भीलवाड़ा -12 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

भीलवाड़ा -12 अक्टूबर 2023 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
bhilwara

News-उदयपुर जयपुर वंदे भारत पर फिर पथराव

रायला स्टेशन के नज़दीक हुई घटना

उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस लगातार सुर्खियों में बनी हुई है।  कुछ दिन पहले बच्चो की शरारत से ट्रेन को रोकनी पड़ी तो आज फिर एक बार वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटना सामने आई है। हालाँकि किसी के घायल होने की कोई खबर नहीं है। 

दरअसल आज गुरुवार को उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस पर भीलवाड़ा के रायला रेलवे स्टेशन के पास अज्ञात लोगो ने पत्थर फेंके। पत्थर से ट्रेन के कोच का शीशा फुट गया हालाँकि किसी के घायल होने की कोई खबर बनहि लेकिन इस घटना से यात्री सकते में आ गये। पथराव करने वालों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिल पाई हैं। रायला थाना पुलिस के साथ ही जीआरपी थाना पुलिस भी इस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

इससे पूर्व भी उदयपुर जयपुर वंदे भारत एक्सप्रेस को भीलवाड़ा के निकट डिरेल करने की कोशिश हुई थी हालाँकि जाँच में बच्चो की नासमझी में की गई कारस्तानी थी। 

News-22 गृह रक्षा स्वयं सेवक मानद पद पर पदौन्नत

भीलवाडा 12 अक्टूबर। निदेशालय, गृह रक्षा, मुख्यालय, राजस्थान, जयपुर के निर्देशानुसार चयन समिति द्वारा मानद पद पर शारीरिक/प्रशिक्षण दक्षता परीक्षा में उत्तीर्ण हुए स्वयं सेवकों के रिकॉर्ड एवं साक्षात्कार में प्राप्त अंकों तथा वरीयता के आधार पर गुरूवार को गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र में चयन समिति की अनुशंषा पर 22 स्वयं सेवकों को मानद पदों पर पदौन्नत किया गया है। शारीरिक एवं प्रशिक्षण दक्षता परीक्षा में 53 सदस्यों ने भाग लिया। जिसमें वरीयता अनुसार 22 सदस्यों को वरीयता के आधार पर उत्तीर्ण कर अवैतनिक मानद पदों पर रेंक प्रदान की गयी।  

समादेष्टा, गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र ललित बिहारी व्यास ने बताया कि गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र में अवैतनिक मानद पदों पर चयन प्रक्रिया के अन्तर्गत गठित कमेटी में कमाण्डेंट गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र अजमेर अध्यक्ष श्रीमती सुमन ढाका, डिप्टी कमाण्डेंट गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र सचिव श्री ललित बिहारी व्यास व कम्पनी कमाण्डर सदस्य श्री शिव शंकर पारीक, गृह रक्षा प्रशिक्षण केन्द्र अजमेर को शामिल कर चयन समिति का गठन किया गया। 

गुरूवार को वरीयता के आधार पर उत्तीर्ण कर अवैतनिक मानद पदों पर रेंक प्रदान की गयी। इस दौरान चयनित सदस्यों को आगामी विधानसभा चुनाव 2023 की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें पदौन्नत स्वयं सेवकों को केन्द्र/उपकेन्द्रों के कार्यालयों के सहयोग हेतु आदेश/निर्देश प्रदान किये गए।

News-विधानसभा आम चुनाव 2023 ईपिक बुकिंग एवं वितरण के संबंध बैठक 13 अक्टूबर को

विधानसभा आम चुनाव 2023 को दृष्टिगत रखते हुए ईपिक बुकिंग एवं वितरण के संबंध में व्यवहारिक समस्याओं के समाधान एवं रिर्टन होकर प्राप्त हुए ईपिक की सूचना अद्यतन के संबंध में 13 अक्टूबर को प्रातः 11ः30 बजे जिला निर्वाचन अधिकारी (जिला कलक्टर) की अध्यक्षता में जिला कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक आयोजित की जायेगी। यह जानकारी उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री ब्रह्मलाल जाट ने दी।

News-स्वीप कार्यक्रम के अन्तर्गत औद्योगिक संघों के अध्यक्ष/सचिवों के साथ मतदाता जागरूकता बैठक का आयोजन 16 अक्टूबर को

भीलवाड़ा, 12 अक्टूबर। विधानसभा आम चुनाव 2023 के अन्तर्गत मतदाता जागरूकता कार्यक्रम (स्वीप-व्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता) के तहत जिले के समस्त औद्योगिक संघों के अध्यक्ष/सचिवों के साथ जिला निर्वाचन अधिकारी (कलक्टर) की अध्यक्षता में 16 अक्टूबर को प्रातः 11 बजे कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक का आयोजन किया जायेगा। यह जानकारी मुख्य कार्यकारी अधिकारी एवं नोडल अधिकारी स्वीप मोहन लाल खटनावलिया ने दी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal