संभाग के डूंगरपुर को क्लीनेस्ट सिटी अवार्ड

संभाग के डूंगरपुर को क्लीनेस्ट सिटी अवार्ड

1 से 10 लाख आबादी वाले शहरों की कैटेगरी में उदयपुर को 95वीं रैंक मिली है

 
Dungarpur

जोनल रैंकिंग में वेस्ट जोन में देशभर में 25 से 30 हज़ार आबादी वाली केटेगरी में डूंगरपुर को तीसरा स्थान

उदयपुर 20 नवंबर 2021। स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 की रैंकिंग आज शनिवार को जारी की गई । इस रैंकिंग में संभाग के डूंगरपुर शहर को क्लीनेस्ट सिटी अवार्ड मिला है। किसी भी कैटेगरी में अवार्ड पाने वाला डूंगरपुर राजस्थान का एकमात्र शहर है। जोनल रैंकिंग में वेस्ट जोन में देशभर में 25 से 30 हज़ार आबादी वाली केटेगरी में डूंगरपुर को तीसरा स्थान मिला है। 

इसी प्रकार देशभर में 10 लाख से ज्यादा आबादी वाले शहरों की सूची में पहला स्थान मध्यप्रदेश के इंदौर ने हासिल किया है। जबकि इस कैटेगरी से राजस्थान से 4 शहर टॉप-50 रैंक में शामिल हुए हैं। राजस्थान से जयपुर हैरिटेज 32वें, जोधपुर नॉर्थ 35वें, जयपुर ग्रेटर 36वें और कोटा 48वें रैंक पर रहा। 

1 से 10 लाख आबादी वाले शहरों की कैटेगरी में नई दिल्ली म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन पहले रैंक पर रहा। राजस्थान के उदयपुर को 95वीं रैंक मिली है। जोधपुर साउथ 126, अजमेर 168, सीकर 186 और पाली 199 रैंक पर रहा। इस कैटेगरी में टॉप-5 में नई दिल्ली के बाद अम्बिकापुर दूसरे, तिरूपति तीसरे, नोएडा चौथे और उज्जैन पांचवें स्थान पर रहा।

वहीं 50 हजार से 1 लाख आबादी वाली कैटेगरी में भिलाई पहले रैंक पर रहा। इस लिस्ट में राजस्थान से एक भी शहर या निकाय जगह नहीं बना पाया। इस कैटेगरी में भाटापारा दूसरे, चिरमिरी तीसरे, बीरगांव चौथे और महासमुंद पांचवें स्थान पर रहा।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal