चित्तौड़गढ़-16 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे

चित्तौड़गढ़-16 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
chittorgarh

News-पुलिस पर्यवेक्षक ने किया क्रिटिकल व वनरेबल पोलिंग बूथो का भ्रमण निरीक्षण
मतदान केंद्रों पर लगे कर्मियों को दिए आवश्यक दिशा निर्देश

चित्तौड़गढ़, 16 नवंबर। विधानसभा चुनाव को लेकर भारत निर्वाचन आयोग द्वारा स्वतंत्र, निष्पक्ष, भयमुक्त निर्वाचन एवं आदर्श आचार संहिता पालना सुनिश्चित कराने के लिए जिले में नियुक्त पुलिस पर्यवेक्षक महानिरीक्षक पुलिस श्रीमती पी सी थेनमोरी द्वारा जिले के थाना क्षेत्रों का भ्रमण कर निरीक्षण किया। थानों में लगे नाकों व संवेदनशील मतदान केंद्रों पर लगे पुलिस जाब्ते को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं भय रहित मतदान सम्पन्न कराने के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा विधानसभा निर्वाचन के मद्देनजर जिले में नियुक्त पुलिस ऑब्जर्वर आईपीएस पी. सी. थेनमोरी ने बुधवार को जिले के कपासन क्षेत्र के करीब एक दर्जन क्रिटिकल व वनरेबल पोलिंग बूथों व नाकों का निरीक्षण किया। उन्होंने ड्यूटी में लगे अधिकारियों व कर्मचारियों को निर्वाचन कार्य को प्राथमिकता से करने के निर्देश दिए। उन्होंने चुनाव में कानून व्यवस्था के दौरान पुलिस प्रबंध की जानकारी ली। इनके साथ उप निरीक्षक शीतल गुर्जर मौजूद रही।

पुलिस ऑब्जर्वर आईपीएस पी सी थेनमोरी ने कपासन थाना क्षेत्र के क्रिटिकल व वनरेबल पोलिंग बूथों का निरीक्षण कर सुरक्षा मानकों एवं पोलिंग बूथ तक पहुंचने के रास्तों व अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन किया। इस मौके पर पुलिस उप अधीक्षक बुद्धराज टांक व थानाधिकारी कपासन गजेन्द्रसिंह सहित अन्य अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित रहे।

पुलिस ऑब्जर्वर ने उदयपुर हाइवे पर लगे नारेला चैक पोस्ट पर की जानी वाली सघन चैकिंग, आने जाने वाले वाहनों का रिकॉर्ड रखने व सुरक्षा इंतजाम के साथ वहां लगे एसएसबी के जवानों की व्यवस्था की जानकारी ली एवं कपासन के बुधाखेड़ा व जीएसएस ऑफिस, नगर पालिका के संवेदनशील, अति संवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण कर वहां की स्थिति जानी व मतदाताओं के बारे में जानकारी ली।

असामाजिक तत्वों को पाबंद कराने के बारे में एसएचओ गजेन्द्र सिंह को विशेष निर्देश दिए। उन्होंने डीएसपी कपासन कार्यालय का निरीक्षण कर डीएसपी व एसएचओ कपासन से मीटिंग कर चुनाव के बारे में चर्चा की व वहां के क्रिटिकल मतदान केंद्रों की जानकारी के साथ मतदाताओं को बिना किसी प्रलोभन के भय मुक्त मतदान करने व प्रचार के दौरान पैसा व शराब बांटने वालों की जानकारी पुलिस को देने के लिए जागरूक करने को कहा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal