चित्तौड़गढ़-20 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे

चित्तौड़गढ़-20 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे

दिन भर की चित्तौड़गढ़ ज़िले की प्रशासनिक और अन्य खबरे

 
UT Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ 20 अगस्त 2023। चित्तौड़गढ़ ज़िले से सम्बंधित दिन भर की प्रशासनिक, सामाजिक, क्राइम और अन्य सभी सभी खबरे उदयपुर टाइम्स पर।  

News-1 अवैध चौथवसूली को लेकर युवक पर हमला, ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर न्याय की लगाई गुहार

चित्तौड़गढ़। अवैध चौथवसूली को लेकर धमकी दिये जाने एवं कुमावत समाज के एक युवक के साथ हथियार से वार कर गंभीर घायल करने की घटना को लेकर कुमावत समाज के विभिन्न संगठनों द्वारा हमलावरों के विरूद्ध सख्त कार्यवाही करने एवं पीड़ित परिवार को शीघ्र न्याय दिलाये जाने की मांग को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक को ज्ञापन सौंपा। 

ज्ञापन में बताया कि अवैध चौथवसूली किये जाने को लेकर शुक्रवार रात्री को स्थानीय नाडोलिया निवासी हमलावर मनोज वैष्णव, नन्दनगिरी, देवीलाल गिरी, हंसराज गिरी लगभग आधा दर्जन हमलावर ने हथियारों से लेस होकर गोपाल नगर में एक सैलून की दुकान में विनोद कुमावत पर धारदार हथियारों से हमला बोल दिया जिससे खनन व्यवसायी विनोद कुमावत गंभीर रूप से घायल हो गया, जिन्हें उपचार के लिए श्री सांवलिया चिकित्सालय में भर्ती कराया गया जहाँ से उदयपुर रेफर किया गया। 

ज्ञापन में बताया गया कि हमलावरों द्वारा पूर्व में विनोद कुमावत पर हमला किया गया जिसकी रिपोर्ट पुलिस कोतवाली में भी दर्ज कराई गई लेकिन पुलिस द्वारा किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं किये जाने पर शुक्रवार रात्री को पुनः विनोद पर हमला कर घायल कर दिया। ज्ञापन के दौरान कुमावत समाज के विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, सदस्य, समाजजन एवं ग्रामवासी उपस्थित थे जिन्होंने कलेक्ट्री चौराहे पर जोरदार प्रदर्शन कर, नारेबाजी करते हुए कार्यवाही कर हमलावरों को शीघ्र गिरफ्तारी की मांग की।

News-2 चोरों ने मचाया उत्पात, लाखों की नगदी व आभूषण पार

चित्तौड़गढ़। जिला मुख्यालय के समीपस्थ सदर थाना क्षेत्र के डगला का खेड़ा गांव में बीती रात चोरों ने जमकर उत्पात मचाते हुए चार-पांच घरों के ताले तोड़कर वहां से लाखों की नगदी और लाखों के जेवरात चोरी कर लिए। सबसे बड़ी बात यह रही की घटना के दौरान सभी घरों में लोग सो रहे थे लेकिन किसी को भी कानों का वारदात की खबर नहीं हुई। 

जानकारी के अनुसार डगला का खेड़ा में शनिवार तड़के बदमाशों ने बंशीलाल पिता नारायण लाल रेगर के मकान की खिड़की तोड़कर घर में घुसकर बिस्तर पेटी में रखें करीब दो लाख नगद व आधा किलो वजनी चांदी का कंदोरा, आधा किलो वजनी चांदी की पायजेब, आधा तोला वजनी सोने का मादलिया सहित अन्य आभूषण चोरी कर ले गए। वारदात के दौरान मकान मालिक पति-पत्नी बरामदे में ही सो रहे थे लेकिन उन्हें आहट तक नहीं मिली। 

इसी तरह बदमाश छत के रास्ते रतन पिता नंदा रेगर के मकान में घुसे जहां कमरे में रखी पेटियों से करीब 1 लाख 15 हजार रुपये की नगदी सोने चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए। इस दौरान रतन लाल की पत्नी डाली बाई और पुत्री भगवती वहीं पर सो रहे थे। 

इसी तरह बदमाश छत के रास्ते बगदीराम पिता शंकर लाल रेगर के मकान में पहुंचे जहां सीढियो के दरवाजे का रोशनदान तोड़कर घर में घुसकर अलमारी में रखा ढाई तोला वजनी सोने का हार और कुछ रुपए चोरी कर फरार हो गए। इसी तरह चोरों ने गांव के दो तीन अन्य मकानों में भी ताले तोड़कर चोरी का प्रयास किया लेकिन वहां से उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा। 

सूचना मिलने पर शनिवार प्रातः सदर थाने के सहायक उपनिरीक्षक कालू सिंह मय जाब्ता मौके पर पहुंच मामले की जानकारी ली। फिलहाल पुलिस द्वारा प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

News-3 युवा संवाद इंडिया कार्यक्रम आयोजित

चित्तौड़गढ़। भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय विभाग की इकाई नेहरू युवा केंद्र के तत्वावधान में युवा संवाद 2047 कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम की शुरुआत में मां सरस्वती की वंदना और पूजन से हुई। 

जिला युवा अधिकारी संतोष चौहान ने बताया कि युवा संवाद कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अमृत काल के पंच प्रण पर आधारित हैं। जो विकसित भारत का लक्ष्य, गुलामी की हर सोच से मुक्ति, अपनी विरासत पर गर्व, एकता-एकजुटता एवं नागरिक कर्तव्य आदि विषयों पर आधारित है। मुख्य अतिथि जिला प्रमुख डॉ सुरेश धाकड़ ने बताया कि उक्त संवाद कार्यक्रम में उपस्थित होकर भारत देश को वर्ष 2047 तक एक विकसित राष्ट्र के रूप में खड़ा करने का लक्ष्य है। 

इस अमृत महोत्सव काल के दौरान सांस्कृतिक आर्थिक तथा आधारभूत ढांचागत विकास एवं शैक्षणिक दृष्टि से भारत देश को विकसित राष्ट्र बनने का सपना प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देखा है इसके लिए सभी युवाओं को हर दृष्टि से समस्त प्रकार के विकास को ध्यान में रखते हुए शिक्षा और तकनीकी को माध्यम मानते हुए हमें नित्य प्रगति की ओर बढ़ना चाहिए। 

विशिष्ट अतिथि डॉ वसीम खान, हर्षवर्धन सिंह, सुरेश झंवर, डॉ साधना मंडलोई, प्रशांत शर्मा, अनिल कुमार दक, दीपक शर्मा ने भी विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम में आशीष शर्मा, जीवन मीणा, दिलीप कुमार, वैभव पांडे, नव्या, सिद्धार्थ, आरती, लकी छपरावल, नंदू सेजू, अक्शिय बानो, आरती अनुसूया सहित स्थानीय विद्यालय के साथ ही पूरे जिले के 300 से अधिक विद्यार्थी उपस्थित थे। जिसमें विजेता प्रतियोगियों को प्रमाण पत्र देकर पुरस्कृत किया गया।

News-4 रूद के शहीद से चित्तौड का मान पूरे देश में बढा-जोशी
 

cp joshi

चित्तौड़गढ़। रूद निवासी शहीद लादू लाल सुखवाल की शहादत से चित्तौडगढ का नाम पूरे देश में बढाया है। यह बात भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी पी जोशी नेरूद में शहीद के घर पहुँच श्रध्दांजलि अर्पित कर कही। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने जिलाध्यक्ष मिट्ठू लाल जाट, विधायक अर्जुन लाल जीनगर के साथ शहीद लादूलाल सुखवाल के रुद आवास पर पहुँच उनकी तस्वीर पर पुष्पांजलि की। शहीद की वीरांगना और शहीद पुत्र को सबने ढांढस बंधाया। 

इस अवसर पर शहीद लादू लाल सुखवाल के पिता को सांत्वना प्रकट करते हुए प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने कहा कि शहीद के सम्मान में सब मिलकर उनकी शहादत को अविस्मरणीय बनाने का काम करेंगे। उनकी स्मृतियो को संजोने के लिए शहीद स्मारक के निर्माण में भी यथा संभव सामूहिक प्रयास किया जाएगा। इस अवसर पर कमलेश पुरोहित, रघु शर्मा, हर्ष वर्धन सिंह, सुरेश गाड़री, देवी सिंह राणावत, सागर सोनी, ज्योतिष पुरोहित सहित कई पार्टी पदाधिकारी उपस्थित थे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  WhatsApp |  Telegram |  Signal