Chittorgarh-9 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Chittorgarh-9 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर 
 
Chittorgarh

News-एडीएम ने पौधरोपण के लक्ष्य को पूरा करने सहित आवश्यक दिशा निर्देश दिए

चित्तौड़गढ़, 9 जुलाई। साप्ताहिक समीक्षा बैठक मंगलवार को अतिरिक्त जिला कलेक्टर भू. अ. सुरेंद्र सिंह पुरोहित के अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में उन्होंने एक एक कर विभागीय कार्यों, बजट घोषणाओं, डीएमएफटी के अंतर्गत कार्यों आदि की समीक्षा कर अधिकारियों को निर्देश दिए।

साप्ताहिक समीक्षा बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर सुरेंद्र पुरोहित ने ''हरित चित्तौड़'' अभियान के तहत जिला कलक्टर आलोक रंजन के दिये गये निर्देशानुसार  वृक्षारोपण कार्यक्रम के संबंध में सभी विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सभी विभागों  को उनके लक्ष्य आवंटित  कर दिए गए हैं। लक्ष्य के अनुसार सूचना जिला कार्यालय को भिजवाए एवं डिमांड वन विभाग को भेजें। उन्होंने बताया कि सिर्फ पौधारोपण करना जरूरी नहीं उसकी सुरक्षा भी आवश्यक है। जिला कलक्टर ने निर्देश दिए की सभी विभाग अपने-अपने कार्यालय के बाहर पौधरोपण अवश्य करें।

बैठक में उन्होंने नगर परिषद आयुक्त से शहर के नालों की साफ सफाई के बारे में जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने जिला उद्योग केंद्र के महाप्रबंधक से विभिन्न औद्योगिक इकाइयों के माध्यम से पौधों की सुरक्षा के लिए ट्री गार्ड उपलब्ध करा करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग अजमेर विद्युत वितरण निगम एवं वन विभाग को भी पौधों की सुरक्षा के लिए ट्रि गार्ड उपलब्ध करा करवाने के निर्देश दिए।

अतिरिक्त जिला कलक्टर ने बैठक में मिशन कर्मयोगी के तहत सभी विभागों से रजिस्ट्रेशन के संबंध में जानकारी ली एवं विभागीय अधिकारियों को  शत-प्रतिशत रजिस्ट्रेशन करने एवं ट्रेनिंग करवाने के निर्देश दिए। बैठक में संयुक्त निदेशक राजेंद्र सिंघल ने सभी विभागीय अधिकारियों को मिशन कर्मयोगी पर रजिस्ट्रेशन के संबंध में विस्तार से जानकारी दी। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों से ई-फाइल के बारे में जानकारी लेते हुए  ई-फाइलो एवं ई- डाक की पेंडेंसी पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने संपर्क पोर्टल पर दर्ज लंबित प्रकरणों को समय रहते निस्तारण करने के सभी विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

इस अवसर पर मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, एसीईओ राकेश पुरोहित, एवीवीएनएल के अधीक्षण अभियंता एसके सिंह, नगर परिषद आयुक्त रविंद्र सिंह यादव, उपनिदेशक उद्यान शंकर लाल जाट, संयुक्त निदेशक कृषि विस्तार दिनेश कुमार जागा सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

News-हरित चित्तौड़’ अभियान को लेकर जिला कलक्टर ने ली अधिकारियों की बैठक
 11 लाख 44 हजार से अधिक लगाए जाएंगे पौधे

चित्तौड़गढ़, 9 जुलाई। ‘हरित चित्तौड़’ वृक्षारोपण अभियान के तहत जिले भर में 11 लाख 44 हजार से अधिक पेड़-पौधे लगाए जाएंगे। अभियान को सफल बनाने के लिए अधिकारियों को विभिन्न जिम्मेदारियां सौंपी गई है। जिला कलक्टर आलोक रंजन ने सोमवार को समिति कक्ष में अभियान को लेकर अधिकारियों की बैठक ली एवं आवंटित लक्ष्यों, वर्षा काल में अब तक लगाए गए पौधों एवं उनकी फेंसिंग आदि को लेकर विस्तृत चर्चा की और अधिकारियों को निर्देश दिए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal