फतहनगर में ठाकुर जी के बेवाण पर बोहरा समुदाय ने बैण्ड वादन के साथ बरसाएं फूल

फतहनगर में ठाकुर जी के बेवाण पर बोहरा समुदाय ने बैण्ड वादन के साथ बरसाएं फूल

उदयपुर में फिर दिखी सांप्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल

 
Unique example of communal harmony again seen in Udaipur

उदयपुर 7 सितंबर 2022 । शांति और सुंदरता की प्रतीक लेकसिटी में एक बार फिर सांप्रदायिक सौहार्द की अनूठी मिसाल देखने को मिली। उदयपुर जिले के फतहनगर क्षेत्र में देवझूलनी एकादशी के अवसर पर भगवान श्री ठाकुर जी का बैवाण जब नगर के बीच से निकला तो वहां रहने वाले मुस्लिम बोहरा समुदाय के लोगों ने ढोल बजाकर, पुष्प व गुलाल वर्षा कर ठाकुर जी का स्वागत किया। 

Unique example of communal harmony again seen in Udaipur

समुदाय के लोगों ने अपने परंपरागत वेशभूषा में अपने समाज के बेण्ड का वादन किया। स्वर लहरियों के बीच ठाकुरजी पर पुष्पवर्षा करते देख मौजूद हिंदूसमाजजनों ने भी खुशी जताई और इस परंपरागत गंगा जमुनी तहजीब को देख प्रसन्न हुए। इस दौरान दोनों समुदायों ने सौहार्द का परिचय देते हुए माहौल को खुशनुमा बना दिया। बोहरा समुदाय के इस पहल की चहुंओर सराहना की गई।

गौरतलब है कि जिला कलेक्टर ताराचंद मीणा के प्रयासों से उदयपुर जिले में विभिन्न धर्मों के त्यौहार शांति व सौहार्द की भावना से मनाए जा रहे हैं और इन त्योहारों में आपसी प्रेम भाईचारा और सांप्रदायिक सद्भाव के यह उदाहरण उदयपुर की खुशहाली का प्रतीक है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal