भीलवाड़ा -9 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा -9 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
bhilwara

News-मेजा बांध सिंचाई परियोजना से जल उपलब्ध कराने के संबंध में जल वितरण समिति की बैठक का शुक्रवार को

भीलवाडा 09 नवंबर। मेजा बांध सिंचाई परियोजना से रबी की फसल के लिए सिंचाई हेतु जल उपलब्ध कराने व मेजा बांध से उपलब्ध जल का उपयोग किये जाने के लिए जल वितरण समिति की बैठक श्रीमान जिला कलक्टर की अध्यक्षता में 10 नवम्बर शुक्रवार को दोपहर 12ः30 बजे जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जायेगी।

चुनाव संबंधी कार्यो की समीक्षा एवं आगामी कार्ययोजना के संबंध में बैठक का आयोजन शुक्रवार को

भीलवाडा 09 नवंबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 के संबंध में अब तक जिले में किये गये चुनाव संबंधी कार्यो की समीक्षा एवं आगामी कार्ययोजना के संबंध में चर्चा हेतु सामान्य, पुलिस एवं व्यय पर्यवेक्षक महोदय की उपस्थिति में 10 नवम्बर शुक्रवार को सायं 4 बजे जिला कार्यालय के सभागार में बैठक का आयोजन किया जायेगा।

News-मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने स्वीप जागरूकता के संबंध में ली बैठक

भीलवाडा 09 नवंबर। स्वीप नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद श्री मोहनलाल खटनावलिया की अध्यक्षता में गुरूवार को कलेक्ट्रेट सभागार में स्वीप बैठक का आयोजन किया गया। बैठक के दौरान राजीविका स्वयं सहायता समूह की महिलाओं ने भाग लिया। 

व्यवस्थापक, राजीविका प्रभारी राम प्रसाद शर्मा ने बताया कि स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा अपने परिवार एवं पड़ोस के सदस्यों से लगभग 2 लाख संकल्प पत्र भरवाये गये है। विधानसभा आम चुनाव के दौरान स्वयं सहायता समूह की महिलाओं द्वारा मतदान दिवस से पूर्व समूह की महिलाओं द्वारा गीत गाकर एवं पीले चावल घर’-घर बांटकर प्रचार प्रसार किया जायेगा तथा मतदाताओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए प्रेरित किया जायेगा।

स्वीप नोडल अधिकारी एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी, जिला परिषद श्री खटनावलिया ने बैठक में सभी प्रतिभागियों को वोटर हेल्पलाईन एप, सी-विजिल एप, केवाईसी एप के बारे में विस्तृत जानकारी दी तथा नवाचार के तहत स्वीप टीम द्वारा बनाये गये वाट्सअप गु्रप के क्यूआर कोड को सभी को स्केन कर संकल्प पत्र विथ सेल्फी एवं उनके द्वारा किये जा रहे मतदाता जागरूकता कार्यक्रम की फोटो को शेयर करने हेतु निर्देश दिये।
 
बैठक के उपरान्त सहकारिता विभाग की बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें सहकारिता विभाग के व्यवस्थापक एवं सदस्यों ने भाग लिया। बैठक के दौरान शत-प्रतिशत मतदान के लिए सभी ने संकल्प लिया। इसके साथ ही अपने-अपने संस्थानों पर अधिकाधिक प्रचार प्रसार कर मतदाताओं को जागरूक करने के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने निर्देश दिये। बैठक के अंत में सभी प्रतिभागियों को मतदान करने की शपथ दिलाई।

News-औद्योगिक इकाईयां मतदाता जागरूकता फोरम के माध्यम से देंगी अधिकाधिक मतदान का संदेश

भीलवाड़ा, 09 नवंबर। विधानसभा आम चुनाव-2023 हेतु स्वीप कार्य योजना के अन्तर्गत व सामान्य पर्यवेक्षक डॉ0 जी. वाणी मोहन द्वारा प्राप्त निर्देशों के क्रम में अधिक से अधिक मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिये जिले की विभिन्न औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में गुरूवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की गई। 

बैठक में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी ने जिले की औद्योगिक इकाईयों के प्रतिनिधियों से कहा कि प्रत्येक औद्योगिक इकाई जिसमें 100 से अधिक कार्मिक है ऐसी इकाईयों में मतदाता जागरूकता फोरम का गठन किया जाए। उन्होंने मतदाता जागरूकता फोरम के माध्यम से समस्त कार्मिकों व श्रमिकों को मतदान दिवस 25 नवम्बर को अधिकाधिक मतदान हेतु प्रेरित करने की अपील की। 

जिला निर्वाचन अधिकारी ने औद्योगिक इकाइयों में स्लोगन व पोस्टर के माध्यम से मतदान दिवस एवं अवधि के संबंध में मतदाताओं को जागरूक करने एवं श्रमिकों को मतदान दिवस 25 नवम्बर, 2023 को सवैतनिक अवकाश प्रदान कर मतदान अवश्य करने के लिए प्रेरित करने की अपील की। उन्होंने जिले में की जा रही स्वीप गतिविधियों के बारे में भी जानकारी दी। श्री मोदी ने उद्योगों में कार्यरत समस्त कर्मचारियों से मतदान हेतु संकल्प पत्र भरने एवं मतदाता जागरूकता फोरम को सक्रिय करने की बात कही। 

स्वीप प्रभारी, मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री मोहनलाल खटनावलिया ने बैठक में वोटर हेल्पलाईन एप इन्स्टॉल करने के लिए प्रेरित किया, जिसके द्वारा प्रत्येक वोटर अपने बूथ, उम्मीदवारों के विवरण, चुनाव कार्यक्रम, मतदान अधिकारियों की जानकारी आदि प्राप्त कर सकता है। 

News-औद्योगिक कार्मिकों व श्रमिकों की म्युजिकल बैण्ड रैली का होगा आयोजन

जिला उद्योग एवं वाणिज्य केन्द्र महाप्रबन्धक श्री राहुल देव सिंह ने अवगत कराया कि सतरंगी सप्ताह अंतर्गत थीम ‘‘सशक्त लोकतंत्र के लिए मतदान सर्वश्रेष्ठ उद्यम है’’ के माध्यम से 17 नवम्बर को औद्योगिक कार्मिकों व श्रमिकों की म्युजिकल बैण्ड रैली का आयोजन किया जायेगा । 

बैठक में मेवाड़ चैम्बर ऑफ कॉमर्स एण्ड इण्डस्ट्रीज, हिन्दुस्तान जिंक लिमिटेड, संगम इण्डिया लि0, रंजन पोलिएस्टर्स, सुदीवा स्पिनर्स, आरएसडब्ल्यूएम, कंचन इण्डिया लिमिटेड,  जिन्दल शॉ लिमिटेड, बीएसएल, सर्वोदय, सांवरियाजी टेक्स फेब, सोना प्रोसेसर्स, एसआरएम स्पिनर्स, ओस्तवाल फोस्केम, कानोड़िया एनर्जी, सुपर गोल्ड, रोलेक्स प्रोसेसर्स, इस्पाल इन्टरनेशनल, सांई लीला, श्री अनन्त सिन्टेक्स आदि के प्रतिनिधि उपस्थित थे ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal