भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन


भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन

मध्य प्रदेश में फिर बेकाबू हो रहा कोरोना वायरस का संक्रमण

 
भोपाल, इंदौर और जबलपुर में रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन
UT WhatsApp Channel Join Now

इन तीन शहरों में स्कूल-कॉलेज भी 31 मार्च तक बंद रहेंगे

शुक्रवार को प्रदेश में रेकॉर्ड 1140 नए मरीज मिले, 2021 में सबसे ज्यादा

वैश्विक महामारी कोरोना ने फिर से अपना रौद्र रूप दिखाना शुर कर दिया है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक मार्च माह में कोरोना की दूसरी लहर आ चुकी है, जो ज्यादा खतरनाक है। संक्रमण से बचने के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना होगा, लेकिन अभी भी बाजारों में लोग कोरोना की गाइडलाइन का पालन नहीं कर रहे। इससे कोरोना के ज्यादा फैलने का खतरा है। 

अब मध्य प्रदेश के भोपाल, इंदौर व जबलपुर में 21 मार्च रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा। वहीँ 31 मार्च तक इन तीनों शहरों में स्कूल-कॉलेज भी बंद रहेंगे। यह निर्णय शुक्रवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा बुलाई गई बैठक में लिया गया। जबकि इससे पूर्व  महाराष्ट्र से मध्य प्रदेश में आने और जाने वाली यात्री बसों पर 20 मार्च से 31 मार्च तक के लिए रोक लगा दी गई थी।

उल्लेखनीय है की पिछले 24 घंटे में रेकाॅर्ड 1140 नए संक्रमित मरीज मिलने से सरकार अब नियमों का पालन कराने के लिए सख्ती से निपटने की तैयारी कर रही है। मुख्यमंत्री शिवराज ने शुक्रवार को हालात की समीक्षा के लिए वरिष्ठ अफसरों की आपात बैठक बुलाई थी। बैठक में मुख्य सचिव इकबाल सिंह बैस और डीजीपी विवेक जौहरी के अलावा स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव मोहम्मद सुलेमान और गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव डाॅ. राजेश राजौरा भी शामिल हुए।

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बैठक के बाद कहा कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण लगातार गंभीर हो रहा है और एक बार फिर संकट की स्थिति बन रही है। उन्होंने कहा कि सरकार संक्रमण को रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे। सीएम ने लोगों से मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की अपील भी की है।

To join us on Facebook Click Here and Subscribe to UdaipurTimes Broadcast channels on   GoogleNews |  Telegram |  Signal