Chittorgarh-7 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Chittorgarh-7 मई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Chittorgarh

News-चेन स्नैचिंग व लूट के दो आरोपी गिरफ्तार
लूट, चेन स्नैचिंग व मोटर साईकिल चोरी की कई वारदातें कबूली

चित्तौड़गढ़, 07 मई। शहर के शास्त्रीनगर से 01 मई को सुबह मोटर साइकिल सवार दो लड़कों ने एक महिला के गले से सोने की चैन झपट्टा  मार कर लूट ले जाने के मामले में कोतवाली चित्तौड़गढ़ थाना पुलिस ने शहर के निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया हैं। गिरफ्तार आरोपियों ने लूट, चेन स्नैचिंग व मोटर साईकिल चोरी की कई वारदातें चित्तौड़गढ़ शहर व जोधपुर में करना कबूली हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि एक मई को शास्त्रीनगर चित्तौड़गढ़ निवासी महिला कान्ता देवी बोहरा शास्त्री नगर जैन सुबह मन्दिर में दर्शन करने जा रही थी, तब पीछे से मोटर साईकिल पर सवार दो लड़को ने उनके गले में पहनी दो तोला सोने की चेन खिंचकर ले जाने पर कोतवाली चित्तौड़गढ़ थाने पर प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान प्रारम्भ किया गया।

एएसपी चित्तौड़गढ़ परबत सिंह एवं वृत्ताधिकारी चित्तौड़गढ़ तेज कुमार पाठक के निर्देशानुसार शहर चितौड़गढ़ एवं आसपास में हुई चेन स्नैचिंग एवं लूट की घटनाओ की रोकथाम एवं लूट की घटनाओ के पर्दाफाश के लिये थानाधिकारी कोतवाली चितौड़गढ़ संजीव स्वामी पु.नि. के नेतृत्व में एएसआई प्रहलाद सिंह, हैड कानि. राजेन्द्र सिंह, कमलेश, कानि. धर्मेन्द्र सिंह, प्रहलाद, लक्ष्मण सिंह व सुनिल कुमार की एक विशेष टीम का गठन किया गया। 

गठित टीम द्वारा घटना के आसपास एवं शहर चितौड़गढ़ में स्थित सीसीटीवी कैमेरो का बारिकी से विश्लेषण कर तकनिकी सहायता एवं ह्युमन इंटेलीजेन्स से वारदात कारित करने वाले अज्ञात व्यक्ति की पहचान कर तलाश प्रारम्भ की। तलाश के दौरान वारदात कारित करने वाले आरोपी चित्तौड़गढ़ शहर के एस.टी.सी. रोड तेजाजी चौक के पिछे वाली गली सुभाष कोलोनी प्रतापनगर हाल एल.बी.एस.स्कुल के पास सेठ सांवलिया कोलोनी निवासी 28 वर्षीय ईश्वर पुत्र नाथुलाल धोबी व तेजाजी मन्दिर के पिछे कुम्भानगर हाल नोबल स्कुल के पास कुम्भानगर निवासी 21 वर्षीय मोहम्मद आमीन पुत्र फिरोज खान को डिटेन कर वैज्ञानिक तरिके से पूछताछ की गई तो ईश्वर धोबी एवं मोहम्मद आमीन ने उक्त वारदात करना स्वीकार की।  

दोनो आरोपियों को गिरफ्तार कर माननीय न्यायालय में पेश कर पी. सी. रिमाण्ड प्राप्त कर घटना का मशरुका माल सोने की चेन बरामद की गई। मामले में गिरफ्तार आरोपियों ईश्वर धोबी व मोहम्मद आमिन ने लूट, चेन स्नैचिंग, मोटर साईकिल चोरी की कई वारदात करना स्वीकार किया है।
आरोपियों द्वारा की गई वारदातें

आरोपी ईश्वर धोबी व मोहम्मद आमीन दोनों ने मिलकर करीब 13 वारदातें चैन स्नेचिंग, लूट व मोटर साईकिल चोरी की की हैं, जिनमें जोधपुर के झालामंड में करीब 6 से 8 महीने पहले महिला के गले से सोने की चेन छीनी, वही उसी समय थोड़ा आगे से एक मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स चुराई, चित्तौड़गढ़ शहर के ईनाणी सिटी सेंटर में लगे मेले के दौरान शमशान की दीवार के पास खड़ी तीन मोटरसाइकिलें चुराई, गांधीनगर में अंजुमन से पहले दो मोटरसाइकिल चुराई, नेहरू पार्क के सामने 6-7 माह पूर्व एक मोटरसाइकिल चुराई, इंदिरा गांधी स्टेडियम से 3 महीने पहले एक मोटरसाइकिल चुराई, इंदिरा गांधी स्टेडियम से डेढ़ साल पहले दशहरे मेले के समय दो मोटरसाइकिल चुराई, गुलशन वाटिका चितौड़गढ़ से चार-पांच महीने पहले एक मोटरसाइकिल चुराई, बिरला हॉस्पिटल के सामने राजीव गांधी पार्क से करीब डेढ़ साल पहले एक मोटरसाइकिल चुराई एवं पद्मिनी पार्क चित्तौड़गढ़ से ईद के समय एक मोटरसाइकिल चुराई।

वहीं आरोपी ईश्वर धोबी ने अपने भांजे रोहित धोबी के साथ मिलकर जोधपुर के कुड़ी एरिया में एक डेयरी संचालक की गले से सोने की चेन छीनी तथा प्रतापनगर चित्तौड़गढ़ के आकाश काहर के साथ जिंक कॉलोनी चित्तौड़गढ़ में दिन के समय जिंक गेट के सामने कच्चे रास्ते के पास स्कूटी सवार एक महिला के गले से सोने की चेन छीनी है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal