लखारा चौक में स्मार्ट सिटी का कार्य धीमी गति से चलने व्यापारी उत्तेजित

लखारा चौक में स्मार्ट सिटी का कार्य धीमी गति से चलने व्यापारी उत्तेजित

कार्य शीघ्र समाप्त नहीं हुआ तो होगा आन्दोलन

 
लखारा चौक में स्मार्ट सिटी का कार्य धीमी गति से चलने व्यापारी उत्तेजित

उप महापौर को दिये गये ज्ञापन का भी नहीं हुआ असर

उदयपुर। मण्डी क्लाॅथ एसोसिएशन ने लखारा चौक में पिछले 5 दिनों से धीमी ग्रति से चल रहे स्मार्ट सिटी कार्यो को देखते हुए व्यापारी उत्तेजित हो गये है। आज सम्पन्न हुई बैठक में व्यापारियों ने कहा कि यदि एक सप्ताह के भीतर कार्य समाप्त नहीं हुआ तो आन्दोलन किया जायेगा।

एसेासिएशन के अध्यक्ष मंसूरअली वीचावेरावाला ने बताया कि क्षेत्र में पाइप डालने का कार्य कभीे से हो चुका है लेकिन उसके बाद से सिवरेज कनेक्शन, नल कनेक्शन के कार्य इतनी मंथर गति से चल रहे है कि क्षेत्र के व्यापारी परेशान हो गये है। क्षेत्र में महंगी किरायों की दुकानों का किराया चुकाना व्यपारियों के लिये महंगा पड़ रहा है। इसके अलावा बिजली की केबल डालना तो अभी बाकी है। नल कनेक्शन के लिये खोदे गये गढ्ढों में आये दिन लोग गिर रहे है लेकिन उन्हें भरने की जहमत नहीं उठायी जा रही है।

सचिव राकेश जावारीया ने बताया कि कुछ समय पूर्व उप महापौर पारस सिंघवी को लखारा चौक-नाड़ाखाड़ा लिंक रोड़ के समीप बन रही बहुमंजिला पार्किंग में लिंक रोड़ से नाड़ाखाड़ा में जाने के लिये रेम्प बनाने तथा पार्किंग स्थल पर पूर्व की तरह क्षेत्र के व्यापारियों को पार्किंग स्थल उपलब्ध करानें हेतु ज्ञापन दिया था लेकिन उस पर आज तक कोई कार्यवाहीं नहीं हुई है। व्यापारी लखारा चौक को अतिक्रमण एवं यातायात दबाव मुक्त बनाने हेतु तत्पर है लेकिन निगम की ओर से कार्य प्रयास नहीं किये जा रहे है।

लिंक रोड़ का महत्व ही हुआ समाप्त  

कुछ वर्ष पूर्व लखारा चौक-नाड़ाखाड़ा से जोड़ने के लिये लिंक रोड़ बनाये जाने का प्रस्ताव आया था और उस पर निगम की ओर से मकान मालिक को इस भूमि के एवज में अन्यत्र स्थान पर प्लाॅट उपलब्ध करवाया गया। जनता को सुविधा देने के उद्देश्य से बनायी गई यह लिंक रोड़ आज महत्वहीन हो गयी है। इस रोड़ के निर्माण पर लगाये गये रूपयें अर्थहीन साबित हुए।

व्यापारियों ने मांग की कि इस पार्किंग स्थल पर पुनः पार्किंग स्थल उपलब्ध कराया जायें ताकि लखारा चौक में कोई भी दुपहिया वाहन मुख्य सड़क पर खड़ा नहीं रह सकें।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal