भीलवाड़ा-7 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा-7 फ़रवरी 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

News-पशुपालन, गोपालन, डेयरी एवं देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत का भीलवाड़ा दौरा
94.58 लाख की लागत के रा.उ. प्रा. वि. सालरमाला (गांगलास) के नवीन विद्यालय भवन का किया शिलान्यास

भीलवाड़ा, 6 फरवरी। पशुपालन, गोपालन, डेयरी एवं देवस्थान मंत्री जोराराम कुमावत  ने बुधवार को राशि 94.58 लाख रू लागत से बनने वाले राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय, सालरमाला के नवीन विद्यालय भवन का शिलान्यास किया। शिलान्यास कार्यक्रम में आसींद विधायक जब्बर सिंह सांखला ने भी शिरकत की।

इस अवसर पर केबिनेट मंत्री जोराराम कुमावत ने आमजन को संबोधित करते हुए कहा कि विद्यालय भवन में आठ कक्षा कक्ष, किचन शेड, शौचालय और पेयजल सुविधा का निर्माण होगा। इनके निर्माण के पश्चात स्कूल का संचालन अच्छे से हो सकेगा। उन्होंने कहा कि आसींद क्षेत्र में पशुओं की बहुतायत है। पशुओं की इलाज के लिए पशु चिकित्सालय की आवश्यकता को देखते हुए गांगलास ग्राम पंचायत में पशु चिकित्सा उप केंद्र खोलने की बात भी कही।

राज्य सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति से कर रही कार्य

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाते हुए कार्य कर रही है। भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई राज्य सरकार की प्राथमिकता है। साथ ही कहा कि नई शिक्षा नीति से बच्चे रोजगारोन्मुखी शिक्षा प्राप्त कर आत्मनिर्भर बन सकेंगे । उन्होंने शिक्षकों से आह्नान किया कि वे बालिकाओं को शिक्षा दे जो जीवन मे उनके लिए महत्वपूर्ण है, साथ ही संस्कार भी दे।

उन्होंने कहा कि पशुपालन के क्षेत्र में अपार संभावनाएं हैं और वर्तमान परिप्रेक्ष्य में इसे व्यवसाय के तौर पर अपनाए जाने की आवश्यकता है। देशी गोवंश के मामले में राजस्थान समृ़द्ध प्रदेश है, क्योंकि यहां की देशी नस्लों को हर परिस्थिति में पाला जा सकता है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि प्रदेश में गायों के संरक्षण पर विशेष ध्यान दिया जा रहा हैं। उनके प्रति सहानुभूति रखें। उन्होंने कहा कि पशुपालन के क्षेत्र में राज्य को अग्रणी स्थान पर लाने का पूरा प्रयास किया जाएगा। आसींद विधायक श्री जब्बर सिंह ने केबिनेट मंत्री का अभिवादन किया और क्षेत्र की जनता और ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने का आग्रह किया। 

इस अवसर पर सरपंच रामनिवास कुमावत, गोपालचरण सिंह, आसींद नगर पालिका अध्यक्ष देवीलाल साहू, तहसीलदार भंवरलाल सेन एवं विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal