साम्प्रदायिक सौहार्द्र: वकार हुसैन ने बनाए श्रीराम, लक्ष्मण जानकी के चरण कमल

साम्प्रदायिक सौहार्द्र: वकार हुसैन ने बनाए श्रीराम, लक्ष्मण जानकी के चरण कमल

उदयपुर के प्रसिद्ध क्रिस्टल ग्लास आर्टिस्ट है वकार हुसैन

 
crystal glass artist waqar husain

उदयपुर 20 जनवरी 2024। क्रिस्टल ग्लास आर्ट में अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बना चुके उदयपुर के क्रिस्टल ग्लास आर्टिस्ट वकार हुसैन ने प्रभु श्री राम, लक्ष्मण एवं माता जानकी के चरण कमल की आकर्षक कलाकृति बनाई है। 

वकार ने लगभग आधे-आधे इंच की साइज में यह सुंदर कलाकृति उकेर कर उसे गुलाब के सेज पर रखा है। वकार इससे पूर्व क्रिस्टल ग्लास से श्री राम दरबार की मनमोहक कलाकृति भी बना चुके है जिसे विश्व स्तर पर विशेष सम्मान के साथ सराहा गया है। 

वकार हुसैन का कहना है कि पूरा देश अयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर उत्साहित है और चहुंओर राममय माहौल है। ऐसे में वकार हुसैन ने साम्प्रदायिक सौहार्द्र का परिचय देते हुए कला का उत्कृष्ठ उदाहरण प्रस्तुत किया है। 

हालांकि वकार हुसैन की मंशा थी कि वे स्वयं यह रामदरबार और चरण कमल लेकर अयोध्या जाए लेकिन वे दुर्घटना ग्रस्त है और चिकित्सकों ने उन्हें आराम की सलाह दी है। फिर भी वकार हुसैन चाहते है कि वे इस अनुपम भेट को किसी के साथ अयोध्या में स्थापित हो रहे श्री राम दरबार के श्री चरणों तक पहुंचाए।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal