गीतांजली के चीफ नर्सिंग ऑफिसर ने नाथद्वारा के नर्सिंग स्टाफ को किया संबोधित


गीतांजली के चीफ नर्सिंग ऑफिसर ने नाथद्वारा के नर्सिंग स्टाफ को किया संबोधित

ट्रेंनिंग कोर्सेज एसीएलएस, बीएलएस इत्यादि  ट्रेंनिंग भी गीतांजली हॉस्पिटल द्वारा करवाई जाती है
 
GMCH
UT WhatsApp Channel Join Now

गीतांजली मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल उदयपुर (राज.) एवं राजस्थान नर्सेज यूनियन नाथद्वारा (राज.) के संयुक्त तत्वावधान में गीतांजली मेडिकल कॉलेज एण्ड हॉस्पिटल के चीफ नर्सिंग ऑफिसर विजेंद्र सिंह राठौड़ ने नाथद्वारा के नर्सिंग स्टाफ को संबोधित किया। 

जिसके अंतर्गत रोगी के उपचार में नर्सिंग केयर का महत्व,रोगी के लाभ के लिए जानकारी, रोगी के लाभ के लिए सही समय पर सही निर्णय, रोगी बडी मीटिंग प्रोग्राम, एक्मो (ECMO) क्या है और उसके क्या फायदे हैं, पेलीएटिव केयर व अभी के समय को देखते हुए नर्सिंग के क्षेत्र में आ रहे बदलावों पर भी चर्चा की गयी। 

श्री राठौड़ ने उनको ट्रेंनिंग व नर्सिंग से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी चाहिए तो वह उसके लिए सदेव तत्पर हैं। उन्होंने यह भी कहा कि ट्रेंनिंग कोर्सेज एसीएलएस, बीएलएस इत्यादि  ट्रेंनिंग भी गीतांजली हॉस्पिटल द्वारा करवाई जाती है जिससे कि समय आने पर किसी भी रोगी की जान बचाई जा सके, इस ट्रेनिंग के पश्चात् सर्टिफिकेट भी प्रदान किया जाता है। रोजमर्रा में आने वाले रोगियों के साथ जो नर्सेज को चुनोतियाँ आती हैं उसपे भी विस्तृत चर्चा की गयी। 

गीतांजली हॉस्पिटल द्वारा सफल सेशन के आयोजन प्रतापगढ़,  नाथद्वारा में किये जा चुके हैं व इस तरह के अन्य सेशन जल्दी ही नीमच, मंदसौर, राजसमन्द इत्यादि में भी किये जायेंगे। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal