Chittorgarh-2 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे


Chittorgarh-2 जुलाई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Chittorgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

News-जिला कलक्टर ने वृक्षारोपण को महाअभियान बनाने की अधिकारियों से अपील की

चित्तौड़गढ़, 2 जुलाई। पर्यावरण संरक्षण को लेकर राज्य सरकार के हर घर पौधा अभियान के तहत जिले भर में भी विभिन्न संगठनों एवं विभागों द्वारा पौधारोपण लक्ष्य निर्धारित किया गया है। वृक्षारोपण के महा अभियान में जिले के प्रत्येक नागरिक को जोड़ने के लिए आम जिला कलक्टर आलोक रंजन की अध्यक्षा में औद्योगिक संस्थानों एवं जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक आयोजित हुई।

उन्होंने कहा कि जिले के शहरी क्षेत्रों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में पौधारोपण को लेकर किए गए आवंटन एवं अब तक की प्रगति की विभागवार समीक्षा की गई। जिला कलक्टर ने सभी से कहा कि शहर को सुंदर बनाने के लिए प्रमुख मार्गों के डिवाइडर तथा विभागों द्वारा पौधारोपण किया जाएगा। जिला कलक्टर ने बैठक में बताया कि वृक्षारोपण अभियान के लिए ऐप भी तैयार किया जा रहा है तथा इसका सोशल मीडिया पर भी व्यापक प्रचार प्रसार करने के निर्देश जारी किए गए हैं। इसके अलावा अभियान के तहत सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा रोड साइड, शिक्षा विभाग द्वारा विभिन्न विद्यालयों में तीन लाख पौधारोपण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। इसके अलावा विभिन्न विभागों को भी वृक्षारोपण कर उनके फेंसिंग एवं पानी की सुविधा पर भी चर्चा की गई।

इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर (भू. अ.) सुरेन्द्र सिंह पुरोहित, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेश कुमार मंडोवरा, नगर परिषद आयुक्त रविन्द्र यादव, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी, राजीविका के महेंद्र मेहता, अधीक्षण अभियंता पीएचईडी, एवीवीएनएल सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।

News-जिले की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर होगी जनसुनवाई

चित्तौड़गढ़ 2 जुलाई।  जनसमस्याओं के निराकरण के लिए 04 जुलाई, 2024 को जिले की समस्त ग्राम पंचायत मुख्यालयों पर प्रातः 11.00 बजे से दोपहर 2  बजे तक ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई आयोजित की जाएगी।

सहायक निदेशक लोक सेवाएँ सुरेंद्र सिंह पुरोहित ने बताया कि मुख्य सचिव द्वारा इस जिले में उपखंड बेगूं की काटुन्दा ग्राम पंचायत , भदेसर उपखंड की भदेसर  ग्राम पंचायत एवं कपासन उपखंड की धमाना ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई में V.C. के माध्यम से भाग लेंगे। इन पंचायतों में  संबंधित उपखण्ड अधिकारी की अध्यक्षता में जनसुनवाई आयोजित होगी। समस्त ग्राम पंचायतों में पूर्ववत ग्राम पंचायत स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जायेगा। उन्होंने बताया कि 11 जुलाई को उपखण्ड स्तर पर जनसुनवाई का आयोजन किया जायेगा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal