चित्तौड़गढ़-7 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे


चित्तौड़गढ़-7 अप्रैल 2024 की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
chittorgarh

News-लूट के मामले में 16 साल से फरार अपराधी एमपी से गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ 7 अप्रैल । शंभूपुरा थाने के वर्ष 2008 के लूट के एक मामले फरार आरोपी विक्रम बावरी को जिला पुलिस की विशेष टीम ने मंदसौर के मल्हारगढ़ से गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मध्यनजर जिले के सीमावर्ती जिलों में निवासी वांछित अपराधियों की धरपकड़ हेतु एएसपी मुकेश सांखला के निर्देश पर उप निरीक्षक रविन्द्र सैन व आजाद पटेल के नेतृत्व में एक विशेष टीम एएसआई सुरजकुमार, साइबर सैल के हैड कानि. राजकुमार, कानि. रामावतार, कानि. देवेन्द्र, वीरेंद्र, राधेश्याम व चेतन का गठन किया।

टीम ने वर्ष 2008 में शंभूपुरा थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति पर आरोपी विक्रम बावरी सहित तीन लोगों ने हमला कर उससे नगदी,मोबाईल और घड़ी लुट कर ले जाने के मामले में फरार चल रहे आरोपी मध्यप्रदेश के मंदसोर जिले के लसुड़िया कदमाला थाना मल्हारगढ़ निवासी विक्रम पुत्र शोभा लाल बावरी को लसूडिया कदमाल से डिटेन कर गिरफ्तार किया गया। 

आरोपी विक्रम बावरी हमेशा चोरी लूट करने का आदि होने से मध्यप्रदेश के रतलाम, जावरा व उज्जैन क्षेत्र में फरार ही रहता है। एएसआई सूरज कुमार मय जाप्ता के तकनीकी जानकारी हासिल करते हुए गांव लसूडिया कदमाल पहुंचे जहां पर आरोपी विक्रम बावरी पुलिस की वर्दी देखकर भागने लगा, जिसको काफी प्रयास के बाद पकडा।  आरोपी की गिरफ्तारी में पुलिस थाना मल्हारगढ़ के पुलिस अधिकारियों का पूरा सहयोग रहा।

News-दो डंपर व एक पोकलैंड वोल्वों मशीन खुर्द बुर्द करने का आरोपी गिरफतार, दो डंपर बरामद

चित्तौड़गढ़ 7 अप्रैल। मेवाड लॉजिस्टीक फर्म की मालिक अटल नगर निम्बाहेडा निवासी महिला के दो डंपर व एक पोकलैंड वॉल्वो मशीन खुर्द बुर्द कर धोखाधड़ी करने के मामले में कोतवाली निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। वहीं अन्य शेष आरोपियों को नामजद कर तलाश जारी हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि निम्बाहेड़ा की मेवाड लॉजिस्टीक फर्म की मालिक अटल नगर निम्बाहेडा निवासी तेहसीन कौसर पत्नी वसीम अहमद मन्सुरी ने एक वर्ष पूर्व विज्ञान नगर कोटा जिला कोटा निवासी गुलामुदीन उर्फ बन्नु पिता ऐनुदीन व अन्य लोगों के खिलाफ कोतवाली निम्बाहेड़ा में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कराया। जिसमें उसने आरोपियों को दो डंपर व एक पोकलैंड वॉल्वो मशीन उपयोग के लिए उनकी फाइनेंस की बाकी किश्ते व बीमा समय पर चुकाने की शर्त पर दिए थे। जिन्हें आरोपियों द्वारा फाइनेंस की किश्ते व बीमा समय पर जमा नहीं करा गाड़ियों का जीपीएस बंद कर तीनों वाहनों को कहीं खुर्द बुर्द कर दिया था। रिपोर्ट पर कोतवाली निम्बाहेड़ा में धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान एएसआई धुडाराम के जिम्मे किया गया।

मामले का खुलासा करने के निर्देश दिए जाने पर एएसपी परबत सिंह व डीएसपी निम्बाहेड़ा बद्रीलाल के निर्देशन में थानाधिकारी कोतवाली निम्बाहेडा रामसुमेर मीणा पु.नि. द्वारा जांच अधिकारी एएसआई धुडाराम के नेतृत्व में एक पुलिस टीम गठित की गई। 

उक्त पुलिस टीम द्वारा आसूचना संकलन के आधार पर आरोपी भीलवाड़ा जिले के टपरीया खेडी थाना गगांपुर निवासी 25 वर्षीय भुपेन्द्र सिहं चौहान पुत्र अर्जुन सिहं चौहान को डिटेन कर मामले में गिरफ्तार किया गया। आरोपी से पूछताछ में पुलिस ने दोनों डम्पर को बरामद कर जब्त कर लिया है। आरोपी भुपेन्द्र सिहं चौहान को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमाण्ड प्राप्त कर अनुसंधान किया जा रहा है।

पुलिस ने अब तक की जांच से पाया कि प्रार्थी तेहसीन कौसर के नाम दो डम्पर व एक वोल्वों मशीन को जरिये स्टाम्प से आरोपी गुलामुदीन उर्फ बन्नु को वाहनों की बकाया किश्ते समय पर जमा करवाने की शर्त पर बेचान किया था। मगर आरोपी गुलामुदीन उर्फ बन्नु ने उक्त तीनों वाहनों की बकाया किश्ते समय पर जमा नहीं करवाकर उक्त वाहनों में से दो वाहनों के रूपये प्राप्त कर अन्य को सुपुर्द कर दिये तथा एक डम्पर को खुर्द बुर्द करने की नियत से गाड़ी के रजिस्ट्रेशन नम्बर / चेचिस नम्बर बदलकर उक्त वाहन को अपने परिचत भुपेन्द्र सिहं चौहान के नाम पर करवाकर उक्त डंपर पर यस बैंक से फाईनेन्स करवाकर फाईनेन्स से प्राप्त 24 लाख पचास हजार रूपयों को आपस में बांट लिया। 

मामले में वांछित आरोपी गुलामुदीन उर्फ बन्नु व संदिग्ध सुरजीत सिंह, महावीर पण्डित, धनराज सेन की तलाश कर वाहनों के मामले में अनुसंधान किया जा रहा है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal