चित्तौड़गढ़-6 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे

चित्तौड़गढ़-6 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh

News-यातायात पुलिस ने दिए सुरक्षित यातायात नियमो की जागरूकता के संदेश
शहर के स्कूल कॉलेजों में छात्रों व प्रमुख चौराहों पर आमजन को किया जागरूक

चित्तौड़गढ़, 06 मार्च। राज्य सरकार की सड़क सुरक्षा के लिए 100 दिवसीय कार्य योजना के तहत यातायात पुलिस ने बुधवार को शहर के स्कूल, कॉलेज व प्रमुख चौराहों पर छात्र छात्राओं को तथा आमजन को यातायात के नियमों की जानकारी दी।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि यातायात पुलिस के अधिकारीयो/कर्मचारीयो द्वारा बुधवार को 100 दिन की सुगम सरल यातायात व्यवस्था संबंधी कार्य योजना के अंतर्गत जिला मुख्यालय पर स्थित स्कूल और महाविद्यालयो, शहर के प्रमुख चौराहे पर अग्रसेन प्राथमिक विद्या निकेतन उपर्लापड़ा, मेवाड़ गर्ल्स कॉलेज सेक्टर नंबर 5 गांधीनगर, राजकीय सांवलिया जी कन्या महाविद्यालय सेक्टर नंबर 4 गांधीनगर, बाल फुलवारी उच्च प्राथमिक स्कूल ईनाणी मॉल, विद्या निकेतन प्राथमिक विद्यालय बाहतियो की गली मे छात्र छात्राओं को तथा आमजन को यातायात के नियमों की जानकारी दी।

वाहन चलाते समय हेलमेट लगाना ,सिट बेल्ट का प्रयोग करना ,वाहन  चलतेे समय मोबाइल पर वार्ता नहीं करना, दो पहिया वाहन पर  तीन सवारी नहीं बैठना ,तेज गति से वाहन नहीं  चलाना ,नशे  में वाहन  नहीं चलाना ,भार  वाहनों में यात्री परिवहन नहीं करना , रोड साइन और ट्रैफिक सिग्नल के नियमों की पालना करना  यातायात नियमों की अनदेखी से ड्राइविंग लाइसेंस निलंबित हो सकता है कि जानकारी दी गई। 

अपनी सुरक्षा परिवार की रक्षा सड़क सुरक्षा पर ध्यान दें ,सड़क पर जरा सी लापरवाही पड़  सकती है भारी। अच्छा मददगार बने सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद करने में घबराएं नहींं, मदद करने वाले व्यक्ति को पुलिस या अस्पताल द्वारा परेशान नहीं किया जाएगा मदद करने वाले को अपराधी नहीं माना जाएगा मेडिकल खर्च के लिए कोई मांग नहीं, चश्मदीद गवाह में स्टैंडर्ड से एक ही बार पुलिस पूछताछ, व्यक्तिगत जानकारी देना आवश्यक नहीं, अस्पताल में रुकना आवश्यक नहीं ,परेशानी मुक्त कोर्ट करवाई , अब सरकार है आपके साथ सड़क दुर्घटना में घायल की तुरंत अस्पताल पहुंचाने  में मदद करें । अब पुलिस है आपके साथ, क्रोध में वाहन  नहीं चलावे, गलत दिशा में चलना, गलत ओवरटेकिंग करना गंभीर दुर्घटना की वजह बन सकता है, लेने बदलने के लिए सिग्नल दे तथा रेयर व्यू मिरर पर निगाह डालें तथा सावधानी पूर्वक लेन बदले। सामने के वाहन  के नजदीक चलाना, लाल बत्ती का उल्लंघन करना बहुत खतरनाक है, नींद /थकान में ड्राइविंग नहीं करें ,वाहन के  रखरखाव की अनदेखी नहीं करें , ब्रेक टायर्स एवं सभी लाइट्स को सफर शुरू करने से पहले आवश्यक जांच आदि श्लोगन से एवं यातायात  से संबंधित पपलेट वितरण कर सड़क सुरक्षा के प्रति  जागरूक किया।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal