मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू


मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू

जल्द हो नहर कि सफाई-उपमहापौर

 
madar canal cleaning

उदयपुर 18 जून 2024। नगर निगम उदयपुर द्वारा मंगलवार से मानसून के आगमन से पूर्व मदार नहर की सफाई का कार्य शुरू करवाया गया जो सफाई पूर्ण होने तक अनवरत जारी रहेगा।

नगर निगम उप महापौर एवं स्वास्थ्य समिति अध्यक्ष पारस सिंघवी ने बताया कि पिछले कुछ दिनों से मानसून कि स्थिति को देखते हुए महापौर गोविंद सिंह टाक एवं आयुक्त राम प्रकाश के निर्देश पर मदार नहर सफाई का कार्य प्रारंभ कर दिया है। 

नहर को जल्द साफ करने के उद्देश्य से पहले ही दिन बॉब केट मशीन उतार दी गई। मशीन को अधिशासी अभियंता यांत्रिक लखन लाल बैरवा और स्वास्थ निरीक्षक नरेंद्र श्रीमाली के देखरेख में उतारा गया। बॉब केट के साथ जेसीबी मशीन का उपयोग भी किया जाएगा। 

सिंघवी ने बताया कि मदार नहर सफाई का कार्य फतह सागर छोर से प्रारंभ करवाया गया है।अभी तक नहर लगभग ट्रेजर टाउन तक साफ हो चुकी है, शेष बचे भाग को भी जल्द ही साफ करवा दिया जाएगा। सिंघवी ने निगम अधिकारियों को निर्देश देते हुए इस कार्य में विशेष ध्यान देने के लिए कहा है। 

उन्होंने कहा की पिछली बार तूफान के कारण हुई बारिश में एक ही दिन में पानी सीसारमा नदी से होते हुए पिछोला झील तक पहुंच गया था इसलिए मदार नहर की सफाई जल्द से जल्द होनी चाहिए। अभी मदार नहर में गिरे कचरे को इकठ्ठा किया जा रहा है जिसको बॉब केट एवं जरूरत होने पर जेसीबी मशीन से बाहर निकाला जाएगा।
 

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal