चित्तौड़गढ़-26 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे


चित्तौड़गढ़-26 अगस्त 2023 की ख़ास खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
chittorgarh news
चित्तौड़गढ़ 26 अगस्त 2023। ज़िले की प्रशासनिक, सामाजिक, क्राइम आउट जनहित से जुडी खबरे पड़े उदयपुर टाइम्स पर  

News - फ्लाईओवर ब्रिज की मांग को लेकर आमरण अनशन की दी चेतावनी 

चित्तौड़गढ़। चित्तौड़गढ़ भीलवाड़ा सिक्स लाइन पर गंगरार स्टेशन से गुजरने वाले रोड पर प्रस्तावित ओवर ब्रिज का निर्माण दिनों दिन आम आदमी के साथ-साथ प्रशासन के लिए भी सिर दर्द बना हुआ है। ओवर ब्रिज निर्माण को लेकर एनएचएआई के अधिकारियों, स्टेशनवासीयो के मध्य काफी गहमा गहमी का माहौल बना हुआ है। 

प्रस्तावित पुल को लेकर शुक्रवार को नाराज स्टेशनवासियो एवं व्यापारियों ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी एवं जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर पिल्लर वाला ब्रिज ही बनाये जाने की पुरजोर मांग की। ज्ञापन में पीड़ित परिवारों एवं व्यापारियों ने बताया कि स्टेशन रोड पर दोनों और सड़क किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीणों के आवासीय मकान, व्यापारिक प्रतिष्ठान करीब 800 की संख्या में 50-60 वर्षों से निवासरत है। जन भावना के हित में ही ब्रिज बनाया जाना स्वीकार किया लेकिन इसे पिल्लर वाला बनाये जाने की मांग है। 

पूर्व में एनएसएआई अधिकारियों द्वारा बार बार मार्किंग किये जाने से असमंजस की स्थिति बनी हुई है। सर्विस रोड़ को मापदंडों के अनुसार बनाते हुए फुटपाथ निर्माण किये जाने की बजाय अधिकारियों द्वारा दबाव में काम किया जाना व्यापारियों के जानमाल को खतरा बताया तथा लोगों की परवाह किए बना ब्रिज का कार्य करना चाहते हैं। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि जनसुनवाई के नाम पर खानापूर्ति से प्रभावित परिवारों की वेदनाएँ नहीं सुनी गई व डराया, धमकाया गया। ज्ञापन में मांग अनुरूप कार्य नहीं होने की स्थिति में अनिश्चितकालीन बाजार बंद कर धरना प्रदर्शन व आमरण अनशन की बात कही गई। इसके साथ ही पीड़ित व्यवसायी परिवारों ने रक्षाबंधन त्यौहार पर खरीददारों की भीड़ को देखते हुए काम को थोड़ा आगे बढ़ाने की मांग की।

News - ग्राम पंचायत रोलाहेड़ा में 2 करोड़ की राशि के कार्याे के हुए लोकार्पण

चित्तौड़गढ़। विधानसभा क्षैत्रवासियो के स्नेह व आशीर्वाद से अधिक से अधिक जनहित के काम करने की शक्ति व प्रेरणा मिलती है। विधायक चंद्रभानसिंह आक्या ग्राम पंचायत रोलाहेड़ा में 2 करोड़ से अधिक राशि के विधायक व अन्य मद से निर्मित विभिन्न विकास कार्याे के लोकार्पण अवसर पर बड़़ी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। 

उन्होने कहां कि ग्राम पंचायत रोलाहेड़ा में प्रधानमंत्री आवास योजना में 46 लाख की राशि से 45 गरीब परिवारों के पक्के आवास तैयार कर उन्हें लाभान्वित किया गया। गौरवपथ में 50 लाख की लागत से सम्पूर्ण ग्राम में सड़क निर्माण कार्य कराये गये। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना में 745 परिवारों को लाभान्वित किया गया है। डीएमएफटी फण्ड से ग्राम में 15 लाख रूपये की लागत से सड़क निर्माण कार्य, 12 लाख की लागत से विद्यालय विकास कार्य, 45 लाख रूपये की लागत से टंकी, पाईप लाईन व पेयजल निर्माण कार्य के साथ ही 25 लाख रूपये की लागत के अन्य विकास कार्य कराये गये है। 

विधायक व अन्य मद से विकास कार्याे के तहत ग्राम पंचायत रोलाहेड़ा क्षैत्र के ग्राम रोलाहेड़ा, पारोली, नयाखेड़ा में 33 लाख रूपये की लागत के 7 सामुदायिक भवन, 23 लाख के 19 ट्यूबवैल, हैण्डपंप, पाईपलाईन व अन्य कार्य, 52 लाख की लागत के 14 सड़क निर्माण कार्य, 25 लाख की लागत से 3 नाला निर्माण कार्य व अन्य विकास कार्याे सहित कुल 2़ करोड़ की राशि के कार्याे के उद्घाटन विधायक व अतिथियो द्वारा किये गये। 

लोकार्पण कार्याे की अध्यक्षता भूमि विकास बैंक चेयरमेन बद्रीलाल जाट ने की, विशिष्ट अतिथि सीकेएसबी चेयरमेन लक्ष्मणसिंह खोर, दिनेश शर्मा, प्रधान देवेन्द्र कंवर, प्रवीणसिंह राठौड, गोवर्धन सालवी, गिरधरसिंह, शिवराजसिंह, लाला गुर्जर, मदन रेगर थे। इस अवसर पर लक्ष्मण जाट, हरिकिशन जाट, सत्यनारायण गाडरी, मनोज तेली, नर्बदा जाट, लालीदेवी ढोली, शांतीलाल रेगर, नारायण गौड़, सुशीला भील, लता जाट, रामेश्वर पुर्बिया, जमनालाल रेगर, नारायण जाट, युवा मोर्चा मण्डल अध्यक्ष किशन जाट, राजु सुखवाल, रतन सुखवाल, महिपालसिंह, घीसु भोई, शंकरदास वैष्णव, पीरूलाल रेगर, राजु गाडरी, लोकेश रेगर, चेतन रेगर, किशन गाडरी, गोविन्द रेगर, संतोष देवी, लेहरू पुर्बिया, शम्भू पुर्बिया सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीणजन उपस्थित थे।

News - पीड़ित निवेशको ने की कानून बनाने की मांग    

चित्तौड़गढ़। ठगी कंपनियों एवं क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी, चिटफंड कंपनियों एवं मल्टी स्टेट क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी के पीड़ित निवेशको की एक सामूहिक बैठक शुक्रवार जनसुनवाई केंद्र पर रखी गई है जिसमें जिले से विभिन्न क्षेत्र कपासन, राशमी, गंगरार, निंबाहेड़ा, प्रतापगढ़, छोटी सादड़ी, बड़ी सादड़ी, बेगू, बस्सी, चितौड़गढ, शंभूपुरा, सांवलिया जी, भादसोडा, सिंहपुर, बड़ोदिया आदि क्षेत्र से निवेशकों की बैठक आयोजित हुई। 

सुरेंद्र चंद्र कुम्हार, दिलीप कुमार सुराणा एवं सुनील कुमार टॉक ने बताया कि इन क्रेडिट कोऑपरेटिव सोसाइटी एवं चिट फंड कंपनियां एवं मल्टी स्टेट कोऑपरेटिव सोसाइटी आम आदमी का पैसा से अपने उज्जवल भविष्य को देखते हुए पैसा जमा करवाया था। सरकार द्वारा इन कंपनियों पर पाबंदी लगाकर बंद कर दिया गया और आम जनता का पैसा इन कंपनियों में डूबता हुआ नजर आ रहा है। केंद्र सरकार एवं राज्य सरकार ने बर्ड्स एक्ट में कानून लागू किया था। ठगी पीड़ित जमा करता परिवार द्वारा इस कानून को लागू करने के लिए जिला उपखंड अधिकारी एवं जिला कलेक्टर के माध्यम से देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को ज्ञापन दिया। 

News - निर्माणाधीन हजारेश्वर पुलिया का किया निरीक्षण 

चित्तौड़गढ़। राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, सभापति संदीप शर्मा, प्रेम प्रकाश मूंदड़ा ने शहर के समीप पुराने शहर सब्जी मंडी मार्ग से कीरखेड़ा, भोई खेड़ा क्षेत्र को जोड़ने वाली हजारेश्वर पुलिया का अवलोकन किया। यूआईटी अभियंता रमेश चंद्र बलाई ने बताया कि नदी पर पुल का निर्माण लगभग पूरा हो गया है, निर्माणाधीन पुल के 12 स्पॉन का कार्य हो चुका है। वर्तमान में रिटेनिंग वाल का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसका काम जोर शोर से चल रहा है जो जनता को शीघ्र ही समर्पित होगा। 

शहर के यातायात के दबाव को कम करने एवं भोई खेडा, कीर खेडा, चन्देरिया वासियो को सिंचाई नगर होते हुए सीधे बून्दी रोड से मिलाये जाने हेतु नगर विकास प्रन्यास द्वारा 12.50 करोड़ की लागत से गंभीरी नदी पर हजारेश्वर मंदिर के पास सबमर्सिबल ब्रिज का निर्माण करवाया जा रहा है जिससे आमजन को राहत मिलेगी।

News - लोकसभा प्रभारी प्रताप दुधात आज कपासन विधानसभा के दौरे पर 

चित्तौड़गढ़। राजस्थान में विधानसभा चुनाव को मद्देनज़र रखते हुए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा नियुक्त लोकसभा प्रभारी प्रताप दुधात आज कपासन विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहकर स्थानीय कार्यकर्ताओं एवं पदाधिकारियों से रूबरू होकर कपासन विधानसभा के लिए फीडबैक लेंगे। इस दौरान जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष भेरूलाल चौधरी साथ रहेंगे। 

लोकसभा प्रभारी प्रताप दुधात आज साँवलिया जी से रवाना होकर प्रातः 10 बजे भादसोड़ा में कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर शनि महाराज दर्शन करेंगे। प्रातः 11 बजे कपासन शहर के कार्यकर्ताओं से मिलकर वार्तालाप करेंगे एवं डिंडोली होते हुए दोपहर 12.30 बजे राशमी में कार्यकर्ताओं से मिलेंगे। उसके पश्चात मातृकुंडिया में महादेव के दर्शन कर वहां के स्थानीय कार्यकर्ताओं से मिलकर जाशमा होते हुए अपराह्न 3 बजे भोपालसागर पहुंचकर कार्यकर्ताओं से बात करेंगे। उसके पश्चात अपराह्न 4.30 बजे अकोला में स्थानीय कार्यकर्ताओं से रूबरू होकर रात्रि विश्राम मंडफिया सांवलिया जी में करेंगे। इस दौरान कपासन अ और बी ब्लॉक अध्यक्ष कपासन विधानसभा के सभी मंडल अध्यक्ष के साथ कपासन विधानसभा के कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मौजूद रहेंगे।

News - विद्यार्थियों को गुड टच बैड टच की जानकारी देंगे आज

चित्तौड़गढ़। बच्चों के साथ दुराचार की बढती घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए शिक्षा विभाग ने स्कूली विद्यार्थियों को जागरुक करने के लिए अपने प्रयास तेज कर दिए हैं। राजस्थान के सभी विद्यालयों में दक्ष प्रशिक्षकों द्वारा विद्यार्थियों को गुड टच बैड टच की जानकारी प्रदान की जा रही है। जिले के ए डी पी सी प्रमोद कुमार दशोरा ने बताया कि गत 19 अगस्त को स्थानीय जिले के 1800 से अधिक शिक्षकों को इस बाबत प्रशिक्षण प्रदान कर आज विद्यालयों में प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए तैयार किया गया। 

ए पी सी योगेश चन्द्र अडानिया ने बताया कि गत दिनों निदेशालय की ओर से नियुक्त राज्य स्तरीय पर्यवेक्षक प्रमोद शर्मा ने स्थानीय कार्यालय के कार्यक्रम अधिकारी आलोक सिंह राठौड के साथ जिले विभिन्न विद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण कर शुक्रवार को गुड टच बैड टच गतिविधियों की पूर्व तैयारियों का जाएजा लेकर आवश्यक निर्देश प्रदान किए। 

कार्यक्रम अधिकारी नफीस अहमद ने बताया कि आज आयोजित होने वाले कार्यक्रम में नो बेग डे के तहत विद्यालय के छात्र-छात्राओं को गुड टच बैड टच गतिविधियों की जानकारी दी जाएगी जिसमें शासन सचिव नवीन जैन के निर्देशानुसार विद्यार्थियों को अच्छे व बुरे स्पर्श की जानकारी दी जाएगी तथा बुरे स्पर्श करने वाले दुराचारियों की शिकायत अपने अभिभावकों, शिक्षकों को करने तथा गम्भीर अपराध होने की स्थिति में दूरभाष नम्बर पर करने करने की जानकारी दी जाएगी। संस्था प्रधान विद्यार्थियों को उक्त जानकारी देने के पश्चात राजस्थान स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा जारी गूगल लिंक के माध्यम से प्रशिक्षण में भाग लेने वाले विद्यार्थियों की संख्यात्मक सूचना व फोटो प्रेषित करेंगे। एपीसी प्रथम लीला चतुर्वेदी ने बताया कि समस्त तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। 

News - कनिष्ठ अभियंताओं के वेतन विसंगति आंदोलन को दिया समर्थन 

चित्तौड़गढ़। प्रदेश के समस्त बिजली निगमो के कनिष्ठ अभियंता वेतन विसंगति और एसीपी विसंगति निवारण की मांग को लेकर जयपुर में लगातार पांचवें दिन भी आंदोलन अनवरत चल रहा है जिसमें राजस्थान के सभी कनिष्ठ अभियंताओ ने गत 21 अगस्त से कार्य बहिष्कार किया हुआ है एवं जयपुर महापड़ाव में शामिल हो चुके हैं। 

पावर इंजीनियर्स एसोसिएशन ऑफ़ राजस्थान संगठन के़ जिलाध्यक्ष नरेश कुमार चावला ने बताया कि जिले के सभी सहायक अभियंताओं ने चित्तौड़गढ़ शहर सहायक अभियंता राकेश बसवाल के नेतृत्व में कनिष्ठ अभियंताओं की मांगों को उचित मानते हुए उनके समर्थन में आए एवं जिला स्तर पर अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन प्रस्तुत किया, जिसमें उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री द्वारा पिछले बजट में वेतन विसंगति को दूर करने हेतु अभियंताओं के हित में की गई घोषणा की पालना में आदेश जारी नहीं होने के कारण कनिष्ठ अभियंता पिछले 4-5 दिनों से सामूहिक अवकाश लेकर लगातार आंदोलन कर रहे हैं लेकिन प्रशासन द्वारा उनकी उचित मांगे नहीं मानी जा रही है। 

उन्होंने कहा कि यदि सभी कनिष्ठ अभियंताओं द्वारा किए जा रहे आंदोलन के समर्थन में यदि राज्य सरकार एवं प्रशासन द्वारा 27 अगस्त तक मांगों का समाधान नहीं किया जाता है तो संपूर्ण राजस्थान के सहायक अभियंताओं के अनुरूप 28 अगस्त से जिले के सहायक अभियंता भी अवकाश पर रहेंगे एवं विद्युत अनियमितता होने पर संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन एवं राज्य सरकार की होगी। मुनेश चौधरी ने बताया कि अधीक्षण अभियंता को ज्ञापन देते समय सहायक अभियंता भरत नामा, सावित्री गुप्ता, डीके मीणा आदि उपस्थित थे।

News - भोईखेड़ा वासियों द्वारा निकाली गई भव्य कावड़ यात्रा 

चित्तौड़गढ़। श्रावण मास में शनिवार को भाई खेड़ा वासियों द्वारा शहर में 1100 कावडि़यों एंव कलशधारी महिलाओं की विशाल कावड़ यात्रा निकाली गई। शिव आराधना के लिये भगवान भोले का जलाभिषेक करने और जिले में अच्छी वर्षा के लिये शहर के भोई खेड़ा क्षेत्रवासियों ने दुर्ग स्थित पवित्र गौमुख कुण्ड से कावड़ों में जल भरकर भोलेनाथ के जयकारे लगाते रवाना हुए, जिसमें 1100 कावडि़यों व कलशधारी महिलाओं के साथ ही हजारों महिला, पुरूष व बच्चें डीजे की धुन पर नाचते गाते हुए चल रहे थे। 

कावड यात्रा मिठाई बाजार, गांधी चौक, गोल प्याउ, सुभाष चौक, अप्सरा चौराहा, कलेक्ट्रेट चौराहा, सिचाई कॉलोनी होते हुए संगम महादेव पहुंची जहां कावड़ों में भरे जल से शिवलिंग का सहस्त्रधारा जलाभिषेक किया गया। इससे पूर्व कावड़ यात्रा का शहर के अप्सरा चौराहे पर विधायक चंद्रभान सिंह आक्या, अनिल ईनाणी, भोलाराम प्रजापत, युवराज आर्य, राजन माली, शैलेंद्र झंवर, नवीन पटवारी ने पुष्पवर्षा कर स्वागत किया। वही दूसरी ओर सूचना केंद्र के बाहर राजस्थान धरोहर प्राधिकरण बोर्ड अध्यक्ष सुरेंद्र सिंह जाड़ावत, सभापति संदीप शर्मा, अनिल सोनी, विक्रम जाट, रमेशनाथ ने पुष्पवर्षा व आरती उतार कर स्वागत किया। 

News - शम्भुपुरा में 5 करोड़ की राशि के कार्याे के हुए लोकार्पण 

चित्तौड़गढ़। ग्राम पंचायत क्षैत्र शम्भुपुरा में हुए अधिकांश विकास कार्य भाजपा की सरकार के कार्यकाल के दौरान हुए है। आने वाले समय में इन विकास कार्याे में ओर अधिक वृद्धि होगी। वर्तमान में जिस प्रकार प्रदेश में अराजकता का माहौल है। भ्रष्टाचार अपनी चरम सीमा पर पहुंचने से आमजन का जीना दुभर हो गया है। प्रदेश की जनता ने भी इस वर्ष के अंत में होने वाले विधानसभा चुनावो में भाजपा की सरकार बनाने का मन बना लिया है। विधायक चंद्रभानसिंह आक्या ग्राम पंचायत शम्भुपुरा में 5 करोड़ के विकास कार्याे के लोकार्पण अवसर पर बड़ी संख्या में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर विधायक व अतिथियो द्वारा ग्राम पंचायत व सीएसआर मद से गांव में 15 लाख की लागत से निर्मित रोडलाईट, 20 लाख की लागत से शमशान विकास कार्याे, 22 लाख की लागत से विद्यालय में कक्षा कक्ष व अन्य निर्माण कार्याे, डेढ़ करोड़ की लागत से सड़क निर्माण कार्याे, 20 लाख की लागत से पेयजल कार्याे, 40 लाख की लागत से सामुदायिक भवनो, 50 लाख की लागत से निर्मित स्टेडियम निर्माण कार्य के साथ ही कुल 5 करोड़ के कार्याे का लोकार्पण किया गया। 

लोकार्पण कार्याे की अध्यक्षता सीकेएसबी चेयरमेन लक्ष्मणसिंह खोर, विशिष्ट अतिथि रतन डांगी, भंवरसिंह खरड़ी, प्रधान देवेन्द्र कंवर, प्रवीणसिंह राठौड, अजय चौधरी, कैलाश गुर्जर, लीला शंकर सिंह, हरिसिंह जाट, बीनू मेघवाल तथा पंचायत समिति सदस्य माया भील थे। इस अवसर पर निलेश गुर्जर, प्रहलाद गुर्जर, गोपाल जाट, समुंद्र सिह जाट, अशोक सिंह, श्यामलाल शर्मा, मोहनसिंह जाट, भैरूगिरी, गोपाल गिरी, योगेश जाट, बलराम सुथार, चतुर्भुज कल, बाबुलाल डांगी, रामचंद्र डांगी, बंशीलाल डांगी, गौरीलाल जाट, मानसिंह जाट, कमल चौधरी, मुकेश सुथार, रवि सुथार, डालचंद डांगी, राधेश्याम जोशी, बालुराम जाट, राजु नायक, अनिल आगाल, शिवशंकर मेनारिया सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे।

News - स्कूल में स्टेशनरी एवं राखी का वितरण 

चित्तौड़गढ़। राउप्रावि गाड़ीलौहार में शनिवार को रक्षाबन्धन सूत्र व स्टेशनरी का वितरण किया गया। प्रधानाध्यापक नौसर जाट ने बताया कि रोजपेटल स्कूल के इंटरेक्ट क्लब के विद्यार्थियों द्वारा स्थानीय विद्यालय के बच्चों को राखी वितरित की गई। प्राचार्य दिलीप पोखरना द्वारा सभी विद्यार्थियों को नोटबुक का वितरण किया गया। कार्यक्रम की शुरूआत सरस्वती वन्दना से हुई, अध्यक्षता प्रधानाध्यापक ने की। 

मुख्य अतिथि रोटरी क्लब के अध्यक्ष मनोज भोजवानी, हितेश श्रीमाल, प्राचार्य पोखरना थे। स्वागत उद्बोधन व धन्यवाद स्थानीय विद्यालय प्रधानाध्यापिका ने दिया। तत्पश्चात् इंटरेक्ट क्लब द्वारा सभी विद्यार्थियों को राखी एवं नोट बुक वितरित की गई। इस अवसर पर रोजपेटल विद्यालय स्टॉफ, विद्यार्थी, स्थानीय विद्यालय के स्टॉफ बच्चे व अभिभावक उपस्थित रहे। 

News - पीजी कॉलेज में मिशन 2030 सम्बन्धी परामर्श कार्यक्रम आयोजित

चित्तौड़गढ़। राज्य सरकार द्वारा राजस्थान मिशन 2030 के अंतर्गत राज्य को भारत में अग्रणी राज्य बनाने के उद्देश्य से विकसित राजस्थान दस्तावेज तैयार करने की दिशा में महाराणा प्रताप राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय द्वारा शनिवार को गहन परामर्श कार्यक्रम आयोजित किया गया। राष्ट्रीय सेवा योजना कार्यक्रम अधिकारी डॉ. नरेंद्र गुप्ता द्वारा राजस्थान मिशन 2030 की कार्य योजना विषय में जानकारी देते हुए कार्यक्रम का आरंभ किया। 

प्राचार्य प्रो. गौतम कुमार कूकड़ा ने संबोधित करते हुए राज्य सरकार के आदेश अनुसार राष्ट्र में अग्रणी राज्य के रूप में स्थापित करने की दिशा में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मिशन 2030 का डाक्यूमेंट्री विजन तैयार किया जाने के बारे में बताते हुए सभी से आह्वान किया कि वे खुलकर इस परिचर्चा सत्र में अपनी बात रखें ताकि सरकार पॉलिसी बनाते समय इन बातों को शामिल करते हुए जनकल्याण के लिए रोड मैप तैयार कर सके। 

कार्यक्रम प्रभारी प्रो लोकेंद्र सिंह चुंडावत ने कहा कि गहन परिचर्चा में उच्च शिक्षण संस्थानों में भविष्य में किन सुधरो की आवश्यकता है इस पर प्रकाश डालें। उन्होंने कहा कि सरकार शिक्षण संस्थान खोलने के साथ-साथ आधारभूत सुविधाओं में भी वृद्धि करें ताकि शिक्षा के स्तर को उठाया जा सके। इस संबंध में महाविद्यालय स्तर पर यह कार्यक्रम रखा गया है सभी उपस्थित विद्यार्थियों व शिक्षाविदो को उच्च शिक्षा क्षेत्र में गुणात्मक अभिवृद्धि करने की दिशा में अमूल्य सुझाव देने हेतु आह्वान किया। 

इस अवसर पर महाविद्यालय के प्राध्यापक प्रो. अखिलेश चाष्टा, डॉ हेमलता महावर, सी पी सैनी, डॉ पूनम शैरी, निर्मल देसाई, छात्र कमलेश डांगी, भव्य प्रताप सिंह, ममता, दिव्या, पल्लवी, ओपी सुखवाल, विष्णु शंकर पालीवाल आदि ने विचार व्यक्त किये। सह प्रभारी डॉ भारती मेहता द्वारा कार्यक्रम के समापन पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया। सभी प्रकार की सूचनाओं का संकलन कार्यक्रम अधिकारी डॉ रेखा माणोतिया एवं डॉ सुषमा लोठ द्वारा किया गया। गहन परिचर्चा कार्यक्रम में महाविद्यालय के डॉ राजेश डांगी, डॉ मोहम्मद शमसुद्दीन, डॉ गुणवंती मल्होत्रा, अनिता कुमारी, अपेक्षा नागोरी, प्रो.सीमा श्रीवास्तव, प्रो भरत वैष्णव, संजू बालोत सहित 200 से अधिक प्रतिभागी उपस्थित रहे।

News - वृद्ध महिला के साथ लूट की वारदात का खुलासा, दो बाल अपचारी डिटेन 

चित्तौड़गढ़। पारसोली पुलिस द्वारा गांव बडाखेडा में वृद्ध महिला के साथ हुई लूट की वारदात का खुलासा दो बाल अपचारी को डिटेन किया। दोनों बाल अपचारियों की निशादेही से लूटा गया समस्त माल बरामद किया गया। 

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि गत 18 अगस्त को पारसोली थाने के बडाखेडा निवासी डूंगरसिंह राजपूत की माता ज्ञानीबाई गांव से बस में बैठने के लिये बेडच नदी की तरफ जा रही थी। रास्ते में तीन लडके मोटर साईकिल पर मुंह बांधकर आये जिन्होंने उनका मुहं बंद कर उसके कानो मे पहने सोने के टोप्स एवं गले मे पहने सोने के रामनामी व दो मांदलिया को तोड कर मोटर साईकिल पर बैठकर भाग गए। 

घटना में प्रकरण दर्ज कर एएसपी रावतभाटा सुभाषचंद्र मिश्रा, डीएसपी बेगूं बद्रीलाल राव के निर्देशन व थानाधिकारी पारसोली देवेन्द्र कुमार के नेतृत्व में पुलिस द्वारा अज्ञात आरोपियों की तलाश शुरु की गई। टीम द्वारा प्रकरण दर्ज होने के पश्चात से ही रात दिन अथक प्रयास कर तकनीकी रूप से एवं मुखबिर सूचना तंत्र के आधार पर जरायम पेशा कौम की घटना दिनांक की गतिविधियो के बारे में जानकारी प्राप्त की गई। 

टीम द्वारा भरसक प्रयास कर दो बाल अपचारियों को डिटेन कर वृद्ध महिला से सोने के गहने लूटने के संबंध में पूछताछ की गई तो बडाखेडा गांव की वृद्ध महिला के साथ लूट की वारदात करना स्वीकार किया। दोनों बाल अपचारियों की निशादेही से लूटा गया समस्त माल बरामद किया गया। दोनो बाल अपचारियों को बाल न्यायालय चितौडगढ में पेश किया गया। प्रकरण में शेष एक आरोपी की तलाश जारी है।
 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal