चित्तौड़गढ़ - उप निरीक्षक के पुत्र के ईलाज के लिए जिला पुलिस ने दिए करीब 20 लाख रुपये


चित्तौड़गढ़ - उप निरीक्षक के पुत्र के ईलाज के लिए जिला पुलिस ने दिए करीब 20 लाख रुपये

स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बिमारी के ईलाज के लिए साढ़े 17 करोड़ रुपये की आवश्यकता
 
Chittorgarh

चित्तौड़गढ़ 1 मई 2024 । भरतपुर रेंज में पदस्थापित उप निरीक्षक नरेश शर्मा के 1 वर्ष 9 माह उम्र के पुत्र हृदयांश को स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बीमारी के ईलाज के लिए चित्तौड़गढ़ जिला पुलिस के सभी अधिकारी कर्मचारियों ने करीब 20 लाख रुपये की मदद की है। उप निरीक्षक नरेश शर्मा के पुत्र हृदयांश के ईलाज के लिए 17.50 करोड़ रुपये की आवश्यकता हैं।

पुलिस अधीक्षक सुधीर जोशी ने बताया कि भरतपुर रेंज में पदस्थापित उप निरीक्षक नरेश शर्मा के 1 वर्ष 9 माह उम्र के पुत्र हृदयांश को स्पाइनल मस्क्युलर एट्रोफी नामक बिमारी होने से चिकित्सक की राय के अनुसार इस बीमारी का एक मात्र संभावित उपचार जोल्जेंस्मा नामक इन्जेक्शन एक उत्कृष्ट जीन चिकित्सा उपचार है, चिकित्सकों के अनुसार इस इंजेक्शन को इम्प्लांट करने की अधिकतम उम्र 24 माह (2 वर्ष) हृदयांश के पास समुचित उपचार हेतु ज्यादा समय शेष नहीं है। बच्चे की जीवन रक्षा हेतु लगाये जाने वाले इन्जेक्शन की किमत लगभग 17 करोड़ के आस पास है।      

जिला चित्तौड़गढ़ पुलिस ने इस अभियान  मे मदद करते हुए हृदयांश के जीवन रक्षा हेतु जिले के सभी पुलिस कर्मियों / मंत्रालयिक कर्मियों / सहायक कर्मियों के वेतन से राशि की कटौती माह मार्च 2024 के वेतन से जिले में पदस्थापित कार्मिकों से स्वैच्छा अनुसार की गई हैं। जो कुल मिलाकर 19 लाख 98 हजार 900 रुपये हुई हैं।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal