चित्तौड़गढ़-22 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे


चित्तौड़गढ़-22 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

News-जिले के चार स्थाई वारंटी मध्यप्रदेश से गिरफ्तार
14 से 17 साल पुराने मामलों में वांछित

चित्तौड़गढ़ 22 मार्च 2024। जिले के वांछित अपराधियों की तलाश व गिरफ्तारी की कार्यवाही में पुलिस की विशेष टीम ने गुरुवार को मध्यप्रदेश के निवासी चार स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया हैं। दो आरोपी मादक पदार्थों की तस्करी में 17 सालों से, एक आरोपी दुर्घटना में मृत्यु कारित करने में 14 साल से व एक आरोपी मारपीट के मामले में 17 साल से वांछित चल रहे थे।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर चित्तौड़गढ़ के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु एएसपी परबत सिंह के निर्देशन व एएसपी मुकेश सांखला के मार्गदर्शन में आजाद पटेल सब इंस्पेक्टर के नेतृत्व में एक विशेष टीम का गठन किया हैं, जो मध्यप्रदेश के निवासी वांछित अपराधियों की लगातार तलाश व गिरफ्तारी हेतू प्रयासरत हैं। 

इसी क्रम में गुरुवार को टीम ने 14 साल से फरार  दुर्घटना कर मृत्यु कर देने वाले आरोपी मध्यप्रदेश के कर्डिया थाना नाहरगढ़ जिला मंदसौर निवासी कालू सिंह पुत्र मनोहर सिंह राजपूत को नाहरगढ़ से डिटेन कर गिरफ्तार किया। वर्ष 2006 थाना कोतवाली निंबाहेडा के एनडीपीएस के प्रकरण में 16 साल से फरार आरोपी किशनगढ़ झारड़ा मदसौर एमपी निवासी पप्पू सिंह पुत्र केशर सिंह बावरी को मंदसौर से गिरफतार किया। वर्ष 2007 थाना कोतवाली चित्तोड़गढ़ के लड़ाई झगडे में 17 साल से फरार आरोपी डोडिया मीणा मंदसौर निवासी पपूसिंह पुत्र हजारी लाल बांछड़ा को मंदसौर से गिरफ्तार किया। वर्ष 2007 थाना गंगरार के डोडा चूरा तस्करी में वाहन मालिक 17 साल से फरार चल रहे आरोपी गोपालपुरा थाना नारायणगढ़ मंदसौर निवासी कर्ण पुत्र गोरीलाल चौहान बंजारा निवासी  को नारायणगढ़ से गिरफ्तार किया।

इस तरह से जिले की लोकसभा चुनाव में बनाई गई टीम ने कड़ी मेहनत कर एक दिन में 4 स्थाई वारंटी को गिरफ्तार कर संबंधित थानों को सुपुर्द किया। उक्त कार्यवाही में थाना प्रभारी नारायणगढ़ निरिक्षक अनिल रघुवंशी, चौकी प्रभारी झारड़ा उप निरीक्षक मनोज गर्ग, प्रधान आरक्षक पुष्पेंद्र सिंह राठौड़, आरक्षक शिवलाल पाटीदार और सुरज सिंह आरक्षक शहर कोतवाली मंदसौर का सहयोग रहा।
पुलिस टीम

आजाद पटेल सब इंस्पेक्टर, एएसआई सूरज कुमार, हैड कानि. प्रमोद कुमार, कानि. रामवतार, रतन सिंह, राधेश्याम, जगदीश धाकड़ व मदन।

News-9 साल पुराना फरार स्थाई वारंटी एमपी से गिरफ्तार
ट्रक से दुर्घटना कर मृत्यु कर फरार हुआ था आरोपी

चित्तौड़गढ़, 21 मार्च। चंदेरिया थाना क्षेत्र में 9 वर्ष पूर्व फरवरी 2015 में ट्रक चालक द्वारा कार को टक्कर मारने से एक व्यक्ति की मृत्यु के मामले में फरार चल रहे आरोपी को पुलिस की विशेष टीम ने मध्यप्रदेश के मंदसौर से गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर जिले के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु विशेष टीम का गठन किया। नाकोड़ा तीर्थ से मंदसौर जा रही कार को चंदेरिया थाना क्षेत्र में रामदेव जी चंदेरिया के पास एक ट्रक ने पीछे से तेज़ गति से आ टक्कर मार दी जिससे कार सवार विपुल नाहर की मौके पर मृत्यु हो गई थी। उसी मामले में ट्रक ड्राईवर फरार चल रहा था। पुलिस टीम द्वारा आरोपी मध्यप्रदेश के ऊपरी शहर माली चौक चमारी दरवाजा मंदसौर निवासी मुकेश कुमार पुत्र माधवलाल चमार की तलाश हेतु जगह-जगह संदिग्ध स्थान पर दबिश दी गई। बुधवार को फरार आरोपी मुकेश चमार को एएसआई सूरज मय टीम हैड कानि. प्रमोद कुमार, कांस्टेबल रामवतार(साइबर सेल), रतन सिंह, अशोक व किशन लाल की टीम द्वारा तुरंत बिना समय गवाए मंदसौर कस्बे से डिटेन कर गिरफ्तार किया गया। उक्त कार्यवाही में पुलिस थाना मल्हारगढ़ और मंदसौर के अधिकारियों और  कर्मचारियों का सहयोग रहा ।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal