भीलवाड़ा- 30 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा- 30 अप्रेल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
bhilwara

News-टेलीकॉम संबंधी प्रकरणों की पेडेंसी का शीघ्रता से करें निस्तारण -जिला कलक्टर
पेडिंग प्रकरणों के समय पर निस्तारण के लिए जवाबदेही सुनिश्चित कर पालना करने के दिये निर्देश

भीलवाडा, 30 अप्रैल 2024। राज्य में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित किये जाने के संबंध में मंगलवार को ज़िला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला टेलीकॉम कमेटी (डीटीसी) की बैठक का आयोजन जिला कलक्टर नमित मेहता की अध्यक्षता में किया गया। बैठक के दौरान जिला कलक्टर मेहता ने कलेक्ट्रेट स्थित वीसी रूम से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से टेलीकॉम संबंधी प्रकरणों की पेडेंसी की समय पर जांच कर शीघ्रता से इनका निस्तारण करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

बैठक के दौरान जिला कलक्टर ने एसडीएम/तहसील/नगरपालिका आदि विभिन्न स्तरों पर पेडिंग प्रकरणों की समय पर अधिकारियों की जवाबदेही सुनिश्चित कर जांच कर निस्तारण करने के निर्देश दिये। बैठक के अन्तर्गत जिला कलक्टर मेहता ने टेलीकॉम संबंधी विभिन्न प्रकरणों की जानकारी अधिकारियों से प्राप्त की और अपने अपने क्षेत्रों में टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित किये जाने के लिए आमजन से प्राप्त परिवेदनाओं की जांच कर कार्यवाही करने, टेलीकॉम इन्फ्रास्ट्रक्चर स्थापित किये जाने/रिन्यू करवाने योग्य आवेदनों का समय पर निस्तारण सुनिश्चित करने, नगरीय निकायों द्वारा निरस्त किये गये आवेदनों की सुनवाई करने तथा क्षेत्रों में अवैध मोबाईल टॉवरों को हटाये जाने/सीज किये जाने की कार्यवाही हेतु प्राप्त परिवेदनाओं के संबंध में फोकस रख आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश अधिकारियों को दिये।

इस दौरान जिला कलक्टर ने भूमि रूपान्तरण व राजस्व सहित महिला आयोग/लोकायुक्त/ मानवाधिकार आयोग संबंधी पेडिंग केसेज के निपटान योग्य केसों का समयबद्ध निस्तारण करने, मुख्यमंत्री कार्यालय से प्राप्त प्रकरणों की जांच कर निस्तारित करने के निर्देश अधिकारियों को दिये और पेडिंग रिपोर्ट रहने पर संबंधित को नोटिस जारी करने के निर्देश दिये। बैठक में जिला कलक्टर ने जिला स्तर पर ब्लॉक स्तर पर ऑफिस कार्य में ई-फाइलिंग कार्य को प्राथमिकता प्रदान करने सहित जन्म लिये नवजात बच्चों की बेहतर देखभाल के लिए आसीन्द में सिक न्यूबोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) की स्थापना के लिए भवन का चिन्हीकरण कर आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश उपखण्ड अधिकारी को दिये।

बैठक के दौरान एडीएम (प्रशासन) रतन कुमार, एडीएम (शहर) वन्दना खोरवाल, नगरपरिषद आयुक्त हेमाराम, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ0 चेतेन्द्र पुरी गोस्वामी सहित अन्य जिला स्तरीय अधिकारीगण व जिले के उपखण्ड अधिकारीगण सहित अन्य कार्मिक उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal