MLSU के साइंस कॉलेज में पुलिस-छात्रों के बीच धक्का-मुक्की

MLSU के साइंस कॉलेज में पुलिस-छात्रों के बीच धक्का-मुक्की

नाराज छात्र विक्रम सिंह भादू अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए

 
MLSU

उदयपुर 13 जुलाई 2023। मोहनलाल सुखाड़िया विश्वविद्यालय के विज्ञान महाविद्यालय में एक दिन पहले आए परीक्षा परिणामों में त्रुटियों को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे थे। इसी बीच प्रदर्शन की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस टीम और छात्रों के बीच जमकर धक्का-मुक्की हो गई। जिस दौरान कुछ छात्रों को चोट आई।  

पुलिस के रवैय्ये से नाराज छात्रों ने घटना के बाद आक्रोशित हो कर पुलिस प्रशासन और कॉलेज प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने बलपूर्वक छात्रों को खदेड़ने का प्रयास किया। जिसके बाद छात्रों ने विज्ञान महाविद्यालय में अर्धनग्न होकर प्रदर्शन किया।

student

छात्रों ने पुलिस पर आरोप लगाया कि पुलिस ने जबरदस्ती छात्रों के साथ धक्का-मुक्की की जिसकी वजह से उन्हें चोटे आई है। छात्रों के हंगामे को देखते हुए पुलिस ने कुछ छात्र नेताओं को हिरासत में लिया, लेकिन छात्रों ने पुलिस के जाब्ते का घेराव कर दिया। जिसके बाद पुलिस को छात्र नेताओं को वहीं पर छोड़ना पड़ा। 

हंगामा बढ़ते देख डिप्टी एसपी शिप्रा राजावत सहित सूरजपोल और भूपालपुरा थानाधिकारी हनुवंत सिंह सौदा भी मौके पर पहुंचे और छात्रों को समझा कर शांत किया।

लेकिंग कुछ घंटो के बाद घटना के दौरान चोट लगने से नाराज छात्र विक्रम सिंह भादू अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए। उनकी तीन मुख्य मांगे थी की आगे से यूनिवर्सिटी परिसर पुलिस को अंदर नहीं आने दिया जाए जब तक की कोई बड़ी घटना न हो, फीस में 30% बढ़ोतरी को कम कर 10% किया जाए और कल घोषित किये गए सेकंड ईयर के परिणामो को वेबसाइट से हटाया जाए और उसे फिर से रिव्यु किया जाए। विक्रम का कहना है की जब तक उनकी तीनो मुख्य मांगे पूरी नहीं होती तब तक उनकी भूख हड़ताल जारी रहेगी।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal