राया मटाटा में फिर नाले पर हो रहा पुल का निर्माण


राया मटाटा में फिर नाले पर हो रहा पुल का निर्माण

ग्रामीणों की शिकायत पर पहुंची उपखंड अधिकारी, ग्रामीणों ने जताया विरोध

 
puliya on raya matata village
UT WhatsApp Channel Join Now
जल्द हटेगा निर्माणाधीन पुल

उदयपुर 15 जून 2024। बहुचर्चित राया मटाटा ग्रामीण क्षेत्र में एक बार फिर जिला प्रशासन की अनुमति के बगैर पुलिया का निर्माण होने की बात सामने आई है, जिसको लेकर स्थानीय ग्रामीणों ने विरोध प्रदर्शन किया एवं उच्च अधिकारियों तक शिकायत पहुंचाई।

ग्रामीणों की शिकायत पर शनिवार को पंचायत समिति बड़गांव की उपखंड अधिकारी श्वेता तिवारी मौके पर पहुंची, जहां उन्हें ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा। ग्रामीणों ने नाले में भराव डाल बना रहे पुल का जोरदार विरोध किया एवं स्थानीय सरपंच की मिली भगत को लेकर रोष प्रकट किया।

bridgr on raya matata village

ग्रामीणों ने उपखंड अधिकारी को शिकायत करते हुए कहा कि ग्राम पंचायत तो केवल एक मोहरा है दरअसल यह पूरा खेल पास ही में बन रहे ITC Mementos मालिक द्वारा खेला जा रहा है। पहले भी जिला प्रशासन द्वारा अवैध रूप से निर्माण कार्य को रोका गया है। वर्तमान में रिसोर्ट में जाने का कोई रास्ता नही बचा है इस कारण अपनी मन मर्जी से बिना अनुमति पुलिया का निर्माण करवाया जा रहा हैं। 

बिना अनुमति नाले पर आज के समय में कोई भी निर्माण संभव नहीं है तो प्राकृतिक नाले में भराव डाल कर कर पुलिया का निर्माण कैसे किया जा रहा है। 

उपखंड अधिकारी के समक्ष स्थानीय महिलाओं ने जोरदार विरोध प्रदर्शन कर हर हाल में पुलिया के कार्य को बंद कर भराव हटवाने की चेतावनी दी, महिलाओं ने यह भी कहा कि रिसोर्ट के निर्माण के बाद उन्हें पशुओं को चराने के लिए बहुत समस्या हो रही है रोजमर्रा के कार्य हेतु पर्याप्त पानी की भी व्यवस्था नहीं हो रही है।

raya matata village

जिस पर उपखंड अधिकारी ने ग्रामीणों को पूरी तरह आश्वस्त किया कि स्थानीय सरपंच को तलब कर वस्तुस्थिति का पता लगाया जाएगा एवं जल्द से जल्द किए गए निर्माण को हटवाया जाएगा, साथ ही यदि इस निर्माण में किसी की भी मिलीभगत पाई जाती है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

उपखंड अधिकारी द्वारा दिए गए आश्वासन पर ग्रामीण शांत हुए एवं दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal