चित्तौड़गढ़-9 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे


चित्तौड़गढ़-9 नवंबर 2023 की प्रमुख खबरे 

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर 

 
Chittorgarh

News-पेंशनरों ने मतदान से दूर रहने की ली शपथ 

चित्तौड़गढ़। राष्ट्रीय संघर्ष समिति के बैनर तले सावा शंभूपुरा उपखंड ई पी एस 95 पेशनरो की बैठक अंबा माता मंदिर पर संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता करते हुए मंडल अध्यक्ष पारसमल गुप्ता ने बताया कि पेंशनरों ने देश के सर्वांगीण विकास में अपना खून पसीना बहा कर महत्वपूर्ण योगदान दिया एवं नौकरी के दौरान प्रतिमाह पेंशन फंड में पैसा जमा कराया लेकिन हमें नाममात्र औसत 1171 रु पेंशन प्रतिमाह मिल रही है जिससे दम्पत्ति का जीवन यापन नामुमकिन है, यह पेंशन हमारी जीवन रेखा है। 

सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान प्रदेश संयोजक नरेंद्र सिंह, सुधीर मेहता, रूपलाल कमलिया, अशोक जैन, सत्यनारायण सेन, हीरालाल विजयवर्गीय, प्रभु लाल शर्मा, रामगोपाल चौधरी, रमेश मिश्रा ने संबोधित करते हुए कहां कि पिछले 7 वर्षों के संघर्ष के दौरान धरना, प्रदर्शन, सामूहिक उपवास, जंतर मंतर पर अनशन, रामलीला मैदान में चार बार रैली, भिक्षावर्ती खून से पोस्टकार्ड लिखे एवं राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं केंद्रीय प्रतिनिधि मंडल ने दो बार प्रधानमंत्री से, कई बार श्रम मंत्री से, गृहमंत्री रक्षा मंत्री चित्तौड़ के सांसद सीपी जोशी, सुभाष बहेडि़या, सुधीर गुप्ता लोक सभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं देश के सभी सांसदों मंत्रियों को ज्ञापन देकर हमारी समस्याओं को तथ्यो प्रमाण के साथ भारत सरकार तक पहुंचाया, साथ ही सर्वाेच्च न्यायालय द्वारा 4 नवंबर 2022 को पेंशनरो के हक में निर्णय दिया। 

प्रधानमंत्री के संज्ञान में समस्त जानकारी होने के बावजूद इच्छा शक्ति केअभाव में पेंशनरों को दो बार दिए वचन पूरा नहीं करने के कारण देश भर के पेंशनरों में पीड़ा के साथ भारी आक्रोश व्याप्त है। इसलिए पेशनरो ने दुखी मन से समस्या समाधान होने तकआने वाले सभी तरह के चुनावो मे परिवार सहित मतदान में हिस्सा नहीं लेने की शपथ ली। सभा में ममता जोशी, लतीफ पठान, वरदीचंद, अब्दुल कादिर, ज्ञानदेव तिवारी, कमला शंकर, नंदलाल, गंगाराम, शांतिलाल, डालचंद, खेमराज, नानालाल, कैलाश मराठा, कैलाश शर्मा, शंभू लाल, कारू लाल, रमेश चंद्र, भगवती लाल, शंकर सुथार, उमराव सिंह, अनीस मोहम्मद सहित सैकड़ो पेंशनर उपस्थित हुए।

News-काढ़ा वितरण प्रकल्प से 7500 व्यक्ति लाभान्वित 

चित्तौड़गढ़। महावीर इंटरनेशनल के तत्वाधान में मदन लाल तलेसरा एवं चंद्र प्रकाश जैन के सोजन्य से मौसमी बीमारियों से बचाव एवं शरीर की प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने हेतु काढा वितरण बुधवार को कलेक्ट्री चौराहा पर किया गया, जिसमें 7500 से अधिक लोग काढ़े का सेवन कर लाभान्वित हुए। 

काढा 19 जड़ी बूटियो से सेवानिवृत् जिला आयुर्वेद अधिकारी डॉ योगेश व्यास के निर्देशन में राष्ट्रपति पुरष्कृत शिक्षक बसंती लाल पंचोली एवं अन्य सहयोगियों द्वारा तैयार किया गया। काढा वितरण में महावीर इंटरनेशनल चित्तौड़ एवं ज़ोन की टीम के कई सदस्यों ने अपनी सेवाये दी। विभिन्न सामाजिक क्षेत्र के पदाधिकारियो एवं प्रबुद्ध वर्ग के व्यक्तियों ने वितरण स्थल पर आकर महावीर इंटरनेशनल को इस सेवा कार्य के लिए साधुवाद दिया।

अभय संजेती ने बताया कि ओछड़ी में एक नेत्र चिकित्सालय संचालित किया जा रहा है, जिसमें जरूरतमंदों के निःशुल्क ऑपरेशन एवं उपचार किया जाता हे। काढ़ा वितरण स्थल पर मतदान जागरूकता के लिए स्वीप के तत्वाधान में उपस्थित एवं आने वाले सभी लोगों को मतदान देने के लिए प्रेरित किया गया।

News-मेवाड़ विश्वविद्यालय द्वारा महिला जागरूकता सेमिनार आयोजित

चित्तौड़गढ़। मेवाड़ विश्वविद्यालय अस्पताल की ओर से बुधवार को सदर बाजार स्थित जैन स्थानक में महिलाओं के लिए एक दिवसीय जागरूकता सेमिनार आयोजित किया गया। सेमिनार में विशिष्ट अतिथि आयुर्वेदिक चिकित्सक डॉ. सरिता ने महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया कि गर्भावस्था के दौरान महिलाओं को विशेष ध्यान देने की जरूरत है। ऐसा कोई काम न करे जिससे उनके बच्चे के स्वास्थ्य पर कोई नकारात्क प्रभाव पड़े। इस मौके पर मुख्य अतिथि रेखा देवी शर्मा और प्रधान लक्ष्मी कंवर राणावत ने भी अपने विचार रखें। 

स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. देबोश्री बागची चौहान द्वारा महिलाओं को स्त्री रोग संबंधित अनेक बीमारियों और उनके निदान के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। उन्होंने मासिक धर्म संबंधित समस्याएं, संतुलित आहार, एनिमिया, कैल्शियम, विटामिन, व्यक्तिगत स्वच्छता, गर्भावस्था के दौरान और प्रसव के बाद की देखभाल करना, थायराइड, मोटापा, डिप्रेशन और नसबंदी आदि मुख्य बिंदुओं पर प्रकाश डाला। 

दंत चिकित्सक डॉ. प्रिया नागर ने महिलाओं को गर्भावस्था के दौरान दांतों की विशेष देखभाल करने की सलाह दी चिकित्सकों का स्वागत लीला देवी सोनी ने किया। इस मौके पर काफी संख्या में महिलाओं और लड़कियों ने पहुंचकर सेमिनार का लाभ उठाया। सेमिनार को सफल बनाने में मेवाड़ यूनिवर्सिटी अस्पताल मार्केटिंग व ऐडमिनिस्ट्रिेशन जनरल मैनेजर राजेंद्र राठौर, सपना शर्मा, सुमन, दिव्या भारती आदि स्टाफ सदस्यों का योगदान रहा।

News-मेवाड़ यूनिवर्सिटी में चुनाव आयोग के स्वीप कार्यक्रम के तहत विधार्थियों को किया जागरूक 

राजस्थान में आगामी 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर चुनाव आयोग काफी सक्रिय है। चुनाव में शत-प्रतिशत मतदान को लेकर चुनाव आयोग की ओर से जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत बुधवार को मेवाड़ यूनिवर्सिटी में एक मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया गया है। 

कार्यक्रम में सुव्यवस्थित मतदाता शिक्षा एवं निर्वाचक सहभागिता कार्यक्र्रम एवं ट्रेनिंग कोर्डिनेटर दिनेश शर्मा ने मतदाताओं को जागरूक करते हुए कहा कि चुनाव आयोग शत-प्रतिशत और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए कटिबद्ध है। इस मौके पर उन्होंने मतदाता से ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर वोट डालने की अपील की। 

उन्होंने वोटर की सहूलियत को ध्यान में रखते हुए चुनाव आयोग द्वारा चलाए जा रहे सी-विजिल, वोटर हैल्पलाइन, सक्षम और केवाइसी एप की भी विस्तार से जानकारी दी ताकि मतदाताओं को कोई परेशानी का सामना न करना पडे़। कार्यक्रम के समापन मौके पर अतिथियों का आभार व्यक्त करते हुए मेवाड़ एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष गोविंद लाल गदिया ने मतदाताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमें अपना वोट ऐसे व्यक्ति को देना है जो देश और समाज को आगे ले जाएं और समाज का सर्वांगीण विकास कर सकें। 

मेवाड़ यूनिवर्सिटी प्रषासन समय-समय पर नुक्कड़ नाटक और सभाओं के जरिए भी लोगों को जागरूक करेगा ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग वोटिंग बूथ पहुंचकर मतदान करें। इस मौके पर अन्य वक्ताओं एसीईओ रोकश पुरोहित, बीडीओ अभिषेक शर्मा, एडिशनल बीडीओ दिनेश विजयवर्गीय और डीपीएम महेंद्र मेहता ने भी अपने विचार व्यक्त किए। कार्यक्रम का संचालन डॉ. किरण त्रिपाठी ने किया। इस मौके पर मेवाड़ यूनिवर्सिटी वाइस चांसलर डॉ. आलोक मिश्रा, रजिस्ट्रार डॉ. मायाधर बारिक समेत अन्य विभागों के विभागाध्यक्ष और फैकल्टी मेम्बर उपस्थित रहे।

News-विधायक आक्या ने दो दर्जन गावों में किया तूफानी दौरा

विधानसभा क्षैत्र चित्तौडगढ़ से विधायक प्रत्याशी चंद्रभानसिंह आक्या ने अपने चुनावी दोरे के तहत बुधवार को विधानसभा क्षैत्र के विभिन्न गांवो में जन सम्पर्क किया। विधायक आक्या बुधवार को अपने जन सम्पर्क अभियान के दौरान ग्राम चौगावड़ी, आमोलिया, गौराजी का खेड़ा, बडोदिया, कसारा खेड़ी, सोहन जी का खेड़ा, सिरोड़ी, सिसादियों का सांवता, गोपालपुरा, काठोडिया, चतरपुरा, चमारों का झोपडा, लक्ष्मीपुरा, नारेला, गाडरीयावास-नेतावल, पांचली, बैजनाथिया, सज्जनपुरा, चंद्रपुरा, शिवगढ व नेतावल महाराज में ग्रामीणो से रूबरू हुए। इस दौरान समस्त गांवो में विधायक आक्या का जोरदार स्वागत किया गया। 

विधायक आक्या ने समस्त गांवो के प्रत्येक मोहल्ले में जाकर लोगो से संवाद कर उनका अभिवादन स्वीकार किया। अनेक स्थानो पर विधायक आक्या को फलो से तोला गया। इस अवसर पर विधायक आक्या ने अपने 10 वर्षाे के दौरान कराये गये विकास व अन्य कार्याे की उपलब्धियां बताते हुए आगामी 25 नवम्बर को उनके पक्ष में अधिक से अधिक संख्या में मतदान करने का अनुरोध किया। उन्होने कहां कि इस बार का चुनाव विधानसभा क्षैत्र की जनता लड़ रही है। ग्रामीणो द्वारा हर्ष ध्वनी के साथ विधायक आक्या को जीत का आशीर्वाद दिया गयाा। 

भूमि विकास बैंक के चेयरमेन बद्रीलाल जाट, दिनेश शर्मा, लाला गुर्जर, शिवराजसिंह, मदन रेगर, शंकरदास वैष्णव, गोरधन सालवी, गिरधरसिंह, मुंकेश सोमानी, रतन लौहार, भगवान प्रजापत, भगवान बड़ोदिया, लक्ष्मणसिंह, प्रहलादसिंह, दुर्गासिंह, रामलाल अहीर, जगदीश जाट, शम्भुलाल नारेला, बालु जटिया, ओम जटिया, रमेश पुर्बिया, बंटी बना, शम्भु जाट, रामप्रसाद पुरोहित, बद्रीलाल सालवी, नारायण गुर्जर पाण्डोली, बंशीलाल शर्मा सहित बड़़ी संख्या में कार्यकर्ता व ग्रामीण उपस्थित थे। 

विधायक आक्या के नेतृत्व में पार्टी के 40 प्रमुख पदाधिकारियो व अनेक कार्यकर्ताओ द्वारा मंगलवार को सामुहिक रूप से भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से अपने इस्तीफे भाजपा जिलाध्यक्ष के नाम दिये थे। समस्त 40 प्रमुख पदाधिकारियो व 277 कार्यकर्ताओ द्वारा जिला भाजपा कार्यालय पर जिलाध्यक्ष के निर्देशानुसार अपने ईस्तीफे कार्यालय प्रमुख प्रकाशचंद्र बोर्डे को सोंपकर उनसे विधीवत रसीद प्राप्त की गई।

News-कांग्रेस हमेशा सभी वर्गों को साथ लेकर चली है, भाजपा ओछी राजनीति कर रही है-जाट

कांग्रेस प्रत्याशी बद्रीलाल जाट जगपुरा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी 36 कौम की पार्टी है, जिसने हमेशा सभी धर्माे का आदर करते हुए विकास की बात की है। कांग्रेस प्रत्याशी जगपुरा बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के जरखाना, चारण खेड़ी, अचलपुरा, रावतों का खेड़ा, पिंड मरावदिया सहित दो दर्जन गांवो का दौरा कर मतदाताओं से रूबरू होते हुए उन्होंने कहा कि आज विपक्षी दल जातियों की बात कर आपस में फूट डालने का काम कर रहे है, लेकिन कांग्रेस पार्टी ने हमेशा आदिवासियों एवं एससी एसटी वर्ग के लोगों को मुख्य धारा में जोड़ने का काम किया है और आगे भी वह बढ़ाएगी। कांग्रेस पार्टी ने प्रदेश में जो योजनाएं मुख्यमंत्री द्वारा चलाई गई उससे आज सभी वर्गों को राहत मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों की पार्टी है।

News-भाजपा छोड़ कांग्रेस की सदस्यता ली

विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी बद्री लाल जाट जगपुरा के समर्थन में कांग्रेस की रीती नीतियों से प्रभावित होकर बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की। बुधवार को कांग्रेस प्रत्याशी बद्री लाल जाट जगपुरा के जनसंपर्क के दौरान मरदिया गांव में आयोजित एससी एसटी सम्मेलन में भाजपा के अश्विन मीणा, अंकित, कमलेश, मुकेश, ललित, देवनारायण, अंकित, लोकेश, विकास, रविंद्र, पुष्पेंद्र, भेरुजी, कमलेश, बालकिशन, कन्हैयालाल, सत्यनारायण, अविनाश, मागी लाल, राय सिंह, राजू एवं दिनेश सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने भाजपा की सदस्यता से त्यागपत्र देकर कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए जिनका कांग्रेस पार्टी प्रत्याशी जगपुरा ने दुपट्टा पहना कर स्वागत कर पार्टी को विजय बनाने का संकल्प दिलाया। सभी कार्यकर्ताओं ने एक स्वर में कहा कि वह पार्टी को विजयी बनाने में एक जुटता के साथ कार्य करेंगे। इस अवसर पर बिहारी लाल चौधरी सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी उपस्थित थे।

News-रिवाज बदलकर कांग्रेस प्रदेश में पुनः बनाएगी सरकार-जाड़ावत

कांग्रेस प्रत्याशी एंव पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह जाड़ावत ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान उनका मुकाबला सीधे राष्ट्रीय पार्टी से होगा, लेकिन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की रीति नीति और पांच वर्षो में क्षेत्र में हुए विकास के फलस्वरूप इस चुनाव में जनता जनार्दन के आशीर्वाद से उनकी जीत सुनिश्चित होने के साथ ही प्रदेश में रिवाज बदल कर कांग्रेस की सरकार भारी बहुमत से बनेगी। जाड़ावत बुधवार को पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। 

उन्होंने त्रिकोणीय मुकाबले की चर्चा करते हुए कहा कि भाजपा व निर्दलीय प्रत्याशी आपस में झगड़ा सुलटा ले फिर कांग्रेस से मुकाबला करें। उन्होंने पिछले पांच वर्षो की उपलब्धिया गिनाते कहा कि समूचे विधानसभा क्षेत्र में सड़कों का जाल बिछाने के साथ ही शिक्षा, चिकित्सा, ऊर्जा, सिंचाई सहित अन्य विकास कार्यो पर राज सरकार के प्रयास से सफलता अर्जित की, वही शहरी क्षेत्र में नगर परिषद द्वारा भी विकास कार्यो में कोई कमी नहीं रखी। उन्होंने बताया कि हजारेश्वर पुलिया, परशुराम ब्रिज, वार्डो में सडकों का निर्माण, पांच हजार पट्टो का वितरण, चंबल के पानी को चित्तौड़ तक लाने का सपना साकार करने के साथ ही क्षेत्र को कानून की दृष्टि से भी मजबूत किया गया है। 

उन्होंने बताया अभयपुर घाटा में पुलिस चौकी, ग्रामीण उपाधीक्षक कार्यालय, बस्सी उपतहसील को तहसील में क्रमोन्नत, सावा में उप तहसील की स्वीकृति के साथ ही गांव-गांव में विकास कार्यो एंव रोजगार के बलबूते पर क्षेत्र की जनता चुनाव में कांग्रेस को भारी सफलता के साथ विजयी बनाएगी। उन्होंने क्षेत्र की जनता को विश्वास दिलाया कि कांग्रेस की पुनः सरकार बनने पर सौ बेड के होस्पिटल में हृदय रोग, केंसर व किडनी रोगियो के उपचार, मेडिकल कॉलेज को पी जी कालेज में क्रमोन्नत करने, बीएससी नर्सिंग को एमएससी नर्सिंग में क्रमोन्नत कराने का कार्य किया जाएगा। वर्तमान विधायक का क्षेत्र में कोइ विजन नहीं रहा है। उन्होंने बताया कि चुनाव एजेंट सभापति संदीप शर्मा व विधानसभा संयोजक नगेंद्र सिंह का मनोनयन किया गया है।

News-प्रदेश में भाजपा की होगी ऐतिहासिक जीत-जोशी

चित्तौड़गढ़। भाजपा विधानसभा चुनाव कार्यालय के शुभारंभ पर आयोजित सभा को संबोधित करते हुए प्रदेशाध्यक्ष सांसद सीपी जोशी ने कार्यकर्ताओं से कहा कि 25 नवंबर को राजस्थान में ऐतिहासिक मतदान होगा एवं चित्तौड़ की जनता भी दीपावली मनाएगी। भारतीय जनता पार्टी में टिकट वितरण का निर्णय शीर्ष नेतृत्व करता है। शीर्ष नेतृत्व ने दो बार विधायक रहे नरपत सिंह राजवी को यहां से उम्मीदवार बनाया है। उनके दो कार्यकाल में चित्तौड़गढ़ में चिकित्सालय, महाविद्यालय, ओवरब्रिज, सांवलिया जी मंदिर मंडल धर्मशाला, घाटा क्षेत्र में सड़कों का निर्माण, बांध बनाने का कार्य हो जनता उस कालखंड को कभी भूल नहीं सकती। रही बात टिकट की तो ये निर्णय भाजपा का शीर्ष और श्रेष्ठ नेतृत्व ही करता है। आप मुझे प्रदेशाध्यक्ष के नाते जो कुछ कहें मैं सुनने को तैयार हूं। मुझे पत्थर मारें वो झेलने को तैयार हूं पर मेरी पार्टी ,मेरे घर, मेरे परिवार और समाज को गाली ना दें। ये चित्तौड़गढ़ की जनता का ही आशीर्वाद है कि पार्टी के आदेश पर जनता ने मुझे दो बार सांसद बनाया एवं उन्ही के आशीर्वाद से प्रदेश अध्यक्ष बना हूं। इन 10 सालों में चित्तौड़गढ़ की जनता के बारे में सोचा है अपने लिए कभी नहीं सोचा। 

जोशी ने कहा कि मैं सब कुछ भूलने को तैयार हूं पर किसके आगे भूलूं ये भी देखने वाली बात है। एक ध्येय के साथ एक ताकत के साथ 25 नवंबर को कमल का बटन दबाए और कांग्रेस को उखाड़ फेंकने का संकल्प लेकर जाएं। कांग्रेस 7 गारंटी लेकर आई है लेकिन जिनकी गारंटी खत्म हो गई है, उनकी गारंटी नहीं चलेगी अब गारंटी तो सिर्फ मोदी जी की ही चलेगी। जनसभा से पूर्व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी ने वैदिक मंत्रोच्चार एवं विधि विधान से मौली बंधन खोलकर चित्तौड़गढ़ विधानसभा चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया। 

भाजपा प्रत्याशी राजवी ने कहा कि चित्तौड़गढ़ की जनता को यह तय करना होगा हम ऐसे लोगों को चुने जो रामलीला में व्यवधान बने या ऐसी पार्टी को चुने जो भगवान राम मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त उन्होंने कहा कि भाजपा का मुकाबला कांग्रेस से हैं भाजपा की सरकार बनने पर गुंडागर्दी और बेहाल कानून व्यवस्था पर अंकुश लगाया जायेगा। जनसभा को भाजपा जिलाध्यक्ष मिठ्ठू लाल जाट, श्रवण सिंह राव, हेमंत लांबा, जयवीर राणा, कमलेश पुरोहित, डॉ आई एम सेठिया, रणजीत सिंह भाटी, प्रधान देवेंद्र कंवर, सागर सोनी, सिंपल वैष्णव आदि ने भी संबोधित किया। 

जन सभा का संचालन जिला महामंत्री रघु शर्मा ने किया। इस दौरान गोटू लाल सुथार, एमडी शेख, विमलेश उपाध्याय, हरीश ईनानी, सागर सोनी, राजकुमार सुखवाल, गोपाल चौबे, राजमल सुखवाल, गोपाल सिंह राजोरा, सत्यनारायण कुमावत, सुधीर जैन, मनोज पारीक, प्रहलाद टेलर, असगर अली, चन्द्रशेखर सोनी, नन्द किशोर लौहार, महेश ईनाणी, मुकेश गुर्जर, सी पी नामधरणी, संजू लड्ढा, गायत्री जोशी, हर्षवर्धन सिंह रूद, शिव शर्मा, शेखर शर्मा, परमजीत सिंह वाधवा, भंवर सिंह राठौड़, प्रकाश पूरी, नरेंद्र पोखरना, लोकेश त्रिपाठी, गोवर्धन जाट, करनल रणधीर सिंह, गौरव त्यागी, कैलाश अग्रवाल सहित भाजपा कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी मंचासीन रहे।

News-भाजपा डेमेज कंट्रोल को लेकर कर रही काम-जोशी

चित्तौड़गढ़। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सी पी जोशी ने बुधवार को विधानसभा प्रत्याशी नरपत सिंह राजवी के चुनाव कार्यालय का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर जोशी ने कहा कि आने वाले विधानसभा चुनाव में भाजपा पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाएगी। फिलहाल दो दिनों में पार्टी डेमेज कंट्रोल कर सभी को एक साथ लेकर चलने का प्रयास करने में जुटी हुई है। 

प्रदेशाध्यक्ष जोशी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि राजस्थान में सत्ता आती देख चुनाव लड़ने के लिए सभी का हक होता हैं, ऐसे में शीर्ष नेतृत्व द्वारा टिकट दिए गए, जिसके बाद डेमेज कट्रोल के लिए लगातार प्रयास कर पार्टी को एक साथ रहकर राजस्थान में भाजपा की पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएंगी। उन्होंनें कहा कि 2018 में जिन वादों की बुनियाद पर कांग्रेस सरकार सत्ता में आई थी वे सभी वादे खोखले साबित हुए। 

उन्होंने विधायक चंद्रभान सिंह आक्या का टिकट कटने पर कहा कि ये निर्णय संसदीय बोर्ड और सभी मिलकर तय करते हैं। उन्होंनेे कहा कि कभी किसी से व्यक्तिगत मतभेद नहीं रखें है और अगर किसी को है तो हम अगले दो दिनों में डेमेज कट्रोल का ही काम करने जा रहे हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal