राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह कल

राजस्थान में शपथ ग्रहण समारोह कल 

पीएम मोदी और ग्रह मंत्री अमित शाह लेंगे हिस्सा

 
Bhajan Lal Sharma is the new Chief Minister of Rajasthan

राजस्थान के नव निर्वाचित मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कल 15 दिसंबर 2023 को राजधानी जयपुर में सुबह 11 बजे रामनिवास बाग़ में नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।  शपथ ग्रहण समारोह में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी हिस्सा लेंगे। 

जयपुर में कल होने वाले शपथ ग्रहण में फिलहाल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के साथ दोनों उप मुख्यमंत्री दिया कुमारी और प्रेमचंद बैरवा ही शपथ लेंगे।  अभी तक किसी और मंत्री और नेता के शपथ लेने की संभावना नहीं जताई गई है। 

आपको बता दे कि 12 दिसंबर को बीजेपी मुख्यालय में पर्यवेक्षक के तौर पर शामिल हुए राजनाथ सिंह, विनोद तावड़े और सरोज पांडे ने भजनलाल शर्मा के नाम की घोषणा की थी। वहीँ उप मुख्यमंत्री दियाकुमारी और प्रेम चंद बैरवा की घोषणा की थी। जबकि अजमेर उत्तर के विधायक वासुदेव देवनानी को विधानसभा अध्यक्ष की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी। 

राजस्थान के नए मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सांगानेर विधानसभा सीट से विधायक चुने गए है। दीया कुमारी विद्याधर नगर विधानसभा सीट से विधायक हैं, वहीं प्रेम चंद बैरवा दूदू विधानसभा सीट से विधायक हैं।     

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal