अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू की जाएगी

अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू की जाएगी

कोरोना काल में बंद की गई बायोमेट्रिक हाजिरी फिर से शुरू करने का निर्देश जारी किया गया है
 
Biometric System to maintain Privacy of Police Control Room

लोगों को गांव-घर के पास इलाज मुहैया कराने के लिए शहर से लेकर सुदूर क्षेत्रों में अस्पताल खोले गए हैं। जनता की अक्सर शिकायत रहती है कि डाक्टर अस्पताल में समय पर आते ही नहीं हैं। आते हैं तो हाजिरी लगाकर चले जाते हैं। अस्पतालों में डाक्टरों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए व सभी कार्यालयों में बायोमेट्रिक हाजिरी शुरू की जाएगी।

एसीएस मेडिकल शुभ्रा सिंह ने इस संदर्भ में आदेश जारी किए हैं। स्पष्ट किया गया है कि सभी कार्यालय अगले सात दिन में बायोमेट्रिक मशीन की व्यवस्था सुनिश्चित करें और इसी के माध्यम से हाजिरी लगाएं। इस पर डाक्टरों की निगरानी बढ़ा दी गई है। कोरोना काल में बंद की गई बायोमेट्रिक हाजिरी फिर से शुरू करने का निर्देश जारी किया गया है।

मेडिकल विभागों में बायोमीट्रिक हाजिरी ही लग सकेगी

अब एसीएस ने फीडबैक के आधार पर यह निर्णय किया है तो उम्मीद लगाई जा रही है कि आने वाले दिनों में मेडिकल विभागों में बायोमीट्रिक हाजिरी ही लग सकेगी। बता दें कि उदयपुर में भी ऐसी शिकायतें लगातार आ रही है। लापरवाही के चलते हाल ही सीएमएचओ ने एक सीएचसी प्रभारी को एपीओ भी किया था।




 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal