वल्लभनगर में चतुष्कोणीय तो धरियावद में सीधा मुकाबला

वल्लभनगर में चतुष्कोणीय तो धरियावद में सीधा मुकाबला

वल्लभनगर में कांग्रेस की सहानुभूति लहर पर सवार है, जनता सेना बेहद जोश में है, भाजपा भी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है वहीँ उदयलाल डांगी के पक्ष में ओबीसी मत एकजुट होते है तो निश्चित रूप से परिणाम चौंकाने वाले सामने आ सकते है। 

 
vallabhnagar

वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 प्रत्याशी

आज नाम वापस लेने की अंतिम तारीख थी

उदयपुर 13 अक्टूबर 2021। राजस्थान में वल्लभनगर और धरियावद विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर प्रत्याशियों की अंतिम तस्वीर साफ हो गई है। बुधवार को उपचुनाव के लिए नामांकन वापस लेने का अंतिम दिन था। जबकि सोमवार को ऐसे नामांकन रिजेक्ट कर दिए गए थे जो वैध नहीं थे। आज शाम  स्पष्ट हो गया कि वल्लभनगर में 9 और धरियावद में 7 प्रत्याशी विधानसभा चुनाव के लिए मैदान में होंगे। कल तक वल्लभनगर पर 13 और धरियावद में 10 वैध प्रत्याशी मैदान में थे। उल्लेखनीय है की वल्लभनगर और धरियावद सीटों पर उपचुनाव 30 अक्टूबर को होने हैं। वहीं दोनों सीटों के परिणाम 2 नवंबर  को आएंगे।

वल्लभनगर में हालात चतुष्कोणीय मुकाबले के बन रहे है जबकि पिछली बार त्रिकोणीय मुकबला था। भाजपा से बागी हुए उदयलाल के हनुमान बेनीवाल की आरएलपी से जुड़ने के बाद मामला बेहद दिलचस्प हो चूका है। जहाँ कांग्रेस की सहानुभूति लहर पर सवार है, महाराजा रणधीर सिंह की जनता सेना बेहद जोश में है, भाजपा भी एड़ी चोटी का जोर लगा रही है वहीँ उदयलाल डांगी के पक्ष में ओबीसी मत एकजुट होते है तो निश्चित रूप से परिणाम चौंकाने वाले सामने आ सकते है।    

आज वल्लभनगर से जनता सेना से दीपेंद्र कुंवर ने नामांकन वापस ले लिया। यहां से रणधीर सिंह भींडर और दीपेंद्र कुंवर दोनों ने जनता सेना से नामांकन भरा था। वहीं धरियावद में कांग्रेस से नाथूलाल और रूपलाल तो भाजपा से कन्हैयालाल ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। 

अब धरियावद में जहां मूल रूप से कांग्रेस के नगराज मीणा और बीजेपी के खेतसिंह मीणा के बीच मुकाबला है। जबकि वल्लभनगर में कांग्रेस की प्रीति शक्तावत, जनता सेना के महाराजा रणधीर सिंह भींडर, आरएलपी के उदयलाल डांगी और बीजेपी के हिम्मत सिंह झाला के बीच चतुष्कोणीय मुकाबला है।

वल्लभनगर में ये हैं प्रत्याशी

कांग्रेस से प्रीति शक्तावत, जनता सेना से महाराजा रणधीर सिंह भिंडर, भाजपा से हिम्मत सिंह झाला, आरएलपी से उदयलाल डांगी, बीटीपी से सुख सम्पत बागड़ी तथा निर्दलीय के रूप में गजेंद्र, नरेंद्र, भेरूलाल कालबेलिया तथा विजय कुमार मैदान में है। 

धरियावद में ये हैं प्रत्याशी

कांग्रेस से नगराज मीणा, भाजपा से खेतसिंह मीणा, बीटीपी से गणेश लाल मीणा, सीपीआई माले से पूरन मल, बहुजन मुक्ति पार्टी से रामसिंह तथा निर्दलीय के रूप में कैलाश और थावरचंद मौजूद है। भाजपा और कांग्रेस के बागियों द्वारा मैदान छोड़ने के बाद यहाँ भाजपा और कांग्रेस में सीधा मुकाबला तय मन जा रहा है। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal