भीलवाड़ा -7 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा -7 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
bhilwara

News-त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त

भीलवाडा 7 नवंबर। जिले में माह नवंबर 2023 में विभिन्न प्रकार के पर्व व त्यौहार जैसे दीपावली, गोवर्धन पूजा, भाईदूज, गुरुनानक जयन्ती मनाए जाएंगे। इस दौरान जिला मजिस्ट्रेट श्री आशीष मोदी ने इन त्यौहारों पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कार्यपालक मजिस्ट्रेट/अधिकारियो की डयूटी लगाई गयी है।

जिला मजिस्ट्रेट श्री मोदी ने शहर में कोतवाली थाना क्षेत्र के लिए उपखण्ड मजिस्ट्रेट विनोद कुमार को, प्रतापनगर एवं पुर थाना क्षेत्र के लिए विशेषाधिकारी, नगर विकास न्यास मोहम्मद ताहिर को, भीमगंज थाना क्षेत्र के लिए तहसीलदार भीलवाड़ा दिनेश कुमार यादव को, सुभाषनगर थाना क्षेत्र के लिए तहसीलदार, नगर विकास न्यास विवेक चौधरी को कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है। इसी प्रकार उप तहसीलदार सुवाणा सत्यनारायण लौहार तथा तहसीलदार भू-अभिलेख महेश चन्द्र लक्षकार को आरक्षित कार्यपालक मजिस्ट्रेट नियुक्त किया गया है। 

इन स्थानों के अलावा भी जिले के अन्य स्थानो के लिए संबंधित उपखण्ड मजिस्ट्रेट एवं सबंधित तहसीलदार कानून व्यवस्था की स्थिति पर पूर्ण निगरानी रखेगें एवं सतर्कता बरतेगे तथा शांति व्यवस्था बनाये रखने की सुनिश्चितता अपने-अपने अधीन आने वाले क्षेत्रों में करेगे। 

कानून व्यवस्था बनाये रखने हेतु अति. जिला मजिस्ट्रेट (शहर) श्रीमती वन्दना खोरवाल को भीलवाड़ा शहर के लिए तथा अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (प्रशासन) श्री ब्रह्मलाल जाट को भीलवाडा शहर को छोड़कर सम्पूर्ण जिले के लिए प्रभारी मजिस्ट्रेट नियुक्त किया है।

News-विधानसभा चुनाव में शत प्रतिशत मतदान हेतु सभी को प्रेरित कर दिलाया संकल्प

भीलवाड़ा 7 नवंबर। राजस्थान राज्य भारत स्काउट व गाइड के अंतर्गत राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुभाष नगर में संचालित स्काउट ट्रुप, गाइड कंपनी के स्काउट, गाइड ने मंगलवार को स्काउट लीडर मदनलाल शर्मा के मुख्य आतिथ्य एवं सहायक लीडर ट्रेनर (स्काउट) प्रेम शंकर जोशी की अध्यक्षता में स्काउट गाइड का 74वां स्थापना दिवस फूलों से स्काउट चिन्ह बनाकर उसके सामने अपने एवं अपने देश के प्रति अपने कर्तव्य का पालन करने, दूसरों की सहायता करने, एवं स्काउट गाइड नियमों का पालन करने की प्रतिज्ञा का दोहरान कर मनाया।  

सहायक लीडर ट्रेनर ने स्थापना दिवस पर सभी स्काउट गाइड को समाज की कुरीतियों के विरुद्ध जन जागरूकता फैलाने, वृद्ध जनों की सेवा करने, एवं आगामी विधानसभा चुनाव में दिव्यांग व असहाय मतदाताओं के सहयोग हेतु मतदान बूथ पर वॉलियंटर के रूप में  सेवाएं देने एवं अपने गली मोहल्ले से शत प्रतिशत मतदान हेतु सभी को प्रेरित करने का संकल्प दिलाया।

इस अवसर पर विद्यालय की गाइड कैप्टन संगीता व्यास, स्काउट प्रभारी सहित स्काउट गाइड उपस्थित थे।

News-स्वीप मतदाता जागरूकता संबंधी कार्यशाला आयोजित

भीलवाड़ा, 7 नवंबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 में आमजन में अधिकाधिक जागरूकता पैदा कर शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित करने हेतु जिले में स्वीप गतिविधियों का आयोजन किया जा रहा है। स्वीप गतिविधियों के सफल आयोजन हेतु मंगलवार को मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी (स्वीप) श्री मोहन लाल खटनावलिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में एक कार्यशाला आयोजित की गई।

कार्यशाला में मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी (स्वीप) ने उपस्थित सभी अधिकारियों, कर्मचारियों, मदरसा शिक्षा अनुदेशकों (नोडल) को मतदाता शपथ दिलवाई गई, साथ ही आदर्श मतदान पोस्टर के माध्यम से अपने-अपने क्षेत्र में मतदान जागरूकता कर अधिकतम प्रचार प्रसार के माध्यम से आगामी 25 नवम्बर को विधानसभा आम चुनाव में शत-प्रतिशत मतदाता अधिक से अधिक मतदान कर इस लोकतंत्र महोत्सव को हर्षोल्लास से मनाने की अपील की।

इस दौरान जिला अल्पसंख्यक कल्याण अधिकारी ने बताया कि स्वीप गतिविधियों के अंतर्गत प्राप्त निर्देशों के क्रम में मदरसा शिक्षा सहयोगियों द्वारा मदरसों में अध्ययनरत समस्त विद्यार्थियों के अभिभावकों से संकल्प पत्र भरवाकर, मतदान दिवस 25 नवंबर को अनिवार्य रूप से मतदान करने की शपथ दिलवाई गई।

News-जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी ने किया स्काउट गाइड के स्टीकर का विमोचन

भीलवाड़ा, 7 नवंबर। भारत व स्काउट गाइड के तत्वावधान में मंगलवार को स्काउट गाइड के स्टीकर जारी किये गये। स्काउट गाइड स्थापना दिवस के अवसर पर स्टीकर का विमोचन जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) श्री आषीष मोदी ने किया।

इस दौरान सी.ओ. स्काउट गाइड ने बताया कि यह स्टीकर जिले के राजकीय/निजी विद्यालयों व महाविद्यालयों में वितरण किये जायेंगे तथा प्राप्त राशि को राष्ट्रीय मुख्यालय पर आरक्षित कोष में भिजवाया जाएगा। जिसका उपयोग विभिन्न आपदाओं में जैसे भूकम्प, बाढ़, अग्नि दुर्घटना आदि पीड़ित व्यक्तियों के लिए किया जायेगा।

इस अवसर पर सी.ओ. स्काउट श्री विनोद कुमार घारू व सी.ओ. गाइड श्रीमती अनिता तिवारी व स्काउट/गाइड /रोवर/रेंजर उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal