चित्तौड़गढ़-21 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे

चित्तौड़गढ़-21 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे

दिन भर की चित्तौड़गढ़ ज़िले की प्रशासनिक और अन्य खबरे

 
chittorgarh

चित्तौड़गढ़ 21 अगस्त 2023। चित्तौड़गढ़ ज़िले से सम्बंधित दिन भर की प्रशासनिक, सामाजिक, क्राइम और अन्य सभी सभी खबरे उदयपुर टाइम्स पर।

News-1 इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस का गंगरार में ठहराव का शुभारंभ

चित्तौड़गढ़। रेल प्रशासन द्वारा यात्रियों की सुविधा के मद्देनजर इंदौर-जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव अजमेर मंडल के गंगरार स्टेशन पर दिया गया है। जिसके शुभारंभ के अंतर्गत रविवार को गंगरार स्टेशन पर विधायक पालिताना भिखाभाई, दिनेश ओझा, रघु शर्मा, ज्योतिष पुरोहित, देवीसिंह राणावत, देवीलाल जाट, संजय वैष्णव की उपस्थिति में हरी झंडी दिखाकर रवाना कर किया गया। इस अवसर पर सहायक वाणिज्य प्रबंधक विवेकानंद शर्मा सहित रेलवे के अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

News-2 दुर्ग की प्राचीर पर जान जोखिम में डाल सेल्फी ले रहे पर्यटक

 

चित्तौड़गढ़। विश्व प्रसिद्ध ऐतिहासिक दुर्ग पर इन दिनों पर्यटकों की खासी चहल-पहल देखने को मिल रही है, खास तौर पर रविवार को दुर्ग पर हजारों पर्यटक भ्रमण के लिये पहुंच रहे है, जहां विभिन्न स्मारकों ककी प्राचीर पर खड़े होकर जान जोखिम में डालकर उत्साहित युवा सैल्फी ले रहे है, जिन्हें रोकने की जहमत उठाने वाला कोई नहीं। 

रविवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला जहां व्यूट पॉइंट पर युवक-युवतियों की टोली ने दीवार पर खड़े होकर काफी देर तक सेल्फी का दौर चलाते रहे। दीवार की उस तरफ गहराई के अलावा कुछ नहीं ऐसे में संतुलन बिगड़ने से बड़ा हादसा घटित हो सकता था, लेकिन पुरातत्व विभाग व पुलिस कर्मियों के दुर्ग पर तैनात होने के बावजूद उन्हें रोकने वाला कोई नहीं था।

News-3 उपराष्ट्रपति धनखड़ कल सैनिक स्कूल का करेंगे अवलोकन

चित्तौड़गढ़। उप राष्ट्रपति श्री जगदीप धनखड़ एवं डॉ. सुधेश धनखड़ के मंगलवार को प्रस्तावित यात्रा कार्यक्रम में आंशिक संशोधन हुआ है। अब उप राष्ट्रपति 22 अगस्त को प्रातः 9.50 बजे डबोक हवाई अड्डे से विशेष हेलीकॉपटर द्वारा प्रस्थान कर प्रातः 10.25 बजे सैनिक स्कूल पहुंचेगे। हेलीपेड पर स्वागत एवं परिचय प्राप्त कर प्रातः 10.30 बजे कार द्वारा सैनिक स्कूल में आयोजित समारोह स्थल पर पहुॅचेगे। 

तत्पश्चात प्रातः 10.40 बजे से अपरान्ह 12.10 बजे तक सैनिक स्कूल में आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करेंगे। इसके पश्चात अपरान्ह 12.10 बजे राजकीय कार से प्रस्थान कर 12.20 बजे चितौड़गढ हेलीपेड पर पहुचेंगे। अपरान्ह 12.20 से 12.30 बजे तक फेयरवेल के पश्चात अपरान्ह 12.30 बजे विशेष हेलीकॉप्टर द्वारा उदयपुर टाईगर हिल्स हेलीपेड के लिए प्रस्थान करेगे।

News-4 पुलिस कर्मियों ने ली राष्ट्रीय अखण्डता व साम्प्रदायिक सद्भाव की शपथ

चित्तौड़गढ़। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी के जन्मदिवस को सद्भावना दिवस के रूप में मनाए जाने के तहत पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्त पुलिस कर्मी व मंत्रालयिक कर्मियों को एकता और सद्भावना की शपथ दिलाई गई। 

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि भारत में हर साल 20 अगस्त को सद्भावना दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस दिवस का संबंध भारत के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी से है। 20 अगस्त को राजीव गाँधी की जयंती होती है। 

पुलिस अधीक्षक कार्यालय के समस्त पुलिस कर्मी व मंत्रालयिक कर्मियों को एएसपी बुगलाल ने एकता और सद्भावना की शपथ दिलाई। एएसपी बुगलाल मीना ने कर्मचारियों से कहा कि सद्भावना दिवस का उद्देश्य सभी धर्मों, भाषाओं और क्षेत्रों के लोगों के बीच राष्ट्रीय अखंडता और सांप्रदायिक सद्भाव को बढ़ाना है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal