चित्तौड़गढ़ -19 सितंबर 2023 की ख़ास खबरे

चित्तौड़गढ़ -19 सितंबर 2023 की ख़ास खबरे 

ज़िले से संबंधित खबर पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ 19 सितंबर 2023 । उदयपुर संभाग के चित्तौड़गढ़ ज़िले से संबंधित प्रशासनिक, राजनैतिक, अपराध, खेल व् अन्य खबर पढ़े 

News-श्रीसांवलियाजी के दर्शन कर लौट रहे दो श्रद्धालुओं की मौत

श्री सांवलिया जी के दर्शन कर पैदल लौट रहे दो श्रद्धालुओं को एक कार ने टक्कर मार दी। दोनों को चित्तौड़गढ़ हॉस्पिटल लाया गया, जहां दोनों की मौत हो गई। दोनों मृतक भीलवाड़ा जिले के रहने वाले थे। हादसा चित्तौड़गढ़-उदयपुर सिक्स लेन के पंचदेवला क्षेत्र में हुआ है। हादसे की जानकारी पुलिस को दी गई। मौके पर पुलिस पहुंची और मंगलवार को पोस्टमार्टम कर शवों को उनके परिजनों को सौंप दिया गया। मामला भदेसर थाना क्षेत्र का है।

यह हादसा एक होटल के पास हुआ है। वहां पर अगर सीसीटीवी कैमरे लगे होंगे तो उनके फुटेज के आधार पर गाड़ी चालक का पता किया जाएगा।

News-चित्तौड़गढ़ जिले में लगातार तीन दिन से बरसात

चित्तौड़गढ़ जिले में तीन दिनों से लगातार बरसात हो रही थी। इसके बावजूद भी जलाशयों में इसका ज्यादा असर नहीं पड़ा हैं। इसका कारण यह भी है कि जिले में सभी जगहों पर खंड बरसात हुई है। एक साथ ज्यादा बारिश होती तो सभी जलाशय भर सकते थे। इन तीन दिनों में बांधों में सिर्फ सवा दो प्रतिशत ही पानी की आवक हुई है। पूरे मानसून की बात करें तो 35 प्रतिशत भी पानी की आवक नहीं हुई है।

जिले का दूसरा सबसे बड़ा बांध गंभीरी बांध भी इस बार सुखा ही रहा। उसमें भी सिर्फ 25.1 प्रतिशत पानी की ही आवक हुई है। निंबाहेड़ा में स्थित गंभीरी बांध का पानी निंबाहेड़ा और चित्तौड़गढ़ तहसील के गांवों को मिलता है।

News-निम्बाहेड़ा पालिका में राष्ट्रीय दशहरा मेला 2023 को लेकर बैठक

निंबाहेड़ा नगरपालिका द्वारा आगामी राष्ट्रीय दशहरा मेला 2023 को लेकर एक आवश्यक बैठक मंगलवार को आयोजित की गईं। 15 अक्टूबर से 24 अक्टूबर तक आयोजित किए जाने वाले राष्ट्रीय दशहरा मेला में नगर के स्कूलों की प्रतिभाओं को उचित मंच देने के उद्देश्य से नगरपालिका सभागार में पालिकाध्यक्ष व मुख्य मेला समिति अध्यक्ष सुभाष चन्द्र शारदा, उपाध्यक्ष व मुख्य मेला समिति सदस्य परवेज अहमद (शिब्बी) की उपस्थिति में एक बैठक आयोजित की गई।

नगर के सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों के प्रिंसिपल व प्रतिनिधियों ने भाग लेकर मेले के प्रथम दिन आयोजित किए जाने वाले इस स्थानीय कार्यक्रम को सफल बनाने हेतु अपने अपने सुझाव दिए। नगर के स्कूली बच्चों के इस कार्यक्रम को आयोजित करने व सफल बनाने के उद्देश्य से सर्वसम्मति से सात सदस्यीय कमेटी बनाई गई। जिसमें ओमप्रकाश शर्मा,अनिल सोमाणी,बी एम राठी, नीतू गुप्ता,कमलेश वैष्णव, राजेन्द्र शर्मा, प्रिया सिसोदिया को रखा गया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal