CID में तैनात स्निपर फीमेल डॉग मैरी को दी विदाई


CID में तैनात स्निपर फीमेल डॉग मैरी को दी विदाई

उनके साथ हैंडलर राहुलसिंह को भी भरतपुर CID जोन में लगाया है

 
sniper female dog
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 23 फ़रवरी 2024 । पुलिस महकमे में जारी तबादलों के बीच Udaipur CID में तैनात स्निपर फीमेल Dog 'मैरी' का भी उदयपुर से भरतपुर जिले में ट्रांसफर हो गया है। उनके साथ हैंडलर राहुलसिंह को भी भरतपुर CID जोन में लगाया है। बीते 8 साल से मैरी उदयपुर में तैनात थीं। 

उदयपुर में PM नरेन्द्र मोदी से लेकर राष्ट्रपति की विजिट हुई हो, या फिर किसी अन्य VVIP का आगमन हुआ हो। उस दौरान विजिट से पहले मैरी ने बड़ी वफादारी और मुस्तैदी से अपनी सेवाएं दी। मैरी अपने हैंडलर के इशारों को बखूबी समझती है और हर संदिग्ध चीज़ का तुरंत पता लगा लेती है। हैंडलर राहुलसिंह और मैरी दोनों भरतपुर के लिए रवाना हो गए हैं। 

पिछले चार दिन में उदयपुर में 550 से ज्यादा पुलिसकर्मियों के तबादले हो चुके हैं। इन पुलिसकर्मियों की अदला-बदली पर जिस तरह की भावुकता देखने को मिली, ठीक उसी तरह की प्रतिक्रियाएं मैरी के साथियों ने दी। किसी की आंखें छलक गई तो किसी का चेहरा उतर गया।

मैरी के साथ साढ़े छह साल तक समय बिताने वाले हैंडलर मोहम्मद बिलाल बताते हैं कि जैसे ही ड्यूटी करने के बाद उसे भूख लगती तो वो मुझे पकड़ने लगती और पूंछ हिलाने लगती थी। अब वह भरतपुर जा रही है तो बुरा तो लग रहा है, लेकिन वह भी एक सच्चे सिपाही की तरह अपनी ड्यूटी कर रही है। विदाई समारोह में योगेंद्र सिंह, भगवत सिंह, भगवान सहाय, विजेंद्र कुमार सहित कई अन्य पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal