उदयपुर नगर निगम की सिटी बसों के थमे पहिए


उदयपुर नगर निगम की सिटी बसों के थमे पहिए

चालक परिचालक ने सुरक्षा की मांग की 

 
city bus
UT WhatsApp Channel Join Now

उदयपुर 17 अप्रैल 2023। शहर में संचालित होने वाली नगर निगम की सिटी बसों के पहिए कल रविवार दोपहर बाद से थमे हुए हैं। बसों के चालक व परिचालक अपनी सुरक्षा को मांग को लेकर हड़ताल कर रहे है। 

हड़ताल कर रहे सिटी बस के चालकों परिचालकों ने बताया कि ऑटो चालकों द्वारा सिटी बसों के चालक व परिचालक के साथ आए दिन मारपीट की जाती है जिस पर प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है। ऐसे में परेशान सिटी बसों के चालकों परिचालक रविवार दोपहर से सभी सिटी बसों को रेती स्टैंड स्थित गेराज पर खड़ी कर रखी है। चालक और परिचालकों की मांग है कि जब तक हमारी सुरक्षा को लेकर प्रशासन की ओर से कोई लिखित आश्वासन नहीं दिया जाता है तब तक हड़ताल जारी रहेगी ।

तो वहीं दूसरी ओर जब से सिटी बस चालक हड़ताल पर उतरे हैं सबसे ऑटो संचालक मनमाने तरीके से ऑटो में बैठने वाले पैसेंजर से पैसे वसूल कर रहे हैं।  देखा जाए तो कहीं ना कहीं हड़ताल से आम जन को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है ।

दरअसल सिटी बस के परिचालक खुशपाल सिंह ने बताया की 2 दिन पूर्व प्रताप नगर थाना क्षेत्र के देबारी पुलिए के पास सवारी को बिठाते समय ऑटो चालकों ने बस मे घुस कर चालक और परीचालक ले साथ मारपीट की, वहां बात जैसे तैसे निपटी तो सुंदरवास के पास पहुँचने पर स्टैंड पर रुकने पर करीब 50-60 ऑटो रिक्शा चालकों द्वारा फिर से बस के चालक और परिचालक के साथ मारपीट की गई जिसमे उन्हें गंभीर चोट आई।

सिंह ने बताया की इस मामले कों लेकर प्रताप नगर थाने मे रिपोर्ट भी दर्ज करवाई गई हैं लेकिन सिटी बस चलाकों का कहना हैं की पुलिस द्वारा इस मामले मे कोई ठोस कार्यवाही नही की गई हैं। इसके पूर्व भी करीब 1 महीने पहले सूरजपोल इलाके मे बस चालक खुशपाल सिंह के साथ भी ऑटो चालक द्वारा मारपीट की गई थी और उसके सर पर चाकू से हमला भी किया गया था। इन्ही सारी घटनाओं से परेशान हो कर सिटी बस चालकों ने रविवार दोपहर से हड़ताल कर दी और सुरक्षा कों मांग कर रहे है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal