Chittorgarh-9 मई 2024 की प्रमुख खबरे


Chittorgarh-9 मई 2024 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े Udaipur Times पर

 
Chittorgarh

News-तेल फेक्ट्री में चोरी का प्रयास करते दो गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़ 9 मई 2024। ज़िले भूपालसागर में कपासन रोड़ स्थित तेल फैक्ट्री में पड़े सामानों की चोरी करते दो आरोपियों को भूपालसागर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एक आरोपी मौके से ही पकड़ा गया।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि भूपालसागर में कपासन रोड स्थित हनुमान ट्रैडिंग कम्पनी के संचालक अजय कुमार अग्रवाल ने भूपालसागर थाने पर दी अपनी रिपोर्ट में बताया कि उसकी फैक्ट्री में सरसों, मुंगफली का ऑयल निकलता है। जो करीब एक साल से बन्द है। फैक्ट्री में लोहे की साफटे, लोहे का परचुनी सामान, मोटरें इन्यादि कीमती सामान खुले में पडा है। फैक्ट्री में से करीब सात-आठ दिन पहले अज्ञात चोरों द्वारा सापटे, एंगले, कार की बैट्री और परचूनी का सामान चुरा कर ले गये। 

फैक्ट्री में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज मोबाईल में देख रहा था कि दो अज्ञात चोर पीछे दीवार से प्रवेश कर लकडी के पाटियें फैक्ट्री से बाहर डाल दिये और फिर प्रवेश कर लोहे का कन्वेयर उठा रहे थे जो भारी होने से बाहर नहीं डाल पाये।  फैक्ट्री मालिक व गांव वाले उसी समय मौके पर पहुंचे और दोनों अज्ञात चोरों को फैक्ट्री के पीछे से लकडी के पाटियें चोरी करने की कोशिश करते हुवे को पकडने की कोशिश की तो एक व्यक्ति को मौके पर पकड लिया और एक व्यक्ति मौके से फरार हो गया। फैक्ट्री मालिक की रिपोर्ट पर चोरी के प्रयास में प्रकरण दर्ज कर अनुसंधान शुरू किया गया। 

मौके से आरोपी मुकेश उर्फ कालू पुत्र मांगीलाल जोगी को पकड़ा गया। वारदात में शामिल अन्य आरोपी की तलाश हेतु एएसपी परबत सिंह एवं डीएसपी कपासन अनिल सारण के सुपरविजन व थानाधिकारी भुपालसागर  तुलसीराम आचार्य उ.नि. के नेतृत्व में बनी पुलिस टीम द्वारा सीसीटीवी फुटेज में संदिग्ध बदमाश की तलाश कर वारदात में वांछित संदिग्ध रंगास्वामी बस्ती, गुंजोल थाना नाथद्वारा जिला राजसमन्द हाल मुकाम कृषि मण्डी कपासन निवासी 30 वर्षीय सुरेश उर्फ जंगल्या पुत्र मांगीलाल जोगी को विस्तृत पुछताछ के बाद गिरफतार किये गये। दोनो आरोपियों से प्रकरण के अलावा कस्बा भूपालसागर व आस-पास के गांवों में हुई चोरियों के बारे में गहनता से अनुसंधान जारी है।

कार्यवाही करने वाली पुलिस टीम

हैडकानि. पुष्पेन्द्रसिंह,  कानि. दुर्गेश, बाबूलाल, शिशपाल, लक्ष्मण, राजमल, चन्द्रसेन, हरिकिशन, मुकटसिंह व अक्षय कुमार।

News -311 कार्टून अंग्रेजी अवैध शराब से भरा कंटेनर जब्त, एक आरोपी गिरफ्तार

चित्तौड़गढ़, 09 मई। कपासन थाना पुलिस ने गुरुवार को नाकाबंदी के दौरान अवैध शराब से भरे कंटेनर को पकड़ कर 311 कार्टून अवैध शराब के जब्त किया हैं। मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया हैं। शराब फलासिया ग्राम पंचायत के मटुनिया गांव के ठेके से भर कर गुजरात पहुंचाई जा रही थी।

जिला पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि जिले में अवैध मादक पदार्थ एवं अवैध शराब की धरपकड कार्यवाही करने के समस्त थानाधिकारीयों को निर्देश दिए गए। इसी क्रम में एसएचओ कपासन रतन सिंह पु.नि को मुखबिर से सुचना मिली की उदयपुर की तरफ से कपासन की तरफ एक आईसर कन्टेनर आ रहा है, जिसके अन्दर भारी मात्रा में अवैध शराब भरी हुई है।

मुखबिर की सुचना विश्वसनिय होने से एएसपी परबत सिंह व डीएसपी कपासन अनिल सारण के सुपरविजन में एसएचओ कपासन रतन सिंह ने थाने के एएसआई रतनलाल, कानि. महेन्द्र सिंह, पप्पूराम, राजेश व यूवराज सिंह की टीम बना नाकाबंदी करने के निर्देश दिये। दरगाह चौराहा कपासन पर नाकाबंदी के दौरान रोड़ पर बैरीयर लगाकर नाकाबन्दी शुरू की। इसी दौराने सुचना अनुसार उदयपुर की तरफ से एक आईसर कन्टेनर आया जिसकी बॉडी पुरी तरह पैक हो कंटेनर को रुकवाकर, चैक किया गया तो उक्त कन्टेनर में भिन्न भिन्न ब्रांड के अंग्रेजी शराब की 311 कार्टून भरे मिले।

उक्त अवैध शराब के 311 कार्टून व आईशर कंटेनर को जब्त कर आरोपी कंटेनर चालक खटीक मौहल्ला भादसोड़ा निवासी 29 वर्षीय रतनलाल पुत्र भगवानलाल खटीक वर्तमान निवासी उडपी रेस्टोरेण्ट के पास उधना 3 रास्ता सुरत (गुजरात) को गिरफ्तार किया गया हैं।

पुलिस पूछताछ में आरोपी रतनलाल खटीक ने बताया कि यह शराब फलासिया ग्राम पंचायत के मटुनिया गांव के ठेके से गोविन्द यादव ने भरवाई थी, जिसको लेकर चित्तौडगढ़ होता हुआ फोर लाईन से गुजरात लेकर जा रहा था। गुजरात में उक्त शराब व बियर को कहां पर खाली करना था यह गोविन्द यादव ही जानता है। अवैध शराब एवं कंटेनर को जब्त कर पुलिस थाना कपासन पर आबकारी एक्ट में प्रकरण दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है। प्रकरण में गोविन्द यादव व वाहन मालिक की तलाश की जा रही हैं।06:10 PM

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal