भीलवाड़ा-5 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-5 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-जिला कलक्टर ने किया परिवहन कार्यालय का औचक निरीक्षण
पत्रावलियों के सुव्यवस्थित रखरखाव तथा ई-फाइलिंग के दिए निर्देश

भीलवाड़ा 5 मार्च 2024। जिला कलक्टर नमित मेहता ने मंगलवार को जिला परिवहन कार्यालय का आकस्मिक निरीक्षण कर विभिन्न अनुभागों का अवलोकन किया। जिला कलक्टर मेहता ने निरीक्षण के दौरान लाईसेन्स पंजीकरण प्रक्रिया, राजस्व शाखा, कार्यालय रिकॉर्ड आदि का अवलोकन कर विभागीय कार्यप्रणाली की जानकारी प्राप्त कर आवश्यक दिशा-निर्देश दिये।

निरीक्षण के दौरान जिला कलक्टर ने जिला परिवहन अधिकारी गौरव यादव को कार्यालय रिकॉर्ड के सुव्यवस्थित संधारण करने के लिए निर्देशित किया। जिला कलक्टर ने कहा कि राज्य सरकार की गुड गवर्नेंस की मंशानुरूप पत्रावलियों के ई फाइलिंग की जाए। जिला कलक्टर ने कार्यालय के कार्मिकों से उनके द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी ली।

कार्यालय में कार्यरत सभी कार्मिक आवश्यक रूप से पहने पहचान पत्र

जिला कलक्टर नमित मेहता ने जिला परिवहन अधिकारी को कार्यालय में कार्यरत सभी कार्मिकों को पहचान पत्र पहनने के लिए कहा, ताकि आमजन को किसी प्रकार की असहूलियत नहीं हो। जिला कलक्टर ने पत्रावलियों पर जमी मिट्टी देख जिला कलक्टर ने नाराजगी जाहिर की तथा सफाई व्यवस्था सुदृढ़ करने के निर्देश दिए। कार्यालय में पड़ी निस्तारण योग्य सामग्री के शीघ्र निस्तारित करने के निर्देश दिए। जिला कलक्टर ने कार्यालय का रंग रोगन करवाने को भी कहा। निरीक्षण के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर शहर श्रीमती वंदना खोरवाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे। 

News-मताधिकार का प्रयोग करने की दिलाई शपथ

भीलवाड़ा, 05 मार्च 2024। जिला निर्वाचन अधिकारी श्री नमित मेहता ने कहा कि समावेशी एवं निष्पक्ष चुनाव निर्वाचन आयोग का मुख्य ध्येय है। इसी को केन्द्र में रखते हुए स्वीप गतिविधियों के माध्यम से व्यापक स्तर पर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जाए।

मेहता मंगलवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में जिले में स्वीप गतिविधियों के प्रभावी संचालन के लिए लोकसभा चुनाव 2024 के मध्य नजर बूथ स्तरीय कार्य योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे।

मेहता ने ईएलसी (चुनावी साक्षरता क्लब), वोटर अवेयरनेस फोरम आदि के माध्यम से सी-विजिल एप, केवाईसी (नो युअर कैंडिडेट) एप, सक्षम एप का व्यापक प्रचार करने पर जोर दिया जिससे चुनाव निष्पक्ष रूप से संपादित हो सके। उन्होंने मतदाताओं को सूची में नाम जुड़वाने, मतदाता सूची में नाम सर्च करने आदि के लिए वोटर हेल्पलाइन एप का व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए ताकि समावेशी चुनाव सुनिश्चित हो सके। बैठक में कैम्पस अम्बेसडर, मस्कॉट, सांस्कृतिक गतिविधियों, टर्नआउट इम्प्लीमेंटेशन प्लान, यूनिक पॉलिंग स्टेशन आदि के संदर्भ में चर्चा की गई।

आमजन में प्रेरणा संचार करें

मेहता ने संबंधितों को जिले में आमजन को विभिन्न गतिविधियों एवं नियमित कार्यक्रमों या अभियानों के द्वारा उन्हें उनके मताधिकार एवं मतदान के लिए प्रेरित एवं जागरूक करने, पोलिंग बूथ पर समुचित व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाने एवं वांछित सुविधाओं की जानकारी का डॉक्यूमेंटेशन करवाने, स्वीप अंतर्गत विशेष योग्यजनों के जागरूकता अभियान के लिए अधिक से अधिक गतिविधियां करने एवं उनका व्यापक प्रचार-प्रसार करने के निर्देश दिए।

मतदान की दिलाई शपथ

बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी, जिला स्तरीय अधिकारियों तथा कर्मचारियों ने देश की लोकतांत्रिक परम्पराओं की मर्यादा को बनाए रखने तथा स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण निर्वाचन हेतु मतदान तथा मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली। एडीएम सिटी श्रीमती वंदना खोरवाल ने मतदान की शपथ दिलाई।

इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री रतन कुमार, मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप शिवपाल जाट, नगर विकास न्यास ओएसडी मोहम्मद ताहिर, सीएमएचओ डॉ. सीपी गोस्वामी, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी श्रीमती अरूणा गारू सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal