चित्तौड़गढ़-3 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

चित्तौड़गढ़-3 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh

News-पुलिस विशेष टीम ने एमपी निवासी दो स्थाई वारंटी किये गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 03 अप्रेल। जिला पुलिस की विशेष टीम ने वांछित अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ कार्यवाही करते हुए मध्यप्रदेश निवासी दो स्थाई वारंटियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपियों में एक सड़क दुर्घटना के मामले में 11 साल व दूसरा चोरी के मामले में 8 साल से फरार थे। 

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर जिले के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु एएसपी मुकेश सांखला के निर्देश पर उप निरीक्षक रविन्द्र सैन व आजाद पटेल के नेतृत्व में एक विशेष टीम एएसआई सुरजकुमार, कानी रामावतार साइबर सैल, देवेन्द्र, वीरेंद्र, राधेश्याम, चेतन व हेमराज का गठन किया।

टीम ने वर्ष 2016 से थाना कोतवाली निंबाहेडा के प्रकरण में दिन के समय चोरी के मामले में वांछित आरोपी मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के सिघडिया पिपलिया थाना रामपुरा निवासी जगदीश पुत्र कचरू मल  हरिजन को गांधीसागर से गिरफ्तार किया। वहीं निंबाहेडा कोतवाली के वर्ष 2013 के दुर्घटना के मामले में वांछित आरोपी मध्यप्रदेश के नीमच जिले के जीरन निवासी प्रहलाद पुत्र धारू रावत को हड़कियाखाल मंदसौर रोड के पास से गिरफ्तार किया। वारंटीयो को पकड़ने में थाना जीरन एमपी पुलिस का सहयोग रहा।

News-एक अवैध पिस्टल मय मैग्जीन व एक जिन्दा कारतुस के साथ एक गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 03 मार्च। कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने अवैध फायर आर्म्स की धरपकड़ के तहत कार्यवाही करते हुए एक अवैध पिस्टल मय मैग्जीन व एक जिन्दा कारतुस के साथ एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव के मध्यनजर मतदाताओ को अवैध नगदी आदान-प्रदान, शराब वितरण एंव अवैध मादक पदार्थ की जप्ती हेतु या अन्य कोई सन्देहास्पद वस्तुएं की रोकथाम डयूटी व लोकल एंव स्पेशल एक्ट की कार्यवाही हेतु चलाये जा रहे अभियान की पालना में एएसपी परबत सिंह व डीएसपी निम्बाहेड़ा बद्रीलाल राव के निर्देशन में थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा राम सुमेर मीणा पु.नि. के नेतृत्व में एएसआई सूरज कुमार, कानि. रामावतार (साइबर सेल), रामचन्द्र, देवेन्द्र सिंह, वीरेन्द्र सिंह व राधेश्याम द्वारा थाना क्षेत्र में गश्त की जा रही थी। 

इसी दौरान एएसआई सूरज कुमार को जानकारी प्राप्त हुई कि नीमच की तरफ से निम्बाहेडा आने वाले रोड़ पर बांगरेड़ा मामादेव तिराये पर राजपूताना होटल के सामने एक व्यक्ति अवैध हथियार की खरीद फरोख्त करने की फिराक में खड़ा है। जिस पर गठित टीम द्वारा जलिया चैक पोस्ट के आगे हाईवे रोड पर राजपूताना होटल के सामने उसी संदिग्ध व्यक्ति को घेरा देकर पकड़ा। जिसने अपना नाम लक्ष्मीपुरा थाना सदर निम्बाहेड़ा निवासी 20 वर्षीय आकाश राजपूत पुत्र हीरासिंह राजपूत बताया। आकाश राजपूत की तलाशी ली गई तो उसके द्वारा पहने हुए लोवर की दाहिनी जेब के अन्दर एक पिस्टल मय मैग्जीन मिली तथा बाएं जेब मे एक जिन्दा कारतुस मिला। उक्त अवैध एक पिस्टल मय मैग्जीन व एक जिन्दा कारतुस को जप्त कर आरोपी आकाश राजपूत को गिरफ्तार किया गया। आरोपी से विस्तृत अनुसंधान जारी है।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal