उदयपुर - 13 साल की बच्ची से बेरहमी का मामला आया सामने


उदयपुर - 13 साल की बच्ची से बेरहमी का मामला आया सामने

सवीना के रोशननगर से बच्ची को चाइल्ड लाइन और सवीना पुलिस की टीम ने शेल्टर होम भेजा 

 
child marrige

बच्ची के मौसेरे भाई और भाभी करते थे मासूम पर अत्याचार 

उदयपुर में एक 13 वर्षीय मासूम बच्ची को घर का काम सही ढंग से नहीं करने पर मारपीट और गर्म चाकू से मुंह और हाथ पैर दागने का शर्मनाक मामला सामने आया है। मासूम के साथ मानवता की हदें पार करने वाले आरोपी कोई और नहीं बल्कि उसका मौसेरा भाई और भाभी हैं। वह उसे पढ़ाने-लिखाने का बहाना बनाकर बिहार से उदयपुर लाए थे।

बाल कल्याण समिति को इस मामले की जानकारी बच्ची के पड़ौसियों से मिलने पर चाइल्ड लाइन और सवीना पुलिस की टीम रोशन नगर स्थित घर पहुंची और बच्ची को रेस्क्यू कर शेल्टर होम भेजा गया है। 

बाल कल्याण समिति अध्यक्ष ध्रुव कुमार कविया ने बताया कि बच्ची दो साल से यहां रह रही थी। बच्ची के मौसेरे भाई को सब पता था, मगर वो अनजान बना रहा। वह भी बिहार का रहने वाला है और उसने असम की एक युवती से विवाह किया है।

काउंसिलिंग में सामने आया है कि बच्ची अपने माता-पिता के पास बिहार जाना चाहती है। वहीं, रहकर पढ़ना चाहती है। जल्द ही बाल कल्याण समिति की रिपोर्ट पर सवीना पुलिस मामला दर्ज करेगी। इस मामले की जांच करेगी। बच्ची ने बताया कि उसके 6 भाई-बहन​ हैं। माता-पिता दोनों मजदूरी करते हैं। समिति को यह भी शक है कि कही बच्ची को खरीदकर तो नहीं लाया गया। फिलहाल इस सिलसिले में उसके मौसेरे भाई और भाभी से पूछताछ की जा रही है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची का मौसेरा भाई उदयपुर में मजदूरी करता है। उसके घर से जाने के बाद भाभी दिनभर उससे घर का काम करवाती। कुछ कमी रह जाए तो थप्पडों, और डंडो से पीटती। कई बार गर्म चाकू और चिमटे से बच्ची के हाथ-पैर और मुंह को भी दाग दिए। बच्ची से इस बारे में पूछने पर डर से सहम जाती है। उसे न तो परिजनों से बात करने दिया जाता था और न ही आसपास किसी से।

Source- Dainik Bhasker
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal