Panther Movement : पैंथर ने पिंजरे में रखे बकरे को किया अधमरा, पिंजरे की जाली तोड़ी


Panther Movement : पैंथर ने पिंजरे में रखे बकरे को किया अधमरा, पिंजरे की जाली तोड़ी 

क्षेत्र में पैंथर का खौफ बरक़रार 

 
Panther movement in Udaipur

ग्रामीणों के की पिंजरा बदलने की मांग, दी आंदोलन की चेतावनी 
 

उदयपुर, 7 मई 2024। ज़िले  के बम्बोरा क्षेत्र में इन दिनों एक Panther की मूवमेंट लगातार बानी हुई है जिस से क्षेत्रवासियों में खासा डर का माहौल है। इसको लेकर वन विभाग द्वारा एक Cage भी लगाया गया है, लेकिन लगता है की यह Panther बड़ा ही शातिर किस्म का है। जी हां इलाके में लगाए गए Cage में Forest Department द्वारा Panther को आकर्षित करने के लिए एक बकरा (Goat) भी रखा गया है और उस से Panther आकर्षित तो हुआ लेकिन पिंजरे में फँसने की बजाए उसने पिंजरे मे रखे गए बकरे को ही अधमरा कर दिया, हालांकि पिंजरा बंद होने से बकरे की जान बच गई।  

इसको लेकर ग्रामीणों ने लगाए गए पिंजरे को तत्काल बदलने की मांग की, और नहीं करने पर आंदोलन की Warning दी है। गौरतलब है की बंबोरा गांव में पैंथर की Residential Area में लगातार मूवमेंट बनी हुई है। Panther ने बीते शनिवार रात को बालाकुई के पास नाथूसिंह के बाड़े में गाय और बछड़े का शिकार कर लिया था ।

घटना के बाद ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए ही विभाग ने रविवार को ही बाड़े के पीछे खेत में पिंजरा लगा दिया था। लेकिन मंगलवार सुबह जब आसपास रहने वाले लोग खेतों की तरफ आए तो पिंजरे में बकरे की अधमरी हालत देख कर दंग रह गए। 

बकरे की तरफ लगी जाली टूटी हुई मिली। इससे संभावना जताई कि शातिर Panther ने यह करतूत की है । उसने पिंजरे में घुसे बगैर बाहर से ही जाली तोड़कर बकरे पर हमला कर दिया।हालांकि बीच में जाली के आगे पिंजरे की ग्रिल होने से बकरे की जान तो बच गई लेकिन पैंथर ने पंजे मारकर उसे अधमरा कर दिया। बंबोरा से 5 किमी दूर बोरिया गांव में Panther ने घर में घुसकर एक महिला सहित 5 जनों पर हमला कर दिया था, जिसमें  3 जने बुरी तरह घायल हो गए थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal