भीलवाड़ा-30 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-30 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-जिला निर्वाचन अधिकारी ने ली एआरओ के साथ समीक्षा बैठक

भीलवाड़ा, 30 मार्च। जिला निर्वाचन अधिकारी नमित मेहता ने जिले में लोकसभा चुनावों के स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भयमुक्त रूप से चुनाव सम्पन्न कराने के लिए शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले के सहायक रिटर्निंग अधिकारियों के साथ डीओआईटी के वीसी कक्ष से समीक्षा बैठक ली। 

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने सहायक रिटर्निंग अधिकारियों को निर्देशित किया कि निर्वाचन से संबंधित किसी भी कार्य में पेंडेंसी नही रखें। मेहता ने कहा कि यह सुनिश्चित करें कि क्षेत्र में नियुक्त एफएसटी एवं एसएसटी में अच्छे से कार्य करें तथा अधिकाअधिक कार्रवाई जारी रखें। निर्वाचन आयोग द्वारा दिये गये निर्देशों की शत प्रतिशत पालना सुनिश्चित करे।

मेहता ने कहा कि नव मतदाताओं के मतदाता फोटो पहचान पत्र (ईपिक कार्ड) को समयबद्ध रूप से वितरित कराया जाना सुनिश्चित करे। होम वोटिंग के लिए भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। इसके पश्चात् जिला कलक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट ने आगामी त्यौहारों के मध्यनजर सभी उपखण्ड अधिकारियों को क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए सीएलजी की बैठक आयोजित करने, स्थानीय मशीनरी को एक्टीवेट रखने तथा चौकसी बनाए रखने के लिए निर्देशित किया। 

बैठक के दौरान जिला मुख्यालय से उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार, सीईओ जिला परिषद शिवपाल जाट, उपखण्ड अधिकारी ए.एन. सोमनाथ वीसी से जुड़े।

News-जिले में नियुक्त व्यय पर्यवेक्षकों ने किया मीडिया प्रकोष्ठ का अवलोकन

भीलवाड़ा, 30 मार्च। लोकसभा आम चुनाव-2024 के तहत भीलवाड़ा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के लिए नियुक्त व्यय पर्यवेक्षक आईआरएस श्रीकांत रेड्डी वाई तथा आईआरएस मधुसूदन राव जीजाडा ने जिला कलेक्ट्रेट परिसर में स्थापित मीडिया प्रकोष्ठ का अवलोकन कर मीडिया प्रकोष्ठ में पेड न्यूज की निगरानी एवं विज्ञापन अधिप्रमाणन आदि कार्यो के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान जिले में नियुक्त व्यय पर्यवेक्षकों द्वारा मीडिया प्रकोष्ठ में संपादित किये जा रहे विभिन्न कार्यो की बारीकी से जानकारी ली तथा इलेक्ट्रोनिक मीडिया पर पेड न्यूज की निगरानी तथा सोशल मीडिया मॉनिटरिंग के लिए की गई व्यवस्थाओं को देखा। उन्होंने राष्ट्रीय, राज्य स्तरीय एवं स्थानीय चैनलों पर प्रसारित होने वाले समाचारों की निगरानी के साथ ही पेड न्यूज के लिए रेकार्ड संधारण का भी अवलोकन किया। व्यय पर्यवेक्षक ने इस मौके पर प्रिन्ट मीडिया में पेड न्यूज पर निगरानी के लिए किए जा रहे रेकार्ड संधारण की भी जानकारी ली।

अवलोकन के दौरान इलेक्ट्रोनिक एवं प्रिन्ट मीडिया में प्रकाशित एवं प्रसारित होने वाले विज्ञापनों के अधिप्रमाणन एवं इन विज्ञापनों के व्यय संबंधी रेकार्ड को व्यय प्रकोष्ठ में नियमित रूप से भेजने के संबंध में भी जानकारी ली। इस दौरान जनसंपर्क अधिकारी हेमंत छीपा ने व्यय पर्यवेक्षकों को प्रकोष्ठ द्वारा किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। व्यय पर्यवेक्षक के साथ उप जिला निर्वाचन अधिकारी रतन कुमार, प्रोटोकॉल अधिकारी रामकुवर कुरडिया, रामनिवास जाट भी उपस्थित रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal