वैक्सीन लगवाने के लिए स्लाट की बुकिंग वॉट्सऐप से भी


वैक्सीन लगवाने के लिए स्लाट की बुकिंग वॉट्सऐप से भी 

सरकार ने 919013151515 नंबर भी जारी किया

 
whtsapp
वैक्‍सीन लगवाने वाले व्‍यक्ति को इस नंबर पर बुक स्‍लाट लिखकर उसको MyGovIndia Corona Helpdesk कोरोना हेल्‍पडेस्‍क पर भेजना होगा 

कोरोना महामारी को हराना है तो ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करना होगा।  वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम को गति देने के मकसद से सरकार ने एक नया कदम उठाया है।  वैक्सीनेशन को लेकर केंद्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री मनसुख मांडविया ने घोषणा की है कि अब कोविड-19 वैक्‍सीन को लगवाने के लिए स्‍लाट की बुकिंग वॉट्सऐप के माध्‍यम से की जा सकेगी। अब से पहले तक ये स्‍लाट कोविन ऐप के जरिए ही किया जा रहा था। हालांकि, कुछ जगहों पर वैक्‍सीन सेंटर पर जाकर ही रजिस्‍ट्रेशन के साथ हाथोंहाथ वैक्‍सीन लगाने की भी सुविधा दी जा रही है।  

आपको बता दें कि कई बार कोविन एप के जरिए लोगों को स्‍लाट पाने में कुछ परेशानियों का सामना भी कर रहा था। इसको देखते हुए भी सरकार ने लोगों को ये सुविधा दी है। इसके पीछे सरकार का मकसद कम से कम समय में अधिक से अधिक लोगों को वैक्‍सीनेट करना है। इसके लिए सरकार ने 919013151515 नंबर भी जारी किया है। वैक्‍सीन लगवाने वाले व्‍यक्ति को इस नंबर पर बुक स्‍लाट लिखकर उसको MyGovIndia Corona Helpdesk कोरोना हेल्‍पडेस्‍क पर भेजना होगा।

आपको बता दें कि भारत में फिलहाल कोविशील्‍ड, कोवैक्‍सीन के अलावा रूस की स्‍पुतनिक वी लगाई जा रही है। इसके अलावा भारत जानसन एंड जानसन की वैक्‍सीन को भी मंजूरी मिल चुकी है। इसके साथ ही बच्‍चों को लगाने के लिए जाइडस की वैक्‍सीन को मंजूरी दी जा चुकी है। जो कि बच्चों तो अक्टूबर के पहले हफ्ते से लगाई जाएगी।    

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal