चित्तौड़गढ़-7 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे


चित्तौड़गढ़-7 मार्च 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh
UT WhatsApp Channel Join Now

पुलिस अधीक्षक ने ली जिले के पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी

चित्तौड़गढ़। गुरुवार को पुलिस अधीक्षक श्री सुधीर जोशी ने जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, पुलिस उप अधीक्षक एवं थानाधिकारियों की अपराध गोष्टी ली। अपराध गोष्टी पुलिस लाईन स्थित अन्वेषण भवन में आयोजित की गई। विशेषकर आगामी लोकसभा चुनाव में पुलिस व्यवस्था, अपराधियों से सख्ती से निपटने, पेडिंग प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण, अपराध नियंत्रण, वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी एवं पुलिस मुख्यालय द्वारा चलाए जा रहे अभियानों पर चर्चा की। बैठक में जिले में नव पदस्थापित थानाधिकारीयों उपस्थित थे। इससे पूर्व एसपी ने पुलिस लाईन में जवानों की संपर्क सभा लेकर उनकी समस्याएं जान उनके शीघ्र निस्तारण का आश्वासन दिया।

गोष्ठी के आरंभ में पुलिस अधीक्षक श्री जोशी ने जिले में नव पदस्थापित थानाधिकारीयों से परिचय प्राप्त कर गोष्ठी के दौरान आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर पिछले वर्षों की तुलना में जिले में अपराध के आंकड़ों को देखते हुए अपराध प्रबंधन एवं इन्हें रोकने के लिए सख्त कार्रवाई करने के निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिए। गंभीर प्रकृति के अपराधों को शीघ्र पंजीबद्ध कर खुलासा करने, अवैध आग्नेयास्त्रों के विरुद्ध प्रभावी कार्यवाही कर हथियार रखने, बनाने व सप्लाई करने वालो के विरुद्ध सख्त कार्यवाही करने, मेला त्योहारों पर कानून व्यवस्था की स्थिति की समीक्षा की गई। इसके अतिरिक्त कमजोर वर्गों पर अपराध के पेंडिंग प्रकरणों व छः माह से अधिक पेंडिंग प्रकरणों का त्वरित निस्तारण करने के निर्देश दिए। उन्होंने अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश थानाधिकारियों को दिये।

एसपी श्री जोशी ने लोकसभा चुनाव से पूर्व जिले की सीमा से लगे सीमावर्ती राज्य मध्यप्रदेश की सीमा क्षेत्र में नाके लगा कर नाकाबंदी के दौरान अवैध हथियार, मादक पदार्थ व अवेध नगदी जब्त कर आरोपियों को दबोचने के निर्देश दिए, विभिन्न मामलों में वांछित चल रहे अपराधियों एवं न्यायालय से घोषित स्थाई वारंटीयों की गिरफ्तारी पर विशेष ध्यान देकर अधिक से अधिक कार्रवाई करने सहित अपराधियों से सख्ती से निपटने के निर्देश दिए। जिले में महिला अत्याचार व कमजोर वर्ग के खिलाफ अपराधों में कमी आने पर पुलिस अधिकारियों की सराहना की। वहीं संपत्ति संबंधी अपराधों में कमी लाने व वाहन चोरी की घटनाओं पर लगाम कसने के निर्देश भी दिए।

अपराध गोष्ठी से पूर्व पुलिस अधीक्षक ने पुलिस लाईन में आयोजित संपर्क सभा मे पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों से संवाद किया। पुलिस कर्मियों ने अपनी निजी व सामुहिक समस्या से पुलिस अधीक्षक को अवगत कराया, जिनका शीघ्र निस्तारण करने का एसपी ने आश्वासन दिया। संपर्क सभा मे एसपी ने पुलिस कर्मियों को पुलिस ड्यूटी के दौरान अनुशासित रह कर अपना कर्तव्य करने, बिट कॉन्स्टेबल को अपने बिट की जानकारी अपडेट रख बिट में असामाजिक तत्वों पर निगरानी रखने व स्वयं स्वस्थ रह कर अपने परिवार को स्वस्थ रखने पर विशेष चर्चा की।

इस अवसर पर गोष्ठी में एसपी श्री सुधीर जोशी के अलावा, एएसपी चित्तौड़गढ़ परबत सिंह सहित जिले के समस्त वृत्ताधिकारी व थानाधिकारी व कार्यालय स्टॉफ उपस्थित थे।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal