तीन दिन बाद लापता बच्ची का शव निकाला कुंए से बाहर

तीन दिन बाद लापता बच्ची का शव निकाला कुंए से बाहर

एसडीआरएफ की टीम को सर्च ऑपरेशन में 72 घंटे लगे

 
body of missing girl found

उदयपुर 21 जनवरी 2024। ज़िले के लोयरा गांव में 3 दिन पूर्व अपनी मां के साथ घर से लापता हुई 4 माहीने की बच्ची के शव को 3 दिन दिन की मशक्कत के बाद रविवार सूबह कुंए से बाहर निकाल लिया गया।

गौरतलब हैं की घटना 3 दिन पूर्व शुक्रवार को लोयरा गांव से सामने आई थी जहां लोयरा गांव की रहने वाली एक 30 वर्षीय महिला अपनी 4 महीने की बेटी के साथ घर से निकली और कुछ घंटो बाद उसका शव पास के एक कुंए में मिला। घटना के बाद बड़गांव थाना पुलिस मौके पर पहुंची और सिविल डिफेन्स की टीम को मौके पर बुलाया गया।

टीम द्वारा महिला के शव को कुंए से बाहर निकाल लिया गया तो वहीं बच्ची के भी पानी में ही होने की शंका पर उसके शव को ढूंढ़ने के लिए सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा था। घटना को लेकर देर रात तक सर्च ऑपरेशन चलाकर बच्ची के शव को ढूंढने का प्रयास किया जा रहा था, यहां तक की मोटर लगाकर कुंए के पानी को खाली भी किया गया था।

आखिरकार 3 दिन के प्रयासों के बाद रविवार सूबाह करीब 2 घंटे प्रयासों के बाद बच्ची के शव को सिविल डिफेन्स की टीम द्वारा बाहर निकाल लिया गया।  जिसे एमबी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया। तो वहीं उसकी मां के शव का पोस्टमॉर्टम करवा कर पहले ही घर वालों के सुपुर्द किया जा चूका था।

सिविल डिफेन्स की टीम में गोताखोर विजय नकवाल, प्रकाश राठौड़ ,भवानी शंकर वाल्मीकि, वाहन चालक कैलाश मेनारिया यह चारों जवान निरंतर पिछले 72 घंटे से लगे हुए थे। इस पूरे घटनाक्रम में एस.डी.आर.एफ, नगर निगम, फायर ब्रिगेड एवं तहसीलदार, पटवारी, एसडीएम, बड़गांव थाना एसएचओ का महत्वपूर्ण सहयोग रहा।  

एसडीआरएफ के डिप डाइवर ने करीब आधे घंटे तक पानी की गहराई में जाकर सर्च किया तकनीकी संसाधन कैमरे की सहायता से भी रिकॉर्डिंग की परंतु अंदर खांचे अधिक होने के कारण एवं पानी का रिसाव अधिक होने के कारण कुछ नजर नहीं आया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal