सत्येंद्र पाल छाबड़ा जिला संघर्ष समिति संयोजक मनोनीत, 19 फरवरी को संभाग स्तरीय बैठक होगी


सत्येंद्र पाल छाबड़ा जिला संघर्ष समिति संयोजक मनोनीत, 19 फरवरी को संभाग स्तरीय बैठक होगी

मुख्य न्यायाधीपति दिल्ली एवं राजस्थान से मुलाकात के होंगे प्रयास रणनीति को दिया जाएगा नया मोड़

 
Udaipur Bar Association
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर, 7 फरवरी - मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति की मंगलवार को जिला न्यायालय परिसर स्थित बार सभागार में हुई आपात बैठक में सर्वसम्मति से जिला संघर्ष समिति के संयोजक के रूप में एडवोकेट सत्येंद्र पाल सिंह छाबड़ा को मनोनीत किया गया है।

इसके अलावा आगामी 19 फरवरी को उदयपुर में मेवाड़ बागड़ हाईकोर्ट में संघर्ष समिति की संभाग स्तरीय बैठक को आहूत किया गया है जिसमें आगामी माह में किए जाने वाले आंदोलन की रूपरेखा तय की जाएगी ताकि चुनाव पूर्व सरकार पर उदयपुर में हाईकोर्ट बेंच की घोषणा का दबाव बढ़ाया जा सके।

संयोजक रमेश नंदवाना की अध्यक्षता में हुई इस बैठक में पूर्व अध्यक्ष भरत वैष्णव ने जिला संघर्ष समिति के संयोजक के रूप में सत्येंद्र पाल सिंह छाबड़ा को नियुक्त करने का प्रस्ताव रखा जिसे अधिवक्ता रतन सिंह राव सहित सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से सदन ने सत्येंद्र पाल सिंह छाबड़ा की नियुक्ति की घोषणा की।

संघर्ष समिति के संयोजक रमेश नंदवाना ने बताया कि आगामी 19 फरवरी को उदयपुर में संभाग के सभी जिलों के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सहित हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के पदाधिकारियों को आमंत्रित किया जाएगा और 25 और 26 फरवरी को उदयपुर में होने वाले विधिक सेमिनार में भाग लेने आने वाले न्यायधीश सुप्रीम कोर्ट एवं राजस्थान उच्च न्यायालय के साथ देश एवं राज्य के विधि मंत्रियों से मुलाकात  तथा उदयपुर में हाईकोर्ट बेच की मांग को लेकर उनसे मुलाकात की जाएगी। मुख्य न्यायाधीश पति के उदयपुर में नहीं मिलने पर एक प्रतिनिधिमंडल दिल्ली उनसे मुलाकात करने जाएगा।

मेवाड़ वागड़ हाई कोर्ट बेंच संघर्ष समिति के महासचिव रामकृपा शर्मा ने बताया कि 19 फरवरी को होने वाले संभाग स्तरीय सम्मेलन में संवाद की नई कार्यकारिणी का गठन किया जाएगा तथा आम चुनाव से पूर्व सरकार पर आदिवासी क्षेत्र में हाईकोर्ट बेंच की खंडपीठ स्थापित करने पर दबाव बनाया जाएगा।

बैठक में पूर्व अध्यक्ष रोशन लाल जैन ने अप्रैल माह में दो दिवसीय संभाग स्तरीय अधिवक्ता का हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर आवासीय सम्मेलन करने का सुझाव दिया वही गौतम लाल सिरोहा ने इस सम्मेलन में संभाग के आदिवासी एवं चुनिंदा जनप्रतिनिधियों को भी आमंत्रित कर उनके समक्ष हाईकोर्ट बेच की मांग को समर्थन देने पर दबाव बनाया जाएगा।

बैठक में बार कौंसिल ऑफ राजस्थान के को चेयरमैन रतन सिंह राव, वर्तमान अध्यक्ष राकेश मोगरा, पूर्व अध्यक्ष भरत जोशी, महामंत्री चक्रवर्ती सिंह राव. अरुण व्यास आदि ने विचार रखें।

बैठक में पूर्व संयोजक शांतिलाल चपलोत, महासचिव शिव कुमार उपाध्याय, उपाध्यक्ष योगेंद्र दशोरा, वित्त सचिव हरीश सेन, पुस्तकालय सचिव राकेश आचार्य, अधिवक्ता हेमंत जोशी, कमलेश दानी, बृजेंद्र सेठ, भरत जोशी, अतुल जैन, हरीश पालीवाल, मनीष शर्मा, नरगिस बानो, दुष्यंत आमेटा, लालचंद मेघवाल, सीपी शर्मा, राजेंद्र सिंह राठौड़, सुरेंद्र पालीवाल, प्रकाश टेलर आदि मौजूद रहे।

 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal