चित्तौड़गढ़-14 सितंबर की प्रमुख खबरे

चित्तौड़गढ़-14 सितंबर की प्रमुख खबरे

ज़िले से संबंधित खबरे पढ़े उदयपुर टाइम्स पर

 
Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ 14 सितंबर 2023 । उदयपुर संभाग के चित्तौड़गढ़ ज़िले से संबधित प्रशासनिक, राजनैतिक, खेल, अपराध से जुडी खबरे 

News-एयर राइफल शूटिंग में लक्ष्य का राज्य स्तर पर चयन

चित्तौड़गढ़। दी लीजेंड शूटिंग रेंज के डायरेक्टर गजेंद्र सिंह राणावत ने बताया कि चित्तौड़गढ़ में नई शूटिंग रेंज का शुभारंभ किया जा चुका है। जिसमें 10 मीटर राइफल एवं पिस्टल के प्रशिक्षण प्राप्त करने के इच्छुक खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देकर जिला, राज्य एवं राष्ट्रीय स्तर प्रतियोगिताओं में भाग लेने के अवसर प्रदान किए जाएंगे। वर्तमान में कोच स्वाति श्रीवास्तव द्वारा प्रशिक्षण दिया जा रहा है। 

रावतभाटा में आयोजित 67वीं जिला स्तरीय माध्यमिक, उच्च माध्यमिक स्कूल खेलकूद प्रतियोगिता में द लीजेंड शूटिंग रेंज पर प्रशिक्षित बालिका वर्ग में कनिष्का भाटी द्वारा 10 मीटर एयर राइफल प्रतियोगिता में प्रथम स्थान एंव बालक वर्ग में बोहेड़ा बड़ी सादड़ी में लक्ष्य वजीरानी ने प्रथम स्थान प्राप्त किया।

News - ओछड़ी टोल नाका कर्मीयों पर जानलेवा हमला करने वाले तीन आरोपी गिरफ्तार

डयुटी पर तैनात ओछ्ड़ी टोल नाका कर्मीयों पर पेट्रोल के पव्वे व तलवार लाठीयों से जानलेवा हमलाकर मारपीट करने व तोड़फोड़ करने वाले तीन आरोपियों को चित्तौड़गढ़ सदर थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने बताया कि 11 सितम्बर को सुबह करीब पौने चार बजे चित्तौडगढ की तरफ से चार गाड़ियों में करीब 20 से 25 व्यक्ति सवार होकर अपने हाथों में नंगी तलवारे, लठ्ठ व पेट्रोल बम लेकर हम सलाह होकर ओछ्ड़ी टोल नाका पर आये व टोल कर्मियों को जान से मारने की नियत से डयुटी पर तैनात टोल कर्मीयों पर हमलाकर मारपीट व आग लगाने के लिये पेट्रोल बम से हमला किया। जिससे कुछ टोल कर्मीयों के चोटें आई। 

घटना को गम्भीरता को देखते हुए एएसपी बुगलाल मीना, डीएसपी चित्तौड़गढ़ कर्ण सिंह व थानाधिकारी भवानी सिंह राजावत के सुपरविजन में थाना सदर चित्तौडगढ द्वारा जानलेवा हमला करने वाले आरोपियों की तलाश के लिए निर्देश प्रदान किये गये। 

पुलिस टीम द्वारा टोल पर लगे सीसीटीवी केमरे देखे गये। घटनास्थल के आसपास एवं आने  वाले रास्तों पर लगें सीसीटीवी फुटेज देखे गये। अन्य तकनीकी साधनों से विश्लेषण कर आरोपियों की पहचान की गई।

मुखबीर की सूचना के आधार पर कार्यवाही करते हुए आरोपी भीलवाड़ा जिले के सरदारपुरा थाना बनेडा निवासी 21 वर्षीय बलराम उर्फ बल्लु पुत्र रामचन्द्र जाट, सुल्तानगढ थाना बनेड़ा निवासी 21 वर्षीय दिनेश उर्फ दिनु पुत्र श्रवण गुर्जर व रूपपुरा थाना बनेडा निवासी 22 वर्षीय छोटु उर्फ लक्की पुत्र गोपाल माली को गिरफतार किये गये। जिनसे अनुसंधान जारी है एवं इनके अन्य साथी आरोपियों की तलाश जारी हैं।
 

News-मुख्य सब्जी मंडी के बाहर से अतिक्रमण हटाने की मांग

चित्तौड़गढ़ शहर की मुख्य सब्जी मंडी के बाहर सड़क पर नाजायज रूप से किये जा रहे अतिक्रमण को हटाने की मांग को लेकर सब्जी विक्रेताओं ने बुधवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। 

क्षेत्रवासियो ने एक जुट होकर शहर की मुख्य सब्जीमंडी में स्थान होने के बावजूद भी बाहर सडक पर नाजायज रूप से अतिक्रमण कर रखा है तथा नगर परिषद व पुलिस प्रशासन द्वारा ध्यान नही दिया जा रहा है। जबकि सब्जी मंडी के अन्दर समस्त सुविधाऐं उपलब्ध है, इसके बावजूद भी विधि विरुद्ध तरीके से व्यवसाय किया जा रहा है तथा पार्किंग होने के बावजूद भी वाहन को सड़क के बीच मे खडा कर देते है। सब्जी विक्रेता महिलाओं ने मुख्य सिटी सब्जी मंडी के बाहर की सड़क पर अवैध अतिक्रमण को हटवाने के साथ ही बीच में डिवाईडर का निर्माण किये जाने की मांग की।

News- पेट्रोल डीलर्स की हड़ताल से जनजीवन प्रभावित

चित्तौड़गढ़। जिले के सभी पेट्रोल पंप आज सुबह 10 बजे से बंद कर दिए गए। पेट्रोल पंप संचालक डीलर्स का कमीशन बढ़ाने और राजस्थान में वेट की दर कम करने की मांग कर रहे है। कई दिनों से राजस्थान पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की ओर से वेट कम करने की मांग की जा रही थी। डीलर्स आज व कल सवेरे 10 से शाम 6 बजे तक पेट्रोप पम्प बंद रखेंगे, जिसके बाद मांगे नही मानने पर 15 सितम्बर से अनिश्चितकालीन हड़ताल का एलान कर दिया गया। दोनों दिन की हड़ताल से सवेरे और शाम को शहर के सभी पेट्रोल पम्पों पर लोगों की खासी भीड़ देखने को मिली।

राजस्थान में पेट्रोल-डीजल महंगे होने के कारण लोग पड़ोसी राज्यों से पेट्रोल भरने लगे हैं। राजस्थान में इसका सबसे ज्यादा असर बॉर्डर एरिया पर आने वाले जिलों पर पड़ रहा है। हरियाणा, गुजरात सहित कई राज्यों में पेट्रोल-डीजल की रेट कम है। राजस्थान में भी रेट कम होने से न सिर्फ डीलर्स को फायदा मिलेगा, बल्कि आमजन को भी राहत मिलेगी। इसके अलावा पिछले 6 सालों से पेट्रोल-डीजल की महंगाई काफी बढ़ती जा रही है। बावजूद इसके डीलर्स का कमीशन तक नहीं बढ़ाया गया, जबकि पेट्रोल पंप संचालको के खर्च भी बढ़ते जा रहे हैं।

News- आगामी पर्वों पर कानून व्यवस्था संबंधी बैठक आयोजित 

जिले में आगामी दिनों में विभिन्न त्योहारों एवं पर्वों पर शांति व्यवस्था बनाए रखने सहित विधानसभा चुनाव की तैयारी तथा राजस्व प्रकरणों के निस्तारण को लेकर गुरुवार को जिला कलक्टर एवं जिला पुलिस अधीक्षक की अध्यक्षता में ग्रामीण विकास अभिकरण सभागार में पुलिस एवं प्रशासनिक के आलाधिकारियों की बैठक आयोजित हुई। 

बैठक में जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने सभी उपखंड अधिकारियों, तहसीलदारों एवं पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे विभिन्न त्योहारों एवं पर्वों पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि सभी उपखंड अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में आयोजित होने वाले मेलों, गणपति विसर्जन, जुलूस आदि की पूर्ण व्यवस्था एवं सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करें। 

बैठक में जिला पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने आयोजन स्थलों का निरीक्षण तथा सुरक्षा व्यवस्था करने के लिए सांवलिया जी मंदिर में लगने वाले मेले में आने वाले श्रद्धालुओं की सुविधा संबंधी व्यवस्थाओं एवं विभिन्न कार्यों की जानकारी दी। उन्होंने आगामी दिनों में तेजा दशमी, नवरात्रि, जातला माता मेला, कालका माता मेला, गणपति उत्सव सहित निम्बाहेड़ा में आयोजित होने वाला प्रसिद्ध दशहरा मेले सहित सभी प्रमुख मेलों पर सुरक्षा सहित विभिन्न किए जाने वाले कार्यों पर एक-एक कर चर्चा की गई। 

बैठक में कानून एवं शांति व्यवस्था, यातायात व्यवस्था, सड़क मरम्मत बाबत, गंभीरी एवं बेडच नदी पर सांकलों व रेलिंग को दुरूस्त कराने बाबत, गंभीरी एवं बेडच नदी एवं अन्य स्थानों पर बेरिकेटिंग लगाने, निर्बाध विद्युत आपूर्ति एवं बिजली के अत्यधिक नीचे तारों की व्यवस्था, टेलीफोन लाइनों के नीचे तारों को ऊपर कराने संबंधी व्यवस्था, केबल टी.वी. के नीचे तारों को ऊपर कराने संबंधी व्यवस्था, अग्निशमन वाहन मय स्टाफ एवं उपकरण के उपलब्ध कराने संबंधी, गोताखोरों एवं नावों की व्यवस्था आदि विषयों पर चर्चा की गई और आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। 

बैठक में शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने, खाद्य पदार्थ की शुद्धता की जांच संबंधी व्यवस्था, चिकित्सक दल, औषधियों आदि की उपलब्धता, आवारा पशुओं बाबत, नियंत्रण कक्ष स्थापना, श्री सांवलिया जी मंदिर मण्डफिया में जल झुलनी एकादशी मेले के संबंध में, अनन्त चतुर्दशी के अवसर पर निकलने वाली झांकियों के संबंध में, बारावफात के अवसर पर निकलने वाले जुलूस तथा नवरात्रा के अवसर पर आयोजित होने वाले मेलों सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की गई। 

प्रारंभ में अति कलक्टर अभिषेक गोयल ने बैठक के बारे में एजेंडावार जानकारी दी। बैठक में जिला परिषद मुख्य कार्यकारी अधिकारी धायगुडे स्नेहल नाना, जिले के उपखंड अधिकारीगण, पुलिस उपाधीक्षक, तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित यूआईटी, नगर परिषद, पुलिस विभाग सहित विभिन्न विभागों में जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

News-अधिकारी मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर व्यवस्था सुनिश्चित करें - जिला कलक्टर 

जिला कलक्टर पीयूष समारिया की अध्यक्षता में बुधवार को कलेक्ट्रेट परिसर के जिला ग्रामीण विकास प्रकोष्ठ सभागार में राजस्व और चुनाव कार्यों संबंधित बैठक आयोजित की गई। बैठक में चुनाव संबंधित गतिविधियों प्रपत्र निपटान, घर-घर सर्वेक्षण, एपिक कार्ड डाउनलोड, एएमएफ, सीएमएफ, सीआरपीसी के तहत 107, 116 की कार्यवाही, फॉर्म नियमित अद्यतनीकरण, ईवीएम, स्वीप, बूथ निरीक्षण, संयुक्त छापेमारी सहित विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा कर मतदान केंद्रों का नियमित निरीक्षण कर वहां रैंप, शौचालय, स्वच्छता आदि की व्यवस्था सहित नव विवाहित महिलाओं सहित सभी नव मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जुड़वाने के प्रयास करन, एडवांस फॉर्म के माध्यम से विद्यालयों और कॉलेजों में मतदाताओं का नाम जोड़ने तथा वोटर आईडी कार्ड का वितरण, एनजीआरएस, आरओडबल्यू पोर्टल पर लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण के निर्देश दिए। बैठक में राजस्व कार्यों तथा विभिन्न अनुभागों में विचाराधीन जांचों की खंडवार समीक्षा कर आवश्यक निर्देश दिए गए। 

बैठक में जिला कलक्टर ने भू राजस्व अधिनियम, काश्तकारी अधिनियम, पब्लिक लैंड प्रोटेक्शन सेल सहित विभिन्न अधिनियमों में लंबित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण करने, आपस में समन्वय स्थापित कर कार्य करने की निर्देश दिए।

News-संभागीय आयुक्त जिले के प्रवास पर 

आगामी विधानसभा आम चुनाव के मद्देनजर भारत निर्वाचन आयोग एवं निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार जिले में विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम द्वितीय का आयोजन किया जा रहा है, जिसके अंतर्गत बूथ लेवल अधिकारी डोर-टू-डोर सर्वे कर मतदाता सूची में नाम जोड़ने से वंचित युवा एवं अन्य के नाम जोडने, इसके साथ ही किसी भी प्रकार की त्रुटि होने पर संशोधन की कार्यवाही तथा अमृत स्थानांतरित एवं दोहरी प्रविष्टि वाले मतदाताओं के नाम विलोपित किए जाने की कार्यवाही चल रही है। उक्त कार्य के निरीक्षण हेतु रोल पर्यवेक्षक आज व कल जिले के प्रवास पर रहेंगे। 

संभागीय आयुक्त आज चित्तौड़़ व बड़ीसादड़ी विधानसभा क्षेत्र के निर्वाचन रजिस्ट्रीकरण की बैठक लेकर उनके क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का निरीक्षण कर मतदाता सूची में जेंडर रेश्या एवं ई.पी. रेश्या पर चर्चा करेंगे। इसके साथ ही 15 सितंबर को सांसद, विधायक तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे। निर्वाचन संबंधित किसी भी प्रकार की समस्याओं के लिए संभागीय आयुक्त से चर्चा कर सकते है।

News-कुमावत समाज की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला 17 को 

सामाजिक सरोकारों के क्षेत्र में कार्यरत कुमावत समाज की अग्रणी संस्था राजस्थान क्षत्रिय कुमावत युवा शक्ति की प्रदेश स्तरीय कार्यशाला एवं बैठक का आयोजन आगामी 17 सितंबर को रखा गया है। 

जयेश लाडना ने बताया कि प्रदेश स्तरीय एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन स्थानीय कुमावत पंचायत भवन में रखा गया है। इस कार्यशाला और बैठक में प्रदेश स्तर के पदाधिकारी भाग लेंगे और विभिन्न जिलों से आने वाले जिला स्तरीय पदाधिकारी को संगठन एवं समाज की जागरूकता के दिशा में कार्य करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश देंगे। 

लोकेश नाहर ने बताया कि बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर भी समाज को प्राथमिकता देने और समाज की भूमिका पर विस्तृत चर्चा की जाएगी। जिसे लेकर जिले के पदाधिकारियो को जिम्मेदारियां दी गई है। कार्यक्रम को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है। इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में अलग-अलग जिलों और ग्रामीण क्षेत्र से लोग भाग लेंगे वहीं समाज के वरिष्ठ, प्रबुद्धजन और प्रशासनिक सेवाओं के साथ-साथ राजनीतिक क्षेत्र में कार्यरत गणमान्यजन भी सम्मिलित रहेंगे।

News-भाषण प्रतियोगिता के लिये प्रविष्ठियां के लिए अंतिम दिन आज

भारत सरकार युवा कार्यक्रम एवं खेल मंत्रालय के नेहरू युवा केन्द्र संगठन की ओर से 2 अक्टूबर को राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी एवं लाल बहादुर शास्त्री जयन्ती के अवसर पर उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए संसद में कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस कार्यक्रम में देश भर के नेहरु युवा केंद्र से जुडे हुए 25 युवा प्रतिभागी भाग लेगें, जिसमें चयनित युवाओ को संसद में महात्मा गाँधी एवं लाल बहादुर शास्त्री के अविस्मरणीय योगदान पर अपने विचार रखने का अवसर दिया जायेगा। ऑनलाइन वेबिनार के माध्यम से राजस्थान राज्य से एक युवा के चयन के लिए भाषण प्रतियोगीता का आयोजन किया जाएगा। 

राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में राजस्थान के प्रत्येक जिले से चयनित एक युवा प्रतिभागी भाग लेगा। प्रतियोगिता में प्रतिभागी जिले का मूल निवासी हो, प्रतिभागी की आयु 1 अक्टूबर 2023 को आयु 18 से 29 वर्ष के मध्य हो, भाषण अवधि अधिकतम 3 मिनट तक हिंदी अथवा अंग्रेजी माध्यम में, प्रतिभागी पूर्व में संसद के किसी भी प्राइड कार्यक्रमों में सम्मिलित ना रहा हो। जिला स्तर पर आवेदन की अन्तिम तिथि आज सांय 5 बजे तक है। 

चयन का आधार भाषण की विषय वस्तुए संचार कौशल, प्रस्तुतिकरण, वैचारिक स्पष्टता, आत्म विश्वास रहेगा। जिला स्तर पर आवेदनों की छटनी के लिए प्रतिभागी अपना आधार कार्ड, आधार कार्ड, मूल निवास प्रमाण पत्र की प्रति एवं गाँधी जी का विश्व पर प्रभाव आज के विश्व में गाँधीवादी विचारों की प्रासंगिकता विषय पर 3 मिनट के भाषण का विडियो केन्द्र के ई.मेल पर भेजे।
 

News-प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर बनेगा हेलमेट वितरण का वर्ल्ड रिकार्ड 

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर जिला मुख्यालय पर निःशुल्क हेलमेट वितरण का वर्ल्ड रिकार्ड बनेगा। चित्तौडगढ सेवा संस्थान अध्यक्ष गोविंद गोपाल ईनाणी ने बताया कि भाजपा प्रदेशाध्यक्ष सांसद सी.पी. जोशी की प्रेरणा से आगामी 17 सितम्बर को जिला मुख्यालय पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन पर वर्ल्ड रिकार्ड बनाते हुए संसदीय क्षेत्र के एप के माध्यम से पंजीकृत आवेदक को आईएसआई मार्का अच्छी गुणवत्ता वाला हेलमेट निशुल्क वितरण किया जाएगा। यह आयोजन रविवार को इंदिरा गाँधी स्टेडियम और शहीद मेजर नटवर सिंह स्कूल मैदान में दोपहर 3 बजे आयोजित होगा। बुधवार को आयोजन स्थल का 

संस्थान के पदाधिकारी ने निरीक्षण कर कार्यक्रम की रूपरेखा बनाई। वितरण के समय हेलमेट प्राप्त करने वाले सभी आगन्तुक बाईक रैली में भी रहेंगे। स्टेडियम में भारत माता व भगवान विश्वकर्मा की आरती का भी आयोजन किया जाएगा। इसके पश्चात वाहन रैली निकाली जाएगी। हेलमेट वितरण की इसी कड़ी में शहर के विभिन्न विद्यालयों में संस्थान के पदाधिकारी जागरूकता के लिए संपर्क कर रहे है। 

आयोजन को लेकर रघु शर्मा, हर्षवर्धनसिंह रूद, श्रवण सिंह राव, जीवन चैधरी, मुकेश गुर्जर, अविनाश शर्मा, गोपाल ईनाणी, अर्जुन बैरवा, संजू लढ्ढा, विदुषी बिल्लू, गौरव त्यागी, शिवांग जोशी ने सभी से संपर्क कर बच्चों को हेलमेट की उपयोगिता बताते हुए परिवारजनों के हेलमेट के अनिवार्यतः उपयोग के लिए प्रेरित करने का आह्वान किया।

News-वैज्ञानिक तरीके से मधुमक्खी पालन एवं शहद उत्पादन सेमिनार सम्पन्न

वैज्ञानिक तरीके से मधुमक्खी पालन एवं शहद उत्पादन विषय पर चल रहा दो दिवसीय सेमिनार का समापन हुआ। जिला कलक्टर पीयूष समारिया ने मधुमक्खी उत्पादों की संजीव प्रदर्शनी का अवलोकन कर उद्यान विभाग की विभिन्न योजनाओं से संबंधित पेम्प्लेट्स का विमोचन किया। 

मधुमक्खी पालन एवं उद्यमी शहद निगम द्वारा मधुमक्खी से प्राप्त होने वाले शहद, पराग, प्रोपोलिस, मोम एवं मधुमक्खी आदि उत्पादों का प्रसंस्करण, साबुन, फोर्टिफाइड शहद, मोम, आकर्षक पैकिंग कर मधुमक्खी पालक अधिकतम लाभ प्राप्त करने के सम्बन्ध में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि मधुमक्खी से शहद के अलावा अन्य उत्पादों से अधिक आय प्राप्त की जा सकती है। 

मुख्य वैज्ञानिक कृषि विज्ञान केन्द्र डॉ. रतन लाल सौलंकी द्वारा शहद का आर्युवेदिक उपयोग पथ्य एवं अपथ्य रोगप्रतिरोधकता क्षमता बढ़ाने एवं दैनिक उपयोग से संबंधित जानकारी दी। उप निदेशक सीताफल उत्कृष्ठता केन्द्र राजाराम सुखवाल ने बताया कि मधुमक्खियों का फसल उत्पादन में महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। प्रतिभागियों के लिए खुला सत्र रखा गया जिसमें किसानों की शंकाओं का समाधान सहायक निदेशक उद्यान डॉ. प्रकाश चन्द्र खटीक द्वारा किया गया। 

समापन सत्र में संयुक्त निदेशक कृषि दिनेश कुमार जागा, संयुक्त निदेशक उद्यान मुकेश वर्मा, अंशु चैधरी, हीरा लाल सालवी, प्रशान्त जाटोलिया, जोगेन्द्र सिंह राणावत, डॉ. विमल सिंह राजपूत, गोपाल लाल शर्मा, नोविना शेखावत आदि की उपस्थिति में प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र एवं उपहार वितरित किए गए। उपनिदेशक उद्यान डॉ. शंकर लाल जाट द्वारा प्रतिभागियों एवं अधिकारियों का आभार व्यक्त किया गया।

News-अयोध्या में जल्द विराजमान होगें रामलला-आक्या 

ग्राम पंचायत अमरपुरा में दो करोड़ से अधिक राशि के विधायक व अन्य मद से निर्मित विभिन्न विकास कार्याे के लोकार्पण विधायक चंद्रभानसिंह आक्या ने किये। इस अवसर पर उन्होने बड़ी तादाद में उपस्थित जनसमुदाय को संबोधित करते हुए कहां कि यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 10 वर्षाे के कार्यकाल में देश विकास के मार्ग पर अग्रसर है। आज देश की अर्थव्यवस्था समूचे विश्व में पांचवे स्थान पर आ गई है। अयोध्या में भव्य राममंदिर का निर्माण करीब करीब पुरा हो चुका है वह ऐेतिहासिक दिन भी शीघ्र आने वाला है जब राममंदीर में रामलला विराजमान होगे। 

विधायक आक्या ने बताया कि ग्राम पंचायत अमरपुरा क्षैत्र के ग्राम अमरपुरा, पालछा, हाथीगुढा, पेमाखेड़ा, सेमलिया, माणकपुरा, झोपड़ीयां, कल्याणपुरा, गोपालनगर, उंदरी, बगेरिया, कोटड़ी, दोलतपुरा, भडकीया, रावत का तालाब, रास्यामंगरी, खेताखेड़ा, करमाखेड़ा, गुणेर, मोतीपुरा, भगवानपुरा व रामपुरिया में विभिन्न विकास कार्याे के तहत 32 लाख रूपये की लागत से 9 सामुदायिक भवन, 21 लाख की लागत के सड़क निर्माण कार्य, 21 लाख रूपये की लागत के पेयजल व पशुखेल कार्य, डीएमएफटी में 22 लाख की लागत से विभिन्न विद्यालयो में विकास कार्य, 45 लाख की लागत से नहर विकास कार्य, गौरवपथ में 50 लाख की लागत से गांवो में सड़क निर्माण व अन्य विकास कार्याे सहित कुल दो करोड़ की राशि के कार्याे के लोकार्पण किये गये। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता सीकेएसबी चेयरमेन लक्ष्मणसिंह खोर, विशिष्ट अतिथि भंवरसिंह खरड़ीबावड़ी, प्रधान देवेन्द्र कंवर, रामेश्वर धाकड़, नंदकिशोर कोठारी, दिनेश धाकड़, सी.पी. नामधराणी, भंवरलाल सालवी व जगदीश धाकड़ थे। 

इस अवसर पर लाभचंद धाकड़, बिहारीलाल धाकड़, प्रहलादराय रायका, रतनलाल धाकड़, नारायणलाल धाकड़, कैलाश धाकड़, सुरेश गुर्जर, गणपत धाकड़, गोपाल धाकड़, गोविन्द रायका, नारायणलाल गुर्जर, भेरू गोस्वामी, घनश्याम धाकड़, अर्जुन गुर्जर, भंवर गुर्जर, शंभु भील, गोपाल धाकड़, भंवर गुर्जर, सुखालाल भील, दिनेश धाकड़, मदन धाकड़, तुलसीराम धाकड़, रामेश्वर धाकड़, नारायण धाकड़, जानकीलाल धाकड़, रतन गुर्जर, मुकेशदास, धर्मेश धाकड़ सहित वार्डपंच, कार्यकर्ता व बड़ी संख्या में ग्रामीण उपस्थित थे।


 


 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal