सीएम ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया

सीएम ने ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी के ट्वीट पर दी प्रतिक्रिया

सीएम गहलोत ने भाजपा पर साधा निशाना

 
cm

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज होटल लेकएंड उदयपुर में प्रेस वार्ता में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ जैक डॉर्सी ने बताया कि केंद्र सरकार किसान आंदोलन के समय ट्विटर पर भाजपा सरकार की आलोचना वाले कंटेंट को ना दिखाने का दबाव बनाती थी। साथ ही भारत में उनके दफ़्तरों पर छापे मारने की धमकी देती थी। शर्मनाक भाजपा सरकार अपनी तानाशाही सोच का प्रदर्शन करके पूरे विश्व में भारत के लोकतंत्र का अपमान कर रही। 

इस पूरे मामले पर सीएम अशोक गहलोत ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि ट्विटर के पूर्व सीईओ ने यह बात कहने का साहस कर लिया। लेकिन ऐसी घटनाएं देश के अंदर कितनी हो रही होगी। सीएम ने कहा कि देश में संविधान की धज्जियां उड़ रही है। उन्होंने कहा कि पत्रकार ,लेखक और साहित्यकार जेलों में है। 

सीएम ने कहा कि भाजपा को आलोचना बर्दाश्त नहीं होती है। लेकिन लोकतंत्र के अंदर आलोचना अपना एक महत्व है। सीएम ने कहा की आलोचना करने से जनता के बीच में अपनी बात रखने का अधिकार है। गहलोत ने आगे बोला कि आलोचना करने से यह लोग राजद्रोह का केस दर्ज कर लेते हैं। ऐसे समय में ट्विटर के अपनी बात कहने का साहस किया है। 

उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार में मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अम्बेडकर विधि विश्वविद्यालय और हरदेव जोशी यूनिवर्सिटी को बंद किया था। राजस्थान के इतिहास में सब पहली बार हुआ होगा जब किसी विश्वविद्यालय को बंद किया गया हो। वसुंधरा राजे ने हमेशा कांग्रेस की योजनाओं को बंद किया, जबकि हमने कभी योजना बन्द नहीं की। आप एक भी योजना बता दीजिये, जो हमने बन्द की हो। गहलोत ने कहा कि इस दौरान राजस्थान के पत्रकार भी मौन रहे और किसी तरह से इस मामले का व्यापक रूप से विरोध नहीं हो सका। 

मोदी के सवाल पर बोले गहलोत कहा -'मोदी जी तो मोदी हैं, मुख्यमंत्री गहलोत ने केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। धर्म के नाम पर लोगों को भटकाया जा रहा है, राजस्थान में ध्रुवीकरण नहीं चलेगा, धर्म के नाम पर होने वाली राजनीति नहीं चलेगी भाजपा सरकार ने रिफाइनरी के काम को बंद करवा दिया। हमारी योजनाओं के नाम बदले जा रहे हैं, हम अपने काम और जनता की सेवा के दम पर चुनाव लड़ेंगे। ERCP को लेकर भी केंद्र सरकार कोई रुचि नहीं दिखा रही। 

सीएम गहलोत ने कहा कि मुझे खुशी है कि मैं यहां बैठ कर बात कर रहा हूं, मैं उम्मीद करता हूं आप सब की दुआएं मेरे साथ है, बिना टैक्स के बजट पेश किए हैं हमने, महंगाई राहत शिविर की देश भर में चर्चा हो रही है.हमारा वित्तीय प्रबंधन शानदार है, लोगों की बेसिक जरूरतें पूरी होनी चाहिए। आज देश में 25 लाख का फ्री इलाज कहीं नहीं मिल रहा है।

उन्होंने कहा की राजस्थान अपनी योजनाओं के दम पर देश में रोल मॉडल बन गया है। हम हर साल 500 बच्चों को पढ़ने के लिए विदेश भी भेज रहे हैं। अनुप्रति योजना के तहत बच्चों को प्रतिष्ठित संस्थानों में कोचिंग करा रहे हैं। हम 500 रुपए में गैस सिलेंडर दे रहे हैं, गौशालाओं को लेकर अनुदान भी दिया जा रहा है, कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी नहीं आने दी.किसी को भूखा नहीं सोने दिया। विभिन्न संगठनों ने भी सरकार का साथ दिया। लंपी से गाय की मौत पर पालक को 40 हजार रुपए देंगे, राजस्थान में आज कांग्रेस के पक्ष में माहौल है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal