मानसून पूर्व मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू

मानसून पूर्व मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू

शहर में नालों की सफाई भी करवाई शुरू

 
Cleaning madar nahar

जल्द हो नहर कि सफाई - नगर निगम उपमहापौर

उदयपुर 8 जून 2022 । नगर निगम उदयपुर द्वारा मंगलवार से मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू करवाया गया जो सफाई पूर्ण होने तक अनवरत जारी रहेगा।

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों में मानसून कि स्थिति को देखते हुए मदार नहर की सफाई का कार्य करवाना मंगलवार से प्रारंभ कर दिया है। नहर को जल्द साफ करने के उद्देश्य से बॉब केट मशीन के साथ-साथ जेसीबी मशीन का उपयोग भी किया जाएगा। 

उपमहापौर सिंघवी ने बताया कि मदार नहर में देवाली छोर से मंगलवार को बॉबकेट मशीन उतार कर सफाई कार्य प्रारंभ करवाया गया है। स्वास्थ समिति अध्यक्ष वेणीराम सालवी ने स्वास्थ्य अधिकारी सत्यनारायण शर्मा एवं स्वास्थ्य प्रभारी नरेंद्र श्रीमाली, सुभाष शर्मा को निर्देश देते हुए इस कार्य में विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। 

उन्होंने कहा की पिछली बार तूफान के कारण हुई बारिश में एक ही दिन में पानी सीसारमा नदी से होते हुए पिछोला झील तक पहुंच गया था और मदार तालाब में भी पानी की अच्छी आवक हुई थी, इसलिए मदार नहर की सफाई जल्द से जल्द होनी चाहिए। अभी मदार नहर में गिरे कचरे को बॉबकैट मशीन से इकठ्ठा  किया जा रहा है जिसको जेसीबी मशीन से बाहर निकाला जाएगा।

शुरू किया नाला सफाई अभियान

मदार नहर के साथ-साथ उदयपुर निगम क्षेत्र स्थित नालो को निगम द्वारा साफ किया जाना शुरू कर दिया है। स्वास्थ समिति अध्यक्ष शहर कोट अंदर वेणीराम सालवी ने बताया कि मानसून के पूर्व उदयपुर के सभी नालों की व्यवस्थित सफाई हो जाए ऐसा निर्देश उपमहापौर पारस सिंघवी द्वारा स्वास्थ्य शाखा के अधिकारियों को दिया गया है। निर्देश पर लगातार पिछले 1 माह से कार्य द्रुत गति से चल रहा है जल्द ही कार्य मानसून पूर्व समाप्त कर दिया जाएगा। 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal