Car On Rent: 2500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक की रेंज में रेंट पर मिल जाती है


Car On Rent: 2500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक की रेंज में रेंट पर मिल जाती है

पर्यटक खुद चलाकर घूमने जा रहे

 
car on rent
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 14 अक्टूबर । पिछले कुछ सालों में शहर के आसपास रायता, अलसीगढ़, उबेश्वरजी, शिवालिक डेम जैसे नए टूरिस्ट प्वाइंट तैयार हुए हैं। इन जगहों पर पहाड़ियां होने और रास्ते घुमावदार होने से ये आकर्षण का केंद्र हैं। लेकसिटी घूमने आने वाले पर्यटक अब स्कूटी और बाइक रेंट पर लेकर घूमना पसंद कर रहे हैं। ये इन वाहनों को ओल्ड सिटी सहित शहर के अन्य पर्यटन स्थलों के साथ ही शहर से सटे इलाकों में भी लेकर जाने लगे हैं। पयर्टकों को अब किराए की टैक्सी और ऑटो की राह नहीं देखनी होगी। साथ ही उन्हें ज्यादा रुपये खर्च नहीं करने होंगे।

शहर में ऐसे 250 वाहनों का रजिस्ट्रेशन है। इसके साथ ही कार भी रेंट पर लेने का ट्रेंड सामने आने लगा है। इसमें कई एप के माध्यम से गाड़ी रेंट पर लेकर खुद घूम सकते हैं। इसमें घंटे के हिसाब से गाड़ी किराये पर मिलती है और 2500 रुपए से लेकर 5000 रुपए तक की रेंज में कार मिल जाती है। इस किराये में दूरी के हिसाब से पेट्रोल भी शामिल होता है। ईंधन भराने पर यह बिल में उसकी राशि कम कर दी जाती है। हालांकि इन वाहनों का अलग से कोई आधिकारिक आंकड़ा नहीं है। जिले में 1500 से ज्याद गाड़ियों का कॉमर्शियल वाहन के रूप में रजिस्ट्रेशन है। इसमें ये वाहन भी शामिल हैं।

स्कूटी बाइक का किराया 350 रु. से लेकर 800 रु. तक 

शहर में उदियापोल, सूरजपोल और जगदीश चौक एरिया में बाइक, स्कूटी रेंट पर मिलती है। इसके लिए 350 रुपए से लेकर 800 रुपए तक प्रतिदिन किराया लिया जाता है। पेट्रोल पर्यटकों को खुद भराना होता है। देशभर से आने वाले पर्यटक अपने हिसाब से खुद दोपहिया कम कर वाहन लेकर घूमना पसंद करते हैं। रणकपुर, कुंभलगढ़, माउंट आबू रूट को रोड ट्रिप के हिसाब से बेहतरीन रूट माना जाता है। यहां पहाड़ और घाट सेक्शन होने से पर्यटकों की यात्रा रोमांचक हो जाती है।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal