भीलवाड़ा-6 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-6 जनवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-भीलवाड़ा के नवनियुक्त जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने किया पदभार ग्रहण

पूर्व कलक्टर श्री मोदी का माध्यमिक शिक्षा विभाग के निदेशक पद पर स्थानांतरण होने पर अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने दी भावभीनी विदाई

 भीलवाडा, 06 जनवरी। भीलवाड़ा जिले के नवनियुक्त जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने शनिवार को जिला कार्यालय में अपना पदभार ग्रहण किया। श्री मेहता ने पूर्व जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी से चार्ज लिया । पदभार ग्रहण करने के पश्चात् जिला कलक्टर श्री नमित मेहता ने कहा कि सरकार की फ्लैगशिप योजनाओं व अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं का शत्-प्रतिशत व बेहतर क्रियान्वयन उनकी प्राथमिकता होगी। साथ ही जिले में विकसित भारत संकल्प यात्रा के माध्यम से आमजन को अधिक से अधिक लाभान्वित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि जिले की स्थानीय समस्याओं को ध्यान में रखकर टीमवर्क के साथ उनका समाधान किया जाएगा। विभिन्न विभागों के सामंजस्य से जिले के विकास पर ध्यान दिया जाएगा। इस अवसर पर पूर्व जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी, एडीएम (शहर) श्रीमती वंदना खोरवाल ने पुष्पगुच्छ भेंट कर जिले के नवनियुक्त जिला कलक्टर का स्वागत किया। इससे पूर्व जिला स्तरीय अधिकारियों, कर्मचारियों ने पूर्व जिला कलक्टर श्री आशीष मोदी का निदेशक, माध्यमिक शिक्षा विभाग, बीकानेर में निदेशक पद पर स्थानांतरण होने पर उनके प्रति विचार व्यक्त करते हुए उन्हें भावभीनी विदाई दी।

News-मतदाता सूचियों का विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम
जिला निर्वाचन अधिकारी ने राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों की ली बैठक
अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2024 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम की दी जानकारी

भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली द्वारा निर्धारित कार्यक्रमानुसार अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2024 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत दिनांक 6 जनवरी 2024 को संबंधित निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण द्वारा मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन किया जाना है। इस संबंध में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के संबंध में जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष मोदी की अध्यक्षता में शुक्रवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक आयोजित की गई। 

बैठक के दौरान राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी गई कि एकीकृत फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप प्रकाशन 6 जनवरी को किया जाएगा। दावें एवं आपत्तियां 6 जनवरी (शनिवार) से 22 जनवरी (सोमवार) तक ली जाएगी। 20 जनवरी (शनिवार) को मतदाता सूचियों के संबंधित भाग की प्रविष्टियों का ग्राम सभा/स्थानीय निकाय एवं आवासीय वेलफेयर सोसायटी के साथ बैठक कर पठन एवं सत्यापन किया जाएगा। 21 जनवरी (रविवार) को राजनैतिक दलों के बूथ स्तरीय अभिकर्ताओं के साथ दावें एवं आपत्तियों के आवेदन पत्र प्राप्त करने की विशेष तिथि (मतदान केन्द्रों पर विशेष अभियान) की जानकारी दी गई। 

अर्हता दिनांक 01 जनवरी 2024 के संदर्भ में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के तहत दावें एवं आपत्तियों का निस्तारण 2 फरवरी (शुक्रवार) तक किया जाएगा। हैल्थ पैरामीटरों की जांच एवं अंतिम प्रकाशन हेतु आयोग की अनुमति व डेटाबेस का अद्यतन 6 फरवरी (मंगलवार) तक किया जाएगा तथा मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 8 फरवरी (गुरूवार) को किया जाएगा। 

केवल नये मतदाताओं के पंजीकरण के लिए प्ररूप 6, केवल अप्रवासी भारतीयों के पंजीकरण के लिए प्ररूप-06ए, मौजूदा मतदाताओं के आधार संख्या को मतदाता सूची में दर्ज करानें हेतु प्ररूप-06 बी तथा मतदाता सूची में दर्ज प्रविष्टियों को विलोपित करने हेतु प्ररूप-07 के बारे में जानकारी दी गई। प्ररूप-08 में निवास का स्थानांतरण, मतदाता सूची में दर्ज प्रविष्टियों में संशोधन, डूप्लिकेट वोटर आईडी कार्ड जारी करने व दिव्यांगजनों का चिन्हिकरण संबंधी जानकारी दी गई। 

बैठक के दौरान उपजिला निर्वाचन अधिकारी ब्रह्मलाल जाट तथा राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि आदि मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal