चित्तौड़गढ़-23 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


चित्तौड़गढ़-23 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Chittorgarh

News-आर्म्स एक्ट के मामले में 6 साल से फरार स्थाई वारंटी एमपी से गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 23 अप्रैल। कनेरा थाने के आर्म्स एक्ट के एक मामले में 2018 से फरार वांछित स्थाई वारंटी को जिला पुलिस की विशेष टीम ने एमपी के जीरन से गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर रखते हुए जिले के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु एएसपी मुकेश सांखला के निर्देशन में एक विशेष टीम एएसआई सूरज कुमार, कानि. रामावतार, राधेश्याम व वीरेन्द्र का गठन किया।

टीम ने जनवरी 2018 से थाना कनेरा के आर्म्स एक्ट के एक मामले में स्थाई वारंटी मध्यप्रदेश के नीमच जिले के चीताखेड़ा थाना जीरन निवासी सुरेश पुत्र मिट्ठू नाथ कालबेलिया को नीमच आने की सूचना पर बिना समय गवाएं नीमच पहुंचकर गिरफ्तार किया गया। उक्त आरोपी के विरुद्ध  मध्य प्रदेश के कई थानों में चोरी नकबजनी के प्रकरण पंजीबद्ध है। इसकी गिरफ्तारी में जीरण पुलिस का सहयोग रहा।

News-शहर में हुई बाईक चोरियों का खुलासा, बाईक चोर व एक खरीददार गिरफ्तार
चोरी की तीन मोटर साईकिले बरामद

चित्तौड़गढ़, 23 अप्रैल। गत दिनों शहर चित्तौड़गढ़ में हुई मोटर साईकिल चोरी की घटना का खुलासा करते हुए कोतवाली चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने बाईक चोर व एक खरीददार को गिरफ्तार कर चोरी की तीन मोटर साईकिलें बरामद की हैं। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि 03 अप्रैल को शहर चित्तौड़गढ़ के मीरा मार्केट स्थित आईआईएफएल समस्ता फाईनेंस के कार्यालय के बाहर से दो मोटर साईकिल अज्ञात बदमाशों द्वारा चोरी कर ले जाने की घटना पर कोतवाली चित्तौड़गढ़ में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान किया गया। शहर चितौड़गढ़ में हुई चोरियो की घटनाओं की रोकथाम एवं खुलासे के लिये एएसपी परबत सिंह एवं वृताधिकारी चितौड़गढ़ तेज कुमार पाठक के निर्देशानुसार शहर कोतवाल संजीव स्वामी पु.नि. के नेतृत्व में एएसआई प्रहलाद सिंह, देवीलाल, कानि. ओमप्रकाश, सुनिल कुमार, दिलीप कुमार की एक विशेष टीम का गठन किया गया। 

मामले में चोरी की वारदात के खुलासे के लिये गठित टीम द्वारा शहर चितौड़गढ़ में लगे हुऐ सीसीटीवी फूटेज का बारिकी से विश्लेषण कर तकनीकी साक्ष्य एवं ह्युमन इंटेलीजेंस का उपयोग करते हुऐ मोटर साईकिल चोरी की घटना कारित करने वाले आरोपी भीलवाड़ा जिले के बड़ा महुआ (महुआ कलां) थाना सदर भीलवाड़ा निवासी नवीन पुत्र शोभालाल सुवालका एवं चोरी की मोटर साईकिल के खरीददार जीवलिया पुलिस थाना माण्डल निवासी प्रकाश चन्द्र पुत्र दुर्गालाल ढोली को गिरफ्तार कर चोरी की तीन मोटर साईकिलें बरामद की गई है। मामले में गिरफ्तार आरोपी नवीन सुवालका एवं प्रकाश चन्द्र ढोली को न्यायालय में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवाया गया है।

News-पाबन्द अवधि में अपराध करने पर हिस्ट्रीशीटर जेल में निरुद्ध

चित्तौड़गढ़, 23 अप्रैल। थाना रावतभाटा के ए श्रेणी के हिस्ट्रीशीटर रफीक खां को नेक चलनी में पाबंद कराए जाने पर भी निर्धारित सीमा अवधि में अपराध करने पर रावतभाटा पुलिस ने एसडीएम बेगूं के आदेश पर बेगू जेल में निरूद्ध किया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के संदर्भ में आदतन अपराधी, हार्डकोर एवं हिस्ट्रीशीटर अपराधियो पर निगरानी रख उनको पाबन्द कराने की कार्यवाही निरंतर जारी है। इसी क्रम में एएसपी रावतभाटा भगवत सिंह हिंगड व डीएसपी रावतभाटा प्रभुलाल कुमावत के पर्यवेक्षण में गत 09 मार्च को ए श्रेणी के हिस्ट्रीशीटर रावतभाटा चक्की मोहल्ला निवासी 50 वर्षीय  रफीक खां पुत्र निसार अहमद को धारा 110 सीआरपीसी के तहत आगामी 6 माह के लिए पाबंद करवाया गया था। किंतु हिस्ट्रीशीटर रफीक खान द्वारा 24 मार्च को स्मैक का अवैध कारोबार करते हुए पकड़े जाने पर थाना रावतभाटा पर एनडीपीएस एक्ट में गिरफ्तार कर बेगू जेल भिजवाया गया था।

हिस्ट्रीशीटर के 09 अप्रैल को बेगू जेल से बाहर आने पर उपखण्ड अधिकारी रावतभाटा के धारा 117 सीआरपीसी की नेक चलनी की शर्तों का उल्लंघन करना पाया जाने पर सोमवार को धारा 122 सीआरपीसी में हिस्ट्रीशीटर रफीक खां पुत्र निसार अहमद को एसडीम रावतभाटा के न्यायालय में पेश किया गया। जिस पर न्यायालय ने पाबंद की शेष अवधि तक बेगू जेल में निरूद्ध करने के आदेश प्रसारित किये गये। 

एचएस रफीक खां द्वारा कस्बा रावतभाटा में शांति व्यवस्था बिगाड़ने एवं युवा पीढ़ी को नशे की लत लगाकर युवा पीढी को बिगाडने का कार्य करता रहा है। भविष्य में भी ऐसे अराजक तत्वों की पहचान कर, उन पर निगरानी रख कर उनके खिलाफ कठोर कार्यवाही की जायेगी।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal