भीलवाड़ा -9 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे


भीलवाड़ा -9 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
News from Bhillwara 31 August, Latest News from Bhilwara

भीलवाड़ा की दो सीटों पर भाजपा प्रत्याशी घोषित 

विधानसभा चुनाव की घोषणा होते ही भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमे भीलवाड़ा ज़िले माण्डल और सहाड़ा सीट से भाजपा के प्रत्याशी घोषित किये गए। 

भाजपा ने भीलवाड़ा की माण्डल सीट से उदयलाल भडाणा को जबकि सहाड़ा सीट से लादूलाल पितलिया को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है।  

 उड़नदस्तों तथा पुलिस अधिकारियों को दिया गया प्रशिक्षण

सोमवार को नगर परिषद टॉउनहॉल में विधानसभा आम चुनाव-2023 को लेकर गठित उड़नदस्तें तथा स्थिर निगरानी दलों तथा नियुक्त पुलिस अधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इस दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी, उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मलाल जाट, उपखण्ड अधिकारी श्री विनोद कुमार, एएसपी श्री विमल सिंह आदि मौजूद रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि निर्वाचन एक महत्वपूर्ण प्रक्रिया है। इस दौरान किसी प्रकार की कोताही नहीं बरते। उन्होंने स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और शांतिपूर्ण चुनाव करानें के लिए प्रशिक्षणार्थियों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन कार्य के दौरान सौंपे गए दायित्वों को तत्परता तथा सावधानी से पूरा करें तथा चाही गई रिपोर्ट समय पर भेजना सुनिश्चित करें।इस दौरान सीजर मैनेजमेंट तथा सी-विजिल एप के फीचर्स की बारीकी से ट्रेनिंग दी। 

 विधानसभा आम चुनाव 2023 निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के संदर्भ में बैंक अधिकारियों के साथ हुई बैठक

विधानसभा आम चुनाव 2023 के तहत निर्वाचन व्यय अनुवीक्षण के लिये बैंकों द्वारा चुनाव अवधि में सम्पादित किये जाने वाले कार्यों के सम्बन्ध में सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट सभागार में जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में बैंक अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।

बैठक में प्रकोष्ठ के नोडल अधिकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मलाल जाट के निर्देशन में पीपीटी स्लाइड के माध्यम से निर्वाचन प्रक्रिया में व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के संबंध में बैंकों द्वारा की जाने वाली कार्यवाही के संबंध में प्रस्तुतीकरण भी दिया गया।

बैठक में निर्वाचन प्रक्रिया में व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ के संबंध में बैंकों द्वारा की जाने वाली कार्यवाही की विस्तार से जानकारी दी गई। उपस्थित विभिन्न बैंक प्रबंधकों /प्रतिनिधियों को चुनाव के दौरान कार्यवाही/समन्वय, अभ्यर्थियों के लिये निर्वाचन प्रयोजनार्थ बैंक खाता खोलने, संदेहास्पद लेन-देन संबंधी व्यवहार, बैंकों द्वारा नकदी के परिवहन आदि के संबंध में विस्तृत दिशा-निर्देश प्रदान किये गये।

बैठक में प्रभारी अधिकारी चुनाव व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ, सहायक प्रभारी अधिकारी चुनाव व्यय अनुवीक्षण प्रकोष्ठ एवं मास्टर ट्रेनर आदि ने संदर्भित जानकारी दी।

इस दौरान बैठक में जिला स्तरीय बैंक समन्वयक सोराज मीणा, बैंक ऑफ बड़ोदा से दिनेश देवदत्त, एसबीआई बैंक से प्रीती गढ़वाल, इंडियन ओवरसीज बैंक से नितीश कुमार, बीआरकेजीबी से आर.के. जैन, केनरा बैंक से होशियार सिंह, यूनियन बैंक से पंकज वर्मा, एचडीएफसी से मनीष बोलिया, इंडियन बैंक से सचिन सहित यश बैंक, पीएनबी, बैंक ऑफ इंडिया, कॉपरेटिव, बंधन, आईडीबीआई बैंक आदि के अधिकारी मौज

तैयारियों की समीक्षा एवं आगामी कार्य योजना बाबत बैठक 11 अक्टूबर को

विधानसभा आमचुनाव 2023 से संबंधित अब तक की तैयारियों की समीक्षा एवं आगामी कार्य योजना बाबत विचार विमर्श के लिए जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में सभी प्रभारी अधिकारियों की बैठक 11 अक्टूबर को अपरान्ह 3 बजे जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी। यह जानकारी उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मलाल जाट ने दी।

विधानसभा आमचुनाव 2023
आदर्श आचार संहिता की पालना हेतु राजनैतिक दलों की बैठक 10 अक्टूबर को

भीलवाड़ा, 09 .10.23-विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र आसींद, मांडल, सहाडा, भीलवाडा, शाहपुरा, जहाजपुर एवं मांडलगढ में आदर्श आचार संहिता की पालना सुनिश्चित करने हेतु राजनैतिक दलों की बैठक जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आशीष मोदी की अध्यक्षता में 10 अक्टूबर को प्रातः 11ः30 बजे जिला कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित होगी। यह जानकारी उपजिला निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मलाल जाट ने दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal