फिर बढ़े गैस के दाम, 14 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

फिर बढ़े गैस के दाम, 14 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

होटलों-रेस्टोरेंट में खाना महंगा हो सकता है

 
Domestic gas not to be used for public functions

उदयपुर, 2 फरवरी 2024। फरवरी के पहले दिन और बजट आने से कुछ घंटों पहले ही महंगाई का करेंट लगा है। एलपीजी सिलेंडर के दाम में इज़ाफा हो गया है और ऑयल मार्केटिंग कंपनियों ने गुरुवार 1 फरवरी से गैस सिलेंडर के दाम बढ़ा दिए है। 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ये इज़ाफा 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल सिलेंडर के दाम में किया गया है। जो 1 फरवरी  से लागू हो गई है। कमर्शियल LPG सिलेंडर के दाम में 14 रुपये की वृद्धि हुई है। इस बढ़ोतरी के साथ 19 किलोग्राम वाले कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत 1,755.50 रुपये से बढ़कर 1,769.50 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है। हालांकि, घरेलू LPG गैस सिलेंडर की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। 

कीमतें बढ़ने का क्या होगा असर

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद से होटल का खाना महंगा हो सकता है। रेस्टोरेंट में जाने पर पहले से ज्यादा बिल चुकाना होगा। हालांकि, घर के किचन के बजट पर इसका कोई असर नहीं होगा। होटल-रेस्टोरेंट व्यवसाय से जुड़े लोगों को मुनाफे के साथ-साथ बिक्री को भी बनाए रखने के लिए फिर से प्राइस एडजेस्टमेंट करना पड़ सकता है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal